Breakup Story E5:जब साजिद से शादी के लिए दिव्या भारती ने बदला था धर्म, आज भी मौत बनी है एक गुत्थी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 1, 2019 01:02 PM2019-07-01T13:02:03+5:302019-07-01T13:14:04+5:30

दिव्‍या भारती और साजिद नाडियाडवाला की मुलाकात फिल्‍म शोला और शबनम के सेट पर ही हुई थी।

Bollywood breakup story episode 5 sajid divya love story, today entertainment news in hindi | Breakup Story E5:जब साजिद से शादी के लिए दिव्या भारती ने बदला था धर्म, आज भी मौत बनी है एक गुत्थी

Breakup Story E5:जब साजिद से शादी के लिए दिव्या भारती ने बदला था धर्म, आज भी मौत बनी है एक गुत्थी

Highlights‘विश्‍वात्‍मा’ में डेब्‍यू के बाद दिव्‍या को ढेर सारे प्रोजेक्‍ट्स मिल रहे थे। साजिद दिव्‍या से मिले और पहली नजर का पहला प्‍यार हुआ।

बॉलीवुड की अनगिनत खूबसूरत प्रेमकहानियों में से एक ग्लैमरस लवस्टोरी है दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला की। इस प्रेम कहानी के बारे में जो कहा जाए कम है। एक्ट्रेस जब अपने करियर को बनाने के बारे में सोचती हैं उस उम्र में दिव्या ने साजिद के साथ अपने इश्क को जी कर दुनिया को अलविदा कह  दिया था। 

दोनों की पहली मुलाकात

दिव्‍या भारती और साजिद नाडियाडवाला की मुलाकात फिल्‍म शोला और शबनम के सेट पर ही हुई थी। ‘विश्‍वात्‍मा’ में डेब्‍यू के बाद दिव्‍या को ढेर सारे प्रोजेक्‍ट्स मिल रहे थे। दिव्या अपनी अगली फिल्म‘शोला और शबनम’ की शूटिंग कर रही थीं। जब गोविंदा ने साजिद से पहली बाद दिव्या की मुलाकात करवाई थी।

 साजिद दिव्‍या से मिले और पहली नजर का पहला प्‍यार हुआ। इस पहली मुलाकात के बाद अब साजिद किसी ना किसी बहाने सेट पर रोज आने लगे। बातचीत दोस्‍ती में बदली ओर फिर दिव्‍या और साजिद साथ में समय बिताने लग गए थे।

अब दोनों एक दूसरे के प्यार में गुम हो गए थे। लेकिन दोनों ने अपने रोमांस को सीक्रेट रखा था, ताकि रोज मिलने में कोई समस्‍या ना हो।  दिव्‍या का करियर अभी शुरू ही हुआ था। साथ ही दिव्‍या नाबालिग भी थीं। लिहाजा साजिद को इंतजार था दिव्‍या के बालिग होने का।  इसी बीच दोनों के अफेयर के चर्चे भी हर ओर होने लगे थे।

दिव्या ने की शादी

दिव्‍या भारती 25 फरवरी 1992 को 18 साल की हो गईं। कहते हैं उसी साल मई महीने की 10 तारीख को दिव्‍या और साजिद ने शादी कर ली।शादी के लिए दिव्‍या ने इस्‍लाम कबूल लिया।  दिव्‍या भारती से शादी के लिए नाम बदलकर सना नाडियाडवाला रख लिया था। हालांकि शादी के बाद भी दोनों ने रिश्‍तों का खुलासा नहीं किया।

साजिद पर लगे आरोप

1993 में दिव्‍या ने ‘स्‍टारडस्‍ट’ मैगजीन को एक इंटरव्‍यू दिया। उन्‍होंने इसमें कहा कि वह 1994 में कोई बड़ी घोषणा करने वाली हैं। लेकिन इसी बीच 5 अप्रैल 1993 को दिव्‍या के साथ हादस हो गया। उनकी मौत हो गई। इसके साथ ही साजिद के साथ उनके प्यार की भी मौत हो गई। इस मौत में साजिद नाडियाडवाला पर भी आरोप लगे। 

फ्लैट में गई थीं दिव्या

कहते हैं मौत वाले दिन ही दिव्या ने मुंबई में अपने लिए नया 4 बीएचके फ्लैट खरीदा था और डील फाइनल की थी। दिव्या ने ये खुशखबरी अपने भाई कुणाल को भी दी। दिव्या उसी दिन शूटिंग खत्म कर के चेन्नई से लौटी थीं। उनके घर के पांचवें माले पर उनके घर में दोस्त और डिजाइनर नीता लुल्ला उनके पति और साजिद के साथ उनके साथ थे। 

दिव्या की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीनों लिविंग रूम में बैठे ड्रिंक कर रहे थे । किसे पता था इसके चंद मिनटों बाद ऐसी दुर्घटना घट जाएगी। रात के करीब 11 बजे नौकरानी किचन में कुछ काम करने गईं । नीता अपने पति के साथ टीवी देखने में व्यस्त थीं और साजिद नीचे चले गए। इसी वक्त दिव्या कमरे की खिड़की की तरफ गईं। खिड़की पर खड़ी दिव्या ने मुड़ कर सही से खड़े होने की कोशिश की तभी उनका पैर फिसल गया। दिव्या सीधे नीचे जमीन पर जाकर गिरीं।

पांचवे माले से गिरने के कारण दिव्या पूरी तरह खून में लथपथ थीं। पुलिस के मुताबिक दिव्या की मौत नशे में हुई थी। लेकिन कुछ लोग इसको आत्म हत्या या हत्या भी मानते हैं। लोगों को लगता है कि एक्ट्रेस को किसी ने धक्का दिया था।दिव्या ऐसे बहुत से सवाल अपने पीछे छोड़ गईं ।

शादी का नहीं किया ऐलान

हांलाकि दी दिव्या की शादी को ऑफीशली अनाउंस नहीं किया गया था लेकिन मृत्यु के बाद दिव्या भारती को दुल्हन की तरह सजाया गया था ।  दिव्या के भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी थी । दिव्या की मौत के साथ ही साजिद के साथ की उनकी बेपना मोहब्बत भी हमेशा के लिए दफन हो गई। साथ ही  बॉलीवुड की एक ग्लैमस लवस्टोरी का शुरू होने से पहले ही द इंड भी हो गया।

Web Title: Bollywood breakup story episode 5 sajid divya love story, today entertainment news in hindi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे