कैंसर से जंग लड़ रहे इस बॉलीवुड एक्टर के पास नहीं है इलाज के पैसे, दो वक्त की रोटी के लिए भी करना पड़ता है संघर्ष

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: June 7, 2020 09:16 AM2020-06-07T09:16:51+5:302020-06-07T09:16:51+5:30

कैंसर से लड़ रहे मोम की गुडि़या के हीरो को मदद की दरकार है। करीब 70 साल के रतन चोपड़ा मूल रूप से पंजाब में मलेरकोटला के रहने वाले हैं।

bollywood actor Ratan Chopra fighting cancer does not have treatment money | कैंसर से जंग लड़ रहे इस बॉलीवुड एक्टर के पास नहीं है इलाज के पैसे, दो वक्त की रोटी के लिए भी करना पड़ता है संघर्ष

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsअब्दुल जब्बार खान का नाम मोम की गुडि़या फिल्म के निर्देशक मोहन कुमार ने बदल कर रतन चोपड़ा कर दिया था। मोम की गुडि़या फिल्म में तनुजा रतन की हीरोइन थी और उन्हें इस पहली फिल्म के लिए सवा तीन लाख रुपए मिले थे।फिल्म इंडस्ट्री में हर रोज कोई न कोई कलाकार शोहरत की बुलंदियों पर होता है तो कोई दाने-दाने के लिए मोहताज हो जाता है।

निर्माता-निर्देशक मोहन कुमार की 1972 में आई फिल्म मोम की गुडि़या के हीरो रतन चोपड़ा इन दिनों कैंसर की बीमारी से लड़ रहे हैं और दो वक्त की रोटी के लिए भी वे गुरुद्वारे और मंदिरों में लगने वाले लंगर पर निर्भर हैं। उनके पास अपने इलाज के लिए पैसे नहीं हैं और उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत है। अब्दुल जब्बार खान का नाम मोम की गुडि़या फिल्म के निर्देशक मोहन कुमार ने बदल कर रतन चोपड़ा कर दिया था। 

करीब 70 साल के रतन चोपड़ा मूल रूप से पंजाब में मलेरकोटला के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि मोम की गुडि़या फिल्म में तनुजा उनकी हीरोइन थी और उन्हें इस पहली फिल्म के लिए सवा तीन लाख रु पए मिले थे। जब यह फिल्म हिट हो गई तो उनके पास दस फिल्मों के ऑफर आए थे, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। तब उनकी दादी ने धमकी दी थी कि अगर भविष्य में फिल्मों में काम किया तो वे खुद को आग लगा लेंगी। 

रतन चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने जिन फिल्मों में काम करने से मना किया था, उनमें लोफर , आया सावन झूम के और जुगनू भी थीं, जिनमें बतौर अभिनेता धर्मेंद्र ने काम किया था। उन्होंने परिवार के लोगों की नाराजगी को देखते हुए मुंबई (तब बंबई) छोड़ दी थी और पंजाब लौट आए थे। लड़खड़ाती आवाज में उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में हर रोज कोई न कोई कलाकार शोहरत की बुलंदियों पर होता है तो कोई दाने-दाने के लिए मोहताज हो जाता है। यही हाल आज मेरा है। 

धर्मेंद्र, अक्षय कुमार और सोनू सूद से आर्थिक सहायता की उम्मीद आर्थिक मदद के लिए गुहार लगा रहे गुजरे जमाने के इस हीरो को धर्मेंद्र, अक्षय कुमार और सोनू सूद से सहायता मिलने की उम्मीद है। यह तीनों अभिनेता पंजाब से हैं और अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं। इस समय वे हरियाणा के पंचकूला शहर के सेक्टर-26 में रह रहे हैं। पंजाब में जीरकपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे इस अभिनेता ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि मेरे ऐसे हालात को देखते हुए धर्मेंद्र, अक्षय और सोनू में से कोई न कोई जरूर मेरी आर्थिक मदद करेगा।''

Web Title: bollywood actor Ratan Chopra fighting cancer does not have treatment money

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे