बर्थडे स्पेशल: कभी इमरान हाशमी संग इंटिमेट सीन करने से कर दिया था इनकार, फिर इस तरह हुमा कुरैशी ने बॉलीवुड में बनाई पहचान

By अमित कुमार | Published: July 28, 2020 08:59 AM2020-07-28T08:59:21+5:302020-07-28T08:59:21+5:30

हुमा कुरैशी ने बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्मों में भी अभिनय किया है। उनके अभिनय को हमेशा से दर्शकों ने खूब पसंद किया।

birthday special when huma qureshi reject doing scence with emraan hashmi ek thi daayan | बर्थडे स्पेशल: कभी इमरान हाशमी संग इंटिमेट सीन करने से कर दिया था इनकार, फिर इस तरह हुमा कुरैशी ने बॉलीवुड में बनाई पहचान

इमरान हाशमी संह हुमा कुरैशी। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के जरिए हुमा पहली बार पर्दे पर नजर आईं ।गैंग्स ऑफ वासेसपुर की सफलता के बाद दूसरी बार इस फिल्म के सिक्वल में फिर से हुमा ने काम किया।हुमा ने बहुत कम के समय में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शिनिस्ट यानी आमिर खान के साथ भी काम किया है।

 'परमीशन लिए हो' डायलॉग से फैंस को दीवाना करने वाली  बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का आज जन्मदिन है। हुमा का जन्म दिल्ली में 28 जुलाई 1986 को हुआ है। हुमा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी। हुमा के पिता सलीम कुरैशी का अपना रेस्टोरेंट चेन है। वहीं उनकी मां अमीना कुरैशी भी बिजनस में उनका हाथ बटाती हैं। हुमा के अलावा उनके तीन भाई और हैं। उनमें से सकीब सलीम भी उन्हीं की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा हैं।

हुमा कुरैशी साउथ दिल्ली के कालकाजी में रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से की थी। इसके आगे की पढ़ाई उन्होंने हिस्ट्री ऑनर्स की है। इसके बाद 2008 में हुमा मुंबई शिफ्ट हुईं थीं। फिर यहीं से उनका स्ट्रग्लिंग पीरियड अभी शुरू ही हुआ था। हुमा ने यहां कई ऑडिशन दिए। वहीं हुमा ने फिल्म ‘जंक्शन’ के लिए भी ऑडिशन दिया था, जिसमें वह सलेक्ट नहीं हो पाई थीं। इसके बाद उनकी जिंदगी में नया मोड़ तब आया जब ‘हिंदुस्तान यूनीलीवर’ ने उन्हें दो साल का कमर्शल एड कॉन्ट्रेक्ट दिया। 

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के जरिए बॉलीवुड में किया डेब्यू

बॉलीवुड में हुमा ने एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर कदम रखा। अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के जरिए वह पहली बार पर्दे पर नजर आईं । इस पहली ही फिल्म से उन्होंने जो मुकाम हासिल किया वो आज हर किसी के सामने है। इस फिल्म के बाद हुमा की जिंदगी ही बदल गई। इस फिल्म ने उन्हें कान फैस्टिवल के रेड कार्पेट पर चलने का रास्ता दिखाया। गैंग्स ऑफ वासेसपुर की सफलता के बाद दूसरी बार इस फिल्म के सिक्वल में फिर से हुमा ने काम किया। इस फिल्म में भी उनकी अदाकारी को खूब सराहना मिली। 

आमिर के साथ एक एड करने का मिला मौका

हुमा ने बहुत कम के समय में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शिनिस्ट यानी आमिर खान के साथ भी काम कर लिया है।  हुमा कुरेशी दरअसल आमिर के साथ एक एड फिल्म में काम कर चुकी हैं। शायद ही फैंस को याद हो  ह एड सेमसंग मोबाइल का ए़़ड था। वहीं अपने फर्स्ट असाइनमेंट के तौर पर हुमा ने एक्टर शाहरुख खान के साथ भी काम किया है।

क्लाइमैक्स सीन पर थीं भड़की

 एकता कपूर ने एक थी डायन का क्लाइमैक्स सीन में हुमा और इमरान के बीच इंटिमेट सीन भी फिल्माया जाना था, लेकिन हुमा इस बात से खासी नाराज हो गई और इस इंटिमेट सीन को करने से इंकार कर दिया। कहा जाता है कि पहले स्क्रिप्ट में यह इंटिमेट सीन नहीं था, लेकिन फिल्म के क्लाइमैक्स में बाद में इस सीन को जोड़ा गया जो हुमा की नाराज़गी की असली वजह थी। विशाल भारद्वाज ने ना सिर्फ समझा-बुझाकर हुमा को उस सीन के लिए मना लिया बल्कि वह सीन फिल्म ‘एक थी डायन’ का खूबसूरत हिस्सा भी बन गया है। 

Web Title: birthday special when huma qureshi reject doing scence with emraan hashmi ek thi daayan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे