गानों से लेकर विवादों में भी सुपरहिट हैं सोनू, कभी अजान से डिस्टर्ब तो कभी फ्लाइट में गाना गाकर रहे सु‌र्खियां में

By विवेक कुमार | Published: July 30, 2018 11:49 AM2018-07-30T11:49:23+5:302018-07-30T11:49:23+5:30

फरीदाबाद (हरियाणा) में जन्मे सोनू ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत चार साल की उम्र में ही कर दी थी।

Birthday Special Sonu Nigam controversy | गानों से लेकर विवादों में भी सुपरहिट हैं सोनू, कभी अजान से डिस्टर्ब तो कभी फ्लाइट में गाना गाकर रहे सु‌र्खियां में

गानों से लेकर विवादों में भी सुपरहिट हैं सोनू, कभी अजान से डिस्टर्ब तो कभी फ्लाइट में गाना गाकर रहे सु‌र्खियां में

नई दिल्ली, 30 जुलाई: अपने बेहतरीन गानों के लिए फेमस बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर सोनू निगम के गानों का हर कोई दीवाना है। अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी जादुई आवाज का जलवा बिखेर चुके सोनू निगम ने ऐसे कई गाने गाएं हैं जिसे सुनकर आप खो जाएंगे। सोनू निगम का नाम बॉलीवुड के कुछ महंगे सिंगर्स में से एक है।

सोनू निगम आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। फरीदाबाद (हरियाणा) में जन्मे सोनू ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत चार साल की उम्र में ही कर दी थी। वह स्टेज पर शो करते थे। 19 की उम्र में वह मुंबई आ गए। इन सबके अलावा सोनू अपने बेबाक विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं जिसे लेकर वह ट्रोल भी हुए हैं। आइए जानते हैं उनके कुछ विवादित बयानों के बारे में...

अजान विवाद- पिछले साल सोनू निगम ने अजान को लेकर विवादित बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर की आवाज से उनकी नींद खराब होती है। सोनू ने अपने ट्वीट में कहा था- भगवान सबको खुश रखे मैं मुश्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की आवाज की वजह से सुबह उठाना पड़ता है। भारत में कब तक धर्म को थोपा जाएगा। एक के बाद एक करके उन्होंने कई ट्वीट किए जिसे लेकर काफी बवाल मचा।

फ्लाइट में गाना- इसके अलावा सोनू जेट एयरवेज में सफर के दौरान गाना गाकर विवादों में भी फंस चुके हैं। उन्‍होंने फ्लाइट में उद्घोषणा प्रणाली का इस्तेमाल कर गीत गाया था। फ़िलहाल इसके बाद क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया गया था। सोनू निगम का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था। 

राधे मां का सपोर्ट- सोनू , राधे मां का सपोर्ट करके विवादों में फंस चुके हैं। सोनू ने ट्विटर पर राधे मां का सपोर्ट करते हुए उनकी तुलना काली मां से कर डाली थी। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा था कि 'देवी काली मां को राधे मां से भी कम कपड़ों में दर्शाया जाता है। चौंकानेवाली बात यह है कि देश एक महिला पर उसके कपड़ों के कारण केस दर्ज करना चाहता है।' जिसके बाद काफी विवाद हुआ था।

किसान की आत्महत्या पर विवाद- सोनू ने साल 2015 में किसान के आत्महत्या के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था। जिसमें सोनू ने एक बड़े मीडिया ग्रुप का वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि उसमें आवाज डाली गई है और इसे ऐसा रूप दिया गया है कि मामले का आरोप कुमार विश्वास पर लगे। इसके बाद उस मीडिया ग्रुप ने सोनू निगम पर बैन लगा दिया था।  

Web Title: Birthday Special Sonu Nigam controversy

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे