बर्थडे स्पेशल: रोजी-रोटी के लिए फैक्ट्री में दर्जी का काम करते थे राजपाल यादव, फिर ऐसे बन गए बॉलीवुड के कॉमेडी किंग

By अमित कुमार | Published: March 16, 2020 07:14 AM2020-03-16T07:14:26+5:302020-03-16T07:14:26+5:30

Happy Birthday Rajpal Yadav: राजपाल यादव का बचपन गरीबी में गुजरा है, पिता खेतों में काम कर अपने बच्चों का पालन करते थे। राजपाल 6 भाई-बहन थे, परिवार बड़ा होने के कारण पिता के दम पर घर चलाना मुश्किल था।

birthday special rajpal yadav work as a tailor in childhood after that he enter bollywood | बर्थडे स्पेशल: रोजी-रोटी के लिए फैक्ट्री में दर्जी का काम करते थे राजपाल यादव, फिर ऐसे बन गए बॉलीवुड के कॉमेडी किंग

राजपाल यादव।

Highlights राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरूआत दूरदर्शन के की थी।यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले राजपाल यादव आज बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान स्थापित कर चुके हैं।

Happy Birthday Rajpal Yadav: बॉलीवुड में बेस्ट कॉमेडी कलाकारों की लिस्ट ज्यादा लंबी नहीं है। महमूद, जॉनी वॉकर, असरनी, जॉनी लीवर और राजपाल यादव ऐसे नाम हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में कॉमेडी को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में सफल रहे। यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले राजपाल यादव आज बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान स्थापित कर चुके हैं, लेकिन राजपाल के लिए यहां तक पहुंचना कतई आसान नहीं था। 

राजपाल यादव का बचपन गरीबी में गुजरा है, पिता खेतों में काम कर अपने बच्चों का पालन करते थे। राजपाल 6 भाई-बहन थे, परिवार बड़ा होने के कारण पिता के दम पर घर चलाना मुश्किल था। घर के हालात को समझते हुए राजपाल यादव ने इंटर की पढाई करने के बाद फैक्ट्री में टेलरिंग का काम शुरू कर दिया। इसके बाद वह वहां से दिल्ली चले गए और 20 हजार की नौकरी करने लगे। 

मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल था राजपाल का पहला शो

हालांकि, राजपाल यादव का ध्यान हमेशा फिल्मों में लगा रहता था। वह दिल्ली की नौकरी छोड़कर मुंबई में एक्टिंग करने पहुंच गए। राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरूआत दूरदर्शन के की थी। टेलीविजन सीरियल मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल उनके करियर का पहला शो था। यह दूरदर्शन पर ही प्रसारित होने वाले सीरियल मुंगेरीलाल के हसीन सपने का ही सीक्वेल था। वे निगेटिव रोल्स करने में सफल हुए थे।

कॉमिक टाइमिंग से जीता फैंस का दिल

राजपाल यादव ने प्यार तूने क्या किया में अभिनय किया था और इसके बाद वे हिन्दी फिल्मों के मुख्य हास्य कलाकार बन गए। हंगामा, वक्तःद रेस अंगेस्ट टाइम, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेराफेरी, ढोल, भूल भुलैया जैसी फिल्मों में उन्होंने फैंस को खूब लोटपोट किया। अनगित फिल्मों में कॉमेडी का रोल करने वाले राजपाल आज फैंस के दिलों पर राज करते हैं।

दो साल तक बड़े पर्दे से रहे थे दूर

राजपाल तमाम सफलता के बाद भी अचानक से पर्दे से गायब हो गए थे। दरअसल 2 साल तक उनको किसी अच्छी फिल्म में काम नहीं मिला था। जिस पर खुद राजपाल ने कहा था कि "फिल्म 'जुड़वा 2' मेरी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से हैं क्योंकि मैं पिछले दो वर्षो से कोई काम नहीं कर रहा था। लोग मुझसे मेरी आगामी परियोजनाओं के बारे में पूछते थे। लेकिन बॉक्स-ऑफिस पर फिल्म का अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद मैं अभिभूत हूं। 

Web Title: birthday special rajpal yadav work as a tailor in childhood after that he enter bollywood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे