Birthday Special: सुनिधि चौहान जिन्होंने 14 साल बड़ी उम्र के आदमी से रचाई शादी, बुरे वक्त में अनु मलिक ने दिया था साथ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2019 07:08 AM2019-08-13T07:08:17+5:302019-08-13T08:05:51+5:30

सुनिधि चौहान ने 1999 में महज 16 साल की उम्र में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। सुनिधि को रामगोपाल वर्मा ने 'मस्त' (1999) में पहला ब्रेक दिया।

Birthday Special: know the unknown fact about singer sunidhi chauhan | Birthday Special: सुनिधि चौहान जिन्होंने 14 साल बड़ी उम्र के आदमी से रचाई शादी, बुरे वक्त में अनु मलिक ने दिया था साथ

Birthday Special: सुनिधि चौहान जिन्होंने 14 साल बड़ी उम्र के आदमी से रचाई शादी, बुरे वक्त में अनु मलिक ने दिया था साथ

Highlightsसुनिधि चौहान ने 16 साल की उम्र में जीता था सिंगिग रिएलिटी शो।पहली फिल्म 'मस्त' के गाने रुकी-रुकी सी जिंदगी के लिए उन्हें मिला था फिल्म फेयर का अवॉर्ड।

अपनी आवाज से करोड़ो दिलों पर राज करने वाली सुनिधि चौहान किसी पहचान की मोहताज नहीं। रेडियो हो या यू-ट्यूब आई-पॉड हो या मोबाइल लोगों को प्ले-लिस्ट में सुनिुधि का गाना जरुर होता है। 14 अगस्त 1983 को दिल्ली में जन्मीं सुनिधि चौहान अपनी आवाज से मदहोश कर दिया है। आज भी उनकी आवाज लोगों के दिलों को छू जाती है।

सुनिधि चौहान सिर्फ अपनी सिंगिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। सुनिधि को फैशन आइकन भी कहा जाता है। सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी। आज सुनिधि ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है। 

हिंदी के अलावा उन्होंने  मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी और नेपाली में भी गाने गाए हैं। सुनिधि चौहान का करियर जितना सक्सेफुल रहा, उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ विवादों से भरी रही है। आइए आज आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें 

सुनिधि चौहान ने अपने करियर की शुरुआत महज़ चार साल की उम्र में की थी। सुनिधि के पिता एक थिएटर पर्सनैलिटी थे। घर का माहौल ऐसा था कि सुनिधि छोटी उम्र में ही स्टेज शोज और कॉम्टीशन में पार्टिसिपेट करने लगी थीं। सुनिधि ने चार साल की उम्र में अपना पहला पर्फॉारमेंस किया था।

एक रियलिटी शो के दौरान एंकर तबस्सुम ने इस छोटी सी बच्ची के टैलेंट को पहचान लिया और सुनिधि के माता-पिता को बेटी के साथ मुंबई आने का न्योता दिया। फिर क्या था, सुनिधि ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। 

सुनिधि कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने लगीं। मुंबई जाकर सुनिधि ने दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' में हिस्सा लिया। सुनिधि ने 'मेरी आवाज सुनो' प्रतियोगिता जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी हासिल की थी।

सुनिधि चौहान ने 1999 में महज 16 साल की उम्र में अपना बॉलावुड डेब्यू किया। सुनिधि को रामगोपाल वर्मा ने 'मस्त' (1999) में पहला ब्रेक दिया। फिल्म के सभी गाने सुपर-डुपर हिट रहे थे। 'रुकी रुकी सी जिंदगी' के लिए सुनिधि को फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। पहली ही फिल्म से शानदार डेब्यू के बाद सुनिधि के पास फिल्मों की लाइन लग गयी।

सुनिधि का करियर अभी शुरू ही हुआ था कि उन्होंने साल 2002 में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली। सु‌निधि की फैमिली इस शादी के खिलाफ थी। इस शादी से नाराज उनके घरवालों ने उनसे रिश्ता तक तोड़ दिया। लेकिन ये शादी सालभर भी नहीं चली और दोनों के बीच 2003 में तलाक हो गया।

शादी टूटने से सुनिधि एक तरफ इमोशनली मुश्किल दौर से गुजर रही थीं तो दूसरी तरफ उनकी प्रोफेशनल लाइफ भी डांवाडोल हो गई। बॉबी खान से तलाक लेने के बाद सुनिधि के पास रहने के लिए अपना घर नहीं था। ऐसे बुरे वक़्त में संगीतकार अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर में पनाह दी थी। 

धीरे-धीरे सुनिधि ने सिंगिग पर फोकस किया और जल्द ही उनका करियर पटरी पर आ गया। सुनिधि चौहान अपने दो दशकों लम्बे करियर में अब तक करीब तीन हजार गाने गा चुकी हैं। टीनएज में पहली शादी में मिली विफलता ने सुनिधि को ज़हनी तौर पर गहरी चोट पहुंचायी थी। शायद यही वजह थी कि पहली शादी टूटने के करीब नौ साल बाद उन्होंने संगीतकार हितेश सोनी से दूसरी शादी की।

हितेश भी उम्र में सुनिधि से करीब 14 साल बड़े हैं। हितेश सुनिधि को बचपन से जानते थे। सुनिधि ने कोक स्टूडिया इंडिया के लिए हितेश के कम्पोज किए "रमैया" को अपनी आवाज दी थी। 

Web Title: Birthday Special: know the unknown fact about singer sunidhi chauhan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे