एक्टिंग का शौक भी रखते हैं इम्तियाज अली, अब तक कर चुके हैं कई हिट फिल्मों का निर्देशन

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 16, 2018 11:46 AM2018-06-16T11:46:28+5:302018-06-16T15:30:23+5:30

Happy Birthday Imtiaz Ali:इम्तियाज की पढ़ाई लिखाई पटना और जमशेदपुर में हुई जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से थिएटर कोर्स किया।

Birthday Special: Imtiaz Ali unknown facts | एक्टिंग का शौक भी रखते हैं इम्तियाज अली, अब तक कर चुके हैं कई हिट फिल्मों का निर्देशन

Happy Birthday Imtiaz Ali| Imtiaz Ali unknown facts| Indian film director Imtiaz Ali

इम्तियाज अली, ऐसा नाम है जिसने अब तक बॉलीवुड को कई शानदार फ़िल्में दी हैं। 16 जून को उनका जन्मदिन है आज वह 46 साल के हो जाएंगे। बिहार के दरभंगा के मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाले इम्तियाज ने जब वी मेट, रॉकस्टार, जब हैरी मेट सेजल जैसी हिट फ़िल्में दी है।  इम्तियाज की पढ़ाई लिखाई पटना और जमशेदपुर में हुई जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में अपना एडमिशन लिया जहां वह थिएटर में भी पार्टीसिपेट किया करते थे।

बॉलीवुड में इम्तियाज ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में फिल्म 'सोचा न था' से किया था लेकिन ये फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई। पहली फिल्म को अच्छा रिस्पांस न मिलने के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और संघर्ष करते रहे और साल 2007 में उन्होंने फिल्म 'जब वी मेट' डायरेक्ट की। जो कि सुपरहिट साबित हुई। फ़िलहाल इस फिल्म के बाद बॉलीवुड में उनका सिक्का चल बैठा हर कोई उन्हें जानने लगा।

इसके बाद उन्होंने 'लव आज कल'(2009),'रॉकस्टार'(2011), और कॉकटेल(2012) जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। फिल्म 'रॉकस्टार' और 'लव आज कल' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर दिया। जल्द ही इम्तियाज की फिल्म 'लैला मजनूं' आ रही  है। जिसे खुद इम्तियाज ने ही लिखी है और वे इसे प्रोड्यूस भी कर रहे हैं।      फिल्मों के अलावा इम्तियाज ने हिंदी सीरियल्स 'नैनान्द कुरुक्षेत्र' और 'इम्तेहान' भी निर्देशित किया है। 

इम्तियाज अली एक्टर दिलीप कुमार के बड़े फैन हैं और इम्तियाज के मुताबिक 'दिलीप कुमार ऐसे एक्टर हैं जिनके द्वारा सिर्फ देखे जाने पर ही कोई भी एक्ट्रेस कांप सकती है।'

अगर निजी जीवन के बारे में बात करें तो इम्तियाज की शादी प्रीति अली से हुई थी, लेकिन 2012 में दोनों के बीच तलाक हो गया। इस शादी से उन्हें एक बेटी भी है जिसका नाम इदा अली है।

खबरों की मानें तो इम्तियाज पाकिस्तानी एक्ट्रेस 'इमान अली' के साथ रिलेशनशिप में थे और 2014 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इन दिनों वह शेफ सारा टोड को डेट कर रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं।

आपको बता दें कि इम्तियाज को एक्टिंग का भी शौक है। डायरेक्शन में आने से पहले उन्होंने एक एक्टर के तौर पर अनुराग कश्यप की फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' में 'याकूब मेमन' का किरदार भी निभाया है। 

English summary :
Happy Birthday Imtiaz Ali: Imtiaz Ali, is a name that given Bollywood a number of great films so far. Today's he is celebrating his 47th birthday on June 16. Imtiaz, who has been associated with the Muslim family of Darbhanga in Bihar, has given hits such as Jab We Met, Rockstar, and Harry Mate Sejal.


Web Title: Birthday Special: Imtiaz Ali unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे