Birthday Special: सलमान खान संग होने वाली थी संगीता बिजलानी की शादी, छप गए थे कार्ड, लेकिन...

By अमित कुमार | Published: July 9, 2020 08:56 AM2020-07-09T08:56:39+5:302020-07-09T09:49:42+5:30

1996 में संगीता ने क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन से शादी की। लेकिन ये रिश्ता भी नहीं चल सका और 14 साल बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।

Birthday Special here know about salman khan and sangeeta bijlani love story | Birthday Special: सलमान खान संग होने वाली थी संगीता बिजलानी की शादी, छप गए थे कार्ड, लेकिन...

फिल्म शूटिंग के दौरान सलमान खान और संगीता बिजलानी। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights सलमान खान और संगीता बिजलानी की लव अफेयर की खबरों ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। 10 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ये दोनों 27 मई 1994 को शादी के बंधन में बंधने वाले थे।1986 में पहली बार सलमान खान की मुलाकात एक कमर्शियल शूटिंग के दौरान संगीता से हुई थी।

Bollywood actress Sangeeta Bijlani is celebrating her 60th birthday today. Sangeeta, who ruled crores of hearts with her strong acting and beauty, worked in many films in the 80s. Sangeeta started modeling from the age of 16. साल 1980 में संगीता बिजलानी मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया था। 

एक समय ऐसा भी था जब सुपरस्टार सलमान खान और संगीता बिजलानी की लव अफेयर की खबरों ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। 10 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ये दोनों 27 मई 1994 को शादी के बंधन में बंधने वाले थे। लेकिन तभी संगीता को सलमान खान और अभिनेत्री सोमी अली के बीच अफेयर की खबरें मिली और उन्होंने इस शादी से इंकार कर दिया। 

सलमान चाहते थे संगीता से हो शादी

1986 में पहली बार सलमान खान की मुलाकात एक कमर्शियल शूटिंग के दौरान संगीता से हुई थी। इसके बाद इन दोनों के बीच दोस्ती हो गई और जल्द ही दोस्ती ने प्यार का रूप ले लिया। साल 1993 में एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने खुद कबूला था कि वह जल्द से जल्द शादी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि वो संगीता बिजलानी से शादी करेंगे। 

इस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

सलमान खान के परिवाल वाले जहां इस रिश्ते से खुश थे। तो वहीं संगीता के घरवालों को सलमान से उनकी शादी करने पर एतराज था। करण जौहर के शो कॉफी विद करण में सलमान खान ने बताया था कि संगीता बिजलानी के साथ शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन संगीता ने खुद इस शादी से इंकार कर दिया था। संगीता का शादी नहीं करने के पीछे सलमान खान का दूसरी एक्ट्रेस से चल रही अफेयर को कारण बताया था।  

English summary :
Bollywood actress Sangeeta Bijlani is celebrating her 60th birthday today. Sangeeta, worked in many films in the 80s. Sangeeta started modeling from the age of 16.


Web Title: Birthday Special here know about salman khan and sangeeta bijlani love story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे