Birthday Special: निरमत कौर के पिता आतंकी हमले में हुए थे शहीद, इंडियन टीम के कोच से लिंकअप की रही हैं खबरें

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 13, 2020 07:23 AM2020-03-13T07:23:18+5:302020-03-13T07:23:18+5:30

लंचबॉक्स फिल्म के जरिए फैंस के दिलों में घर करने वाली एक्ट्रेस निमरत कौर का आज जन्मदिन है।

Birthday Special: birthday nimrat kaur known facts | Birthday Special: निरमत कौर के पिता आतंकी हमले में हुए थे शहीद, इंडियन टीम के कोच से लिंकअप की रही हैं खबरें

Birthday Special: निरमत कौर के पिता आतंकी हमले में हुए थे शहीद, इंडियन टीम के कोच से लिंकअप की रही हैं खबरें

Highlightsबॉलीवुड में आज अपनी एक अलग पहचान बना चुकी निमरत कौर आज अपना जन्मदिन मना रही हैंनिमरत का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था।

बॉलीवुड में आज अपनी एक अलग पहचान बना चुकी निमरत कौर आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। निमरत का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। निमरत बॉलीवुड में सबसे अलग फिल्में करने के लिए जानी जाती हैं। निमरत ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की है।आइए निमरत के जन्मदिन पर जानें कुछ खास बातें-

बॉलीवुड में डेब्यू

फैंस को शायद नहीं पता हो कि निमरत ने 'वन नाइट विद द किंग' नाम की इंग्लिश फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी बाद में वे 2012 में  अनुराग कश्यप की  फिल्म 'पेडलर्स' में दिखीं,इसके बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे नहीं देखा। 

पहली और ठुकराई 30 फिल्में

 

फिल्म 'लंचबॉक्स' निमरत की पहली हिट फिल्म थी। इसमें उनके काम को जमकर सराहा गया था। इस फिल्म के बाद निमरत ने करीब 27 से 30 फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे।  फिर वह अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'एयरलिफ्ट' में नजर आई थीं।

एक्ट्रेस के पिता हुए शहीद

निमरत के पिता मेजर भूपिंदर सिंह थे, पिता आर्मी में होने की कारण वे पटियाला में सबसे लंबे समय तक रहीं।  सन् 1994 के एक आतंकी हमले में हिजबुल-मुजाहिदीन ने उनके पिता को बंदी बना कर उनकी हत्या कर दी थी। उस वक्त एक्ट्रेस के पिता की उम्र सिर्फ 44 साल थी। उन्हें बहादुरी के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया।

दो बार ऑस्कर रेड कार्पेट पर 

निमरत ने पढा़ई के साथ-साथ थियेटर भी किया। हमेशा से वो थियेटर आर्टिस्ट के तौर पर सक्रीय रही हैं। एक्ट्रेस बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक इंग्लिश फिल्म में काम कर चुकी हैं। इस फिल्म का नाम है वन नाइट विद द किंग। फिर निमरत ने 2012 में फिल्म पेडलर्स में अभिनय दिखाया जो वसन बाला के निर्देशन में बनी थी। इस फिल्म के लिए निमरत ने ऑस्कर में अपनी अपीयरेंस भी दर्ज कराई थी। बाद में इरफान खान के साथ फिल्म लंच बॉक्स की थी। लंच बॉक्स के लिए भी ऑस्कर एक्ट्रेस गई थीं। 

रवि शास्त्री से लिंकअप

पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ भी निमरत के लिंकअप की खूब खबरें आती रही हैं। ये खबरें एक लंबे समय से सुर्खियों में हैं। कहा तो जाता है कि निमरत, रवि को सीक्रेटली डेट कर रही हैं।  रवि अपनी पत्नी ऋतु से तलाक ले चुके हैं। कहते हैं कि रवि और निमरत की मुलाकात एक कार की लांचिंग के दौरान हुई और दोनों अच्छे दोस्त बन गए। दोनों कई बार कार की लांचिंग के दौरान साथ देखे गए, लेकिन किसी ने भी यह नहीं सोचा कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। दोनों के बीच 20 साल का अंतर है। रवि 56 के तो निमृत 36 वर्ष की हैं। हांलाकि निमरत ने इसको अफवाह कहा है और रवि को केवल अपना दोस्त बताया है।

Web Title: Birthday Special: birthday nimrat kaur known facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे