Birtday Special: तनुश्री दत्ता के इस एक इंटरव्यू से कैसे भारत में आया #MeToo मूवमेंट, जानिए

By मेघना वर्मा | Published: March 19, 2019 07:40 AM2019-03-19T07:40:52+5:302019-03-19T07:40:52+5:30

2003 में मिस इंडिया बनने के बाद तनुश्री दत्ता ने मॉडलिंग के जरिए अपमे करियर की शुरुआत की और ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद फिल्म 'आशिक बनाया आपने' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा।

Birtday Special: Tanushree Dutta , #Metoo Movement in India, her filmy journey | Birtday Special: तनुश्री दत्ता के इस एक इंटरव्यू से कैसे भारत में आया #MeToo मूवमेंट, जानिए

Birtday Special: तनुश्री दत्ता के इस एक इंटरव्यू से कैसे भारत में आया #MeToo मूवमेंट, जानिए

बॉलीवुड में फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से मशहूर हुई तनुश्री दत्ता को लोग अब ना सिर्फ एक्ट्रेस के तौर पर जानते हैं बल्कि उन्हें भारत में  #MeToo मूवमेंट शुरू करने के लिए भी जाना जाता है। 19 मार्च को अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं तनुश्री दत्ता का जन्म 1984 को झारखंड के जमशेदपुर में एक बंगाली परिवार में हुआ था। मॉडलिंग से शुरू हुआ उनका करियर बीच में एक वक्त बिल्कुल ठहर गया था। 

कुछ समय पहले ही तनुश्री विदेश से लौटी हैं। वहीं अपने एक इंटरव्यू में अपने करियर की कुछ निजी बातों को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वो इंडिया में  #MeToo मूवमेंट की एक आंधी ला देंगी। तनुश्री के जन्मदिन पर पढ़िए उनका ये सफर  जिसने हर लड़की को उसके अस्तित्व को जगा दिया। 

पिछले साल तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर और गणेश आचार्या पर यौन शोषण के आरोप लगाए। इसके बाद पूरे सोशल मीडिया पर #MeToo मूवमेंट की पहल जग उठी। तनुश्री दत्ता ने आरोप लगाया कि साल 2008 में आई फिल्म हॉर्न ओके प्लीज में एक आइटम सॉग शूट के दौरान में उनके साथ बदतमीजी की गई थी। बस इसी के बाद भारत की हर लड़की ने वर्किंग प्लेस पर हुए अपने साथ बदसलूकी को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया। 

तनुश्री के करियर की शुरुआत

2003 में मिस इंडिया बनने के बाद उन्होंने मॉडलिंग के जरिए अपमे करियर की शुरुआत की और ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद फिल्म 'आशिक बनाया आपने' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में उनकी बोल्ड आदाओं ने फैंस को जमकर आकर्षित किया।  2005 में तनुश्री दत्ता ने फिल्म 'चॉकलेट' के जरिए जमकर बोल्ड सीन दिए और सुर्खियों में रहीं। 

इन पर लग चुका है MeToo का आरोप

तनुश्री दत्ता के इस साहस की ना सिर्फ हर किसी ने तारीफ की बल्कि लड़कियों ने इससे प्रेरणा भी काफी ली। जब इस आरोप की कड़ी खुली तो लपेटे में सिर्फ नाना पाटेकर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के और भी बहुत से दिग्गज लपेटे में आ गए। इन नामों में क्वीन फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल, लेखक चेतन भगत, ऐक्टर रजत कपूर, सिंगर कैलाश खेर, ऐक्टर आलोक नाथ फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही बड़े नाम जुड़े। मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर पर भी कुछ महिलाओं ने आरोप लगाए हैं। ये आरोप तबके हैं जब एमजे अकबर राजनीति में नहीं बल्कि पत्रकारिता में सक्रिय थे। 

Web Title: Birtday Special: Tanushree Dutta , #Metoo Movement in India, her filmy journey

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे