Bigg Boss 14 Jaan Kumar Sanu Marathi Language | Bigg Boss 14: बिग बॉस ने मराठी भाषा का अपमान करने पर जान कुमार सानू को लगाईं फटकार, शो में मांगी माफी
Bigg Boss 14: बिग बॉस ने मराठी भाषा का अपमान करने पर जान कुमार सानू को लगाईं फटकार, शो में मांगी माफी

बिग बॉस 14 के लेटेस्ट एपिसोड में बिग बॉस ने सिंगर जान कुमार सानू को फटकार लगाई है. दरसल दो दिन पहले जान ने मराठी भाषा पर टिप्पणी की थी , जिससे मराठियों सहित मराहाष्ट्र सरकार और मनसे का भावनाएं आहत हुई थीं. लेटेस्ट एपिसोड में बिग बॉस ने जान को कनफेशन रूम में बुलाया और उनके कमेंट के लिए उन्हें फटकार लगाई. बिग बॉस ने जान को कहा कि हर कोई बराबर है और किसी को भी किसी समुदाय या धर्म के खिलाफ कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है.

हालांकि बिग बॉस की फटकार के बाद जान ने मराठी समुदाय माफी मांगी और कहा कि अनजाने में उन्होंने मराठी समुदाय की भावनाओं को आहत किया है, तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं. जान ने बिग बॉस से माफी मांगी और कहा कि वह आश्वासन देते हैं कि भविष्य में इस तरह की कोई गलती नहीं होगी.

आपको बता दें बिग बॉस 14 के एक एपिसोड के दौरान, निक्की तम्बोली और राहुल की बढ़ती नज़दीकियों से जान चिढ़ गए थे.  दोनों मराठी में बात कर रहे थे. इसे लेकर जान ने उन्हें टोका कि वे मराठी में बात न करें. जान ने कहा,"मराठी में बात कर, मेरे सामने मत बात कर, मेरे को चिढ़ होती है. सुनाऊंगा तेरेको, मेरे सामने मराठी में बात मत कर. दम है तो हिंदी में बोल वरना मत बात कर. चिढ़ मचती है मेरेको."

इसके बाद महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने इस पर सख़्त एतराज़ जताते हुए जान के करियर को बर्बाद करने की धमकी दी थी. 

मनसे के नेता अमेय खोपकर ने ट्विटर पर अपनी नाराज़गी जताते हुए मराठी भषा में ट्वीट किये. अमेय ने लिखा- तुम्हें मराठी भाषा से दिक्कत है. तुम एक कीड़े हो. मैं उन्हें मुंबई से बाहर फिकवाने के लिए नामित कर रहा हूं. दूसरे ट्वीट में अमेय ने लिखा- मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि तुम मुंबई में अपना करियर आगे ना बढ़ा सको.  मैं गारंटी देता हूं कि जल्द तुम अपने-आप से नाराज़ हो जाओगे. हम मराठी तुम्हें कभी छोड़ेंगे नहीं और अगर ज़रूरत पड़ी तो शारीरिक रूप से भी तुम्हें देखेंगे. कलर्स चैनल को निश्चित रूप से यह सीन डिलीट कर देना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. एक तरह से यह अच्छा ही है, क्योंकि अब हमें दग़ाबाज़ों की पहचान हो गयी. 

जान के इस बयान पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने अनिल देशमुख ने भी आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा - आज किसी भी इंसान पर इस बात पर रोक नहीं लगाई जा सकती कि उसे इस भाषा में जवाब देना चाहिए या प्रश्न करना चाहिए। जब बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट ने मराठी में उत्तर देने की कोशिश की तो उसे रोकना सरासर गलत था। महाराष्ट्र पुलिस इसके ऊपर जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी. 

इस पूरे बवाल के बाद कलर्स चैनल ने इसको लेकर एक माफ़ीनामा ट्विटर पर जारी किया है, जिसमें कहा गया कि 27 अक्टूबर के एपिसोड में मराठी भाषा को लेकर किये गये कमेंट के लिए कलर्स माफ़ी मांगता है. महाराष्ट्र के लोगों की भावनाएं आहत करने का हमारा कोई उद्देश्य नहीं था.

आपको बता दें जान, वेटरन सिंगर कुमार शानू के बेटे हैं और बिग बॉस 14 में कंटेस्टेंट बनकर आये हैं. 

Web Title: Bigg Boss 14 Jaan Kumar Sanu Marathi Language

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे