हीरो वर्दीवाला रिव्यू: राजनीति के असली रूप को पेश करती है भोजपुरी की पहली वेब सीरीज, निरहुआ ने एक्टिंग से जीता दिल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 6, 2019 11:42 AM2019-02-06T11:42:16+5:302019-02-06T11:52:57+5:30

राजनीति और अपराध को पेश करती हुई भोजपुरी की हीरो वर्दीवाला पहली वेबसीरीज फैंस के बीच जमकर धमाल मचा रही है।

bhojpuri first web series hero vardiwala amrapali dubey nirahua review | हीरो वर्दीवाला रिव्यू: राजनीति के असली रूप को पेश करती है भोजपुरी की पहली वेब सीरीज, निरहुआ ने एक्टिंग से जीता दिल

हीरो वर्दीवाला रिव्यू: राजनीति के असली रूप को पेश करती है भोजपुरी की पहली वेब सीरीज, निरहुआ ने एक्टिंग से जीता दिल

Highlightsल्ट बालाजी ने पहल की है और दर्शकों के बीच पहली भोजपुरी वेब सीरीज हीरो वर्दीवाला पेश कर दी गई हैराजनीति और अपराध को पेश करती हुई भोजपुरी की ये पहली वेबसीरीज फैंस के बीच जमकर धमाल मचा रही है

आज जमाना वेब सीरीज का है, सबके हाथ में मोबाइल फोन है। भोजपुरी की व्यूअरशिप हिंदी फिल्मों से ज्यादा है शायद इसलिए अपने भोजपुरी दर्शकों की भावनाओं और चाहत का ख्याल रखते हुए ऑल्ट बालाजी ने पहल की है और दर्शकों के बीच पहली भोजपुरी वेब सीरीज हीरो वर्दीवाला  पेश कर दी गई है। 

राजनीति और अपराध को पेश करती हुई भोजपुरी की ये पहली वेबसीरीज फैंस के बीच जमकर धमाल मचा रही है। 13 एपिसोड की हीरो वर्दीवाला  सीरीज राजनीति और अपराध के अनोखे और असली दुनिया का गठजोड़ को पेश करती है। मोटा मोटी अगर कहें तो सीरीज में  एसपी तेज प्रताप सिंह (दिनेशलाल यादव)  पूरी सीरिज के कर्ता धर्ता के रूप में फैंस को दिखेंगे। 

कैसी है सीरीज

ये सीरीज उत्तर प्रदेश पर आधारित है जिसमें एक प्रदेश की राजनीतिक पार्टी सत्ता में खुद को बनाए रखने के लिए कैसे बड़े मुद्दे को अपना हथियार बनाती है। सीरीज की शुरुआत ही एक आइटम नंबर से होती है और बैकग्राउंट में चोटिल निरउआ की आवाज आपको पूरी सीरीज से रुबरु करवाएगी। जैसे जैसे एपिसोड आगे बढ़ेगी साफ होता जाएगा कि  यहां राजनीतिक पार्टी जनता के सबसे बड़े डर (ब्लैक स्टार) को खत्म नहीं करना चाहती, बल्कि उस पर और ज्यादा राजनीति करती है, ताकि जनता से सहानुभूति बटोरी जा सकें।

कहानी का दूसरा पार्ट

13 एपिसोड की इस सीरीज का एक दूसरा पार्ट है सीरीज का विलेन। जो ब्लैक स्टार तो है लेकिन शुरुआत के एपिसोड में फैंस को बेकरार करेगा कि वह कब उससे रुबरु होंगे।  कहना गलत नहीं होता कि हर कहानी में अगर एक विलन होता है, तो दूसरी तरफ हीरो भी होता है। इस कहानी का हीरो है एक वर्दीवाला। भोजपुरी सिनेमा के मशहूर एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ इस सीरीज में एसपी तेज प्रताप सिंह के किरदार में हैं। जिनकी एंट्री ही एक अनोखे अंदाज में होती है। 

रोमांस का तड़का

ट्रेलर देखकर फैंस को लगा था कि सीरीज में भी फिल्मों की तरह से आम्रपाली दुबे और निरहुआ रोमांस जमकर दिखेगा लेकिन ऐसा नहीं है। निरहुआ के अपोजिट रोल में हैं भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे, जो एक साइलेंट लवर के किरदार में हैं। लेकिन आम्रपाली का रोल इस सीरीज के कुछ शुरुआती एपिसोड तक ही सीमित है। शुरुआत के 2 एपिसोड तक तो आम्रपाली की झलक तक देखने को फैंस को नहीं मिलेगी। लेकिन 'हीरो वर्दीवाला' सीरीज में इन दोनों की जोड़ी को एक साथ भले ही कम समय के लिए दिखाया गया हो, लेकिन दोनों की कैमेस्ट्री कमाल की है।

'गुंडा' से 'हीरो' वर्दीवाला तक

खास बात ये है कि ये सीरीज वेद प्रकाश शर्मा की मशहूर उपन्यास 'वर्दीवाला गुंडा' पर आधारित है।‘गुंडा’ वर्दीवाला का मतलब यहां ऐसे पुलिसवाले से है, जो भ्रष्टाचारियों से दोस्ती करके उनको उन्हीं के जाल में फंसाकर सब दुश्मनों का खात्मा कर देता है। महेश पांडे के निर्देशन में बनी 13 एपिसोड वाली इस भोजपुरी वेब सीरीज में वर्दीवाले की दबंगई, बहादुरी, ईमानदारी, देशभक्ति का जवाब नहीं है।

सीरीज का क्लाइमेक्स 

अगर आप 'हीरो वर्दीवाला' वेब सीरीज देखने का मन बनाते हैं, तो आखिरी तक देखिएगा।  क्योंकि इसके आखिरी दो एपिसोड में ही दो बड़े सस्पेंस है। एक एपिसोड करीब 20-25 मिनट का है। ये फैंस को और वेबसीरीज की तरह से अलग पार्ट का इंतजार भी करवा सकते हैं।

क्या है खास 

भोजपुरी स्टार मोनालिसा के पति विक्रांत सिंह का नायाब अभिनय फैंस को पसंद आएगा। ऐसे को वह कम रोल में हैं लेकिन जितनी देर के लिए हैं गजब को अभिनय पेश किया है। साथ ही इसमें कुछ बोल्ड सीन भी देखने को मिलेंगे जो एक्साइटमेंट बढ़ा सकते हैं। सबसे खास है राजनीति को बेहद शानदार तरीके से पेश किया जाना। जिसमें एसपी तेज प्रताप सिंह (दिनेशलाल यादव) ने अपना ही तड़का लगाया है।

मिलेगी निराशा

निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी वैसी है जैसे आज बॉलीवुड में दीपिका और रणबीर कपूर की है। भोजपुरी सिनेमा में निरहुआ, आम्रपाली को अपनी लकी हीरोइन मानते हैं। लेकिन सीरीज में आपको आम्रपाली से थोड़ी निराशा मिल सकती है। ऐसे तो 'हीरो वर्दीवाला' एक भोजपुरी वेब सीरीज है।अगर आप शहरी हिंदी भाषा बोलते हैं और भोजपुरी भाषा पहले कभी नहीं सुनी, तो ये सीरीज आपको बोरिंग लग सकती है। हालांकि हिंदी और भोजपुरी भाषा मिलती जुलती ही होती है लेकिन फिर भी कुछ शब्द बिल्कुल अलग होते हैं. भोजपुरी नहीं जानते, तो इसमें दो गाने भी फिल्माए गए हैं जो बिल्कुल समझ नहीं आएंगे। हाल फिलहाल की और सीरीज देखने वाले फैंस को भी 'हीरो वर्दीवाला' आपको निराश करेगी। लेकिन अगर आप निरहुआ या आम्रपाली दुबे के फैन हैं, तो उन्हें एक बार फिर पर्दे पर साथ देखने के लिए ये वेब सीरीज देख सकते है।

 कुल मिलाकर भोजपुरी कलाकारों की अदाकारी देखने के लिए सीरीज सिर्फ एक बार देखी जा सकती है।

English summary :
Bhojpuri Web series Hero vardiwala Amrapali dubey Nirahua Review: The first web series of bhojpuri cinema with 13th episode of Hero Vardiwala series brings alliance of unique and real world of politics and crime. SP Pratap Singh (Dinesh Lal Yadav) will be seen in the series as a dancer for the entire series.


Web Title: bhojpuri first web series hero vardiwala amrapali dubey nirahua review

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे