B'day Special: जब सोहेल खान ने घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी, दिलचस्प बातें

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 20, 2017 11:39 AM2017-12-20T11:39:11+5:302017-12-20T12:35:33+5:30

सोहेल खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत बतौर निर्देशक 1997 में प्रदर्शित फिल्म 'औजार' से की।

bday special something happened to sohail khans wedding | B'day Special: जब सोहेल खान ने घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी, दिलचस्प बातें

B'day Special: जब सोहेल खान ने घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी, दिलचस्प बातें

अभिनेता सोहेल खान का आज 48 वां जन्मदिन है। बॉलीवुड में अब सोहेल खान का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपनी फिल्मों से दर्शकों के दिलो में खास पहचान बनाई है। 20 दिसंबर 1972 को मुंबई में सोहेल खान जन्मे थे। सोहेल खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत बतौर निर्देशक वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म 'औजार' से की। हाल ही में वह फिल्म ट्यूबलाइट में भाई सलमान खान के साथ नजर आए थे।

औजार से शुरू किया था करियर

सोहेल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर फिल्म निर्माता और निर्देशक 'औजार' से की थी। इस फिल्म में सलमान खान और संजय कपूर अहम भूमिका में नजर आए। इसके बाद उन्होंने अपने दोनों बड़े भाई सलमान और अरबाज को फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में निर्देशित किया। यह फिल्म उस साल की सबसे अच्छी और हिट फिल्म साबित हुई। साल 2002 में उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म 'मेने दिल तुझको दिया' से की।  उन्होंने डरना मना है, लकीर, मैंने प्यार क्यों किया, आर्यन, सलाम ए इश्क, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, किसान, वीर, मैं और मिसेज खन्ना और वीर समेत कई फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन अभिनेता के तौर पर दर्शकों ने उन्हें नहीं सराहा।

बतौर डायरेक्टर

फिल्म ‘रेडी’ में सोहेल के करियर की अब तक की सबसे सफल फिल्म में शुमार की जाती है। सलमान खान और असिन की जोड़ी वाली इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। साल 2014  में आई ‘जय हो’ ने भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी। हाल में ही उनकी डायरेक्ट की फिल्म फ्रीकी अली आई थी जिसमें अरबाज खान, नवजुद्दीन सिद्दिकी और एमी जैक्शन मुख्य भूमिका में ‌थे। फिल्म को लोगों ने पसंद किया था।

सोहेल की लव लाइफ

अगर हम सोहेल खान की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी लव लाइफ भी काफी कठिन रही। खबरों की मानें तो उनकी पत्नी सीमा के घरवाले उनकी और सीमा की शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए दोनों ने घर से भागकर आर्य समाज मंदिर में जाकर शादी की थी जिसके बाद सोहेल के घरवाले भी उनसे नाराज हो गए थे। सीमा सचदेव मुंबई फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने गई थीं और वहीं उनकी मुलाकात सोहेल से हुई। जब सोहेल की पहली फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई, उसी दिन दोनों ने भागकर आर्य समाज में शादी कर ली थी। फिलहाल सीमा और सोहेल के दो बेटे निर्वान खान और योहान खान हैं।

Web Title: bday special something happened to sohail khans wedding

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे