बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिलने पर आयुष्मान खुराना ने जानें क्या कहा? 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 9, 2019 07:14 PM2019-08-09T19:14:00+5:302019-08-09T19:14:00+5:30

66th National Film Awards 2018: 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बॉलीवुड के हिस्से में कई पुरस्कार आए है। इस खास कार्यक्रम का आयोजन शास्त्री भवन के फर्स्ट फ्लोर के पीआईबी कॉन्फ्रेंस हॉल में किया गया। फीचर फिल्मों के 31 श्रेणियों में और 23 गैर फीचर फिल्मों की कैटेगरी में अवॉर्ड का ऐलान किया गया है।

Ayushman Khurana reaction on win best actor 66th national awards 2018 | बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिलने पर आयुष्मान खुराना ने जानें क्या कहा? 

बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिलने पर आयुष्मान खुराना ने जानें क्या कहा? 

Highlights66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में गुजराती फिल्म “हेलारो” को सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित किया गया। तेलुगु फिल्म “महानती” में गुजरे जमाने की सुपरस्टार सावित्री का किरदार निभाने वाली कीर्ति सुरेश ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

66वें राष्ट्रीय फिल्म के पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। लोकसभा चुनावों की वजह से मई में घोषित किये जाने वाले पुरस्कारों को पुनर्निधारित किया गया था। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बॉलीवुड के हिस्से में कई पुरस्कार आए है। इस खास कार्यक्रम का आयोजन शास्त्री भवन के फर्स्ट फ्लोर के पीआईबी कॉन्फ्रेंस हॉल में किया गया। फीचर फिल्मों के 31 श्रेणियों में और 23 गैर फीचर फिल्मों की कैटेगरी में अवॉर्ड का ऐलान किया गया है। इस बार बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में एक साथ दो एक्टर्स को अवॉर्ड देने की घोषणा हुई है। साल 2018 में आई फिल्म अंधाधुन के लिए आयुष्मान खुराना और 2019 में आई उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड देने का ऐलान हुआ है। 

इसके अलावा आयुष्मान खुराना स्टारर हिंदी फिल्म “बधाई हो” को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म के लिये चुना गया।  इसी फिल्म के लिये सुरेखा सीकरी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।

बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिलने के घोषणा के बाद, आयुष्मान खुराना ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैंने फिल्म अंधाधुन और बधाई हो में काम किया है। दोनों ही फिल्मों को नेशनल अवार्ड मिले हैं। यह फिर से पुष्टि करता है कि हमारे देश के लोग मनोरंजन के लिए सिनेमा देखना चाहते हैं, ताकि वे इस पर चर्चा, चर्चा और समर्थन कर सकें। 

66वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में जानें किस मिला कौन सा अवार्ड 

- 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में गुजराती फिल्म “हेलारो” को सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित किया गया। 

-  आदित्य धर को उनकी पहली फिल्म “उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” के लिये सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया। 

-  जबकि “अंधाधुन” को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म और सर्वश्रेष्ठ अनुदित पटकथा के लिये चुना गया।

-हिंदी फिल्म “बधाई हो” को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म के लिये चुना गया।  इसी फिल्म के लिये सुरेखा सीकरी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।

- सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को मिला 

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना और विकी कौशल ने शुक्रवार को क्रमश: फिल्म “अंधाधुन” और “उरी” के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार साझा किया।

- सामाजिक मुद्दे पर बनी बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड अक्षय कुमार की 'पैडमैन' को मिला है। 

- तेलुगु फिल्म “महानती” में गुजरे जमाने की सुपरस्टार सावित्री का किरदार निभाने वाली कीर्ति सुरेश ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

- यक-गीतकार स्वानंद किरकिरे को मराठी फिल्म “चुंबक” के लिये सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। 

-सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए पुरस्कार

1. पी वी रोहिथ को  (कन्नड़) के लिए
2. समीप सिंह को (पंजाबी) के लिए
3. तल्हा अरशद रेशी को  (उर्दू) के लिए
4.  श्रीनिवास पोकाले को (मराठी) के लिए


- संजय लीला भंसाली की फिल्म “पद्मावत” के गाने “घूमर” के लिये सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार मिला जबकि इसी फिल्म के लिये भंसाली को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार मिला।

- पद्मावत के  गाने “बिंते दिल” के लिये अरिजीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक (पुरुष) का पुरस्कार मिला।

Web Title: Ayushman Khurana reaction on win best actor 66th national awards 2018

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे