'सिर्फ एक्टिंग होती है', मौजूदा दौर की गायिकी और सिंगिंग रिएलिटी शो पर आशा भोसले

By अनिल शर्मा | Published: September 8, 2021 04:49 PM2021-09-08T16:49:58+5:302021-09-08T16:57:06+5:30

अपने जन्मदिन के मौके पर दिए साक्षात्कार में आशा भोसले ने समकालीन संगीत को लेकर उनके मन में कुछ भी साकारात्म बातें नहीं हैं। ना सिर्फ मौजूदा दौरा की गायिकी बल्कि सिंगिंग रिएलिटी शो को लेकर भी उन्होंने काफी कुछ कहा, जिसपर हाल के समय में काफी विवाद भी हो चुके हैं।

asha bhosle dismisses modern music and singing reality shows Acting hoti hai | 'सिर्फ एक्टिंग होती है', मौजूदा दौर की गायिकी और सिंगिंग रिएलिटी शो पर आशा भोसले

'सिर्फ एक्टिंग होती है', मौजूदा दौर की गायिकी और सिंगिंग रिएलिटी शो पर आशा भोसले

Highlightsबॉलीवुड की मशहूर गायिकी आशा भोसले 8 सितंबर को 88 साल की हो गईंबॉलीवुड में 7 दशक तक अपनी गायिकी से लोगों को आनंदित किया

बॉलीवुड की मशहूर गायिकी आशा भोसले 8 सितंबर को 88 साल की हो गईं। 88 साल में उन्होंने अपना 7 दशक का जीवन संगीत को समर्पित कर दिया। इस दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक गीत गाएं। लेकिन मौजूदा दौर की गायिकी से वो खासा नाराज हैं।

अपने जन्मदिन के मौके पर दिए साक्षात्कार में आशा भोसले ने कहा कि समकालीन संगीत को लेकर उनके मन में कुछ भी साकारात्म बातें नहीं हैं। ना सिर्फ मौजूदा दौरा की गायिकी बल्कि सिंगिंग रिएलिटी शो को लेकर भी उन्होंने काफी कुछ कहा, जिसपर हाल के समय में काफी विवाद भी हो चुके हैं।

आशा भोसले ने कहा, सिंगिंग रियलिटी शो म्यूजिक से ज्यादा ड्रामेटिक्स पर भरोसा करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह आधुनिक गाने नहीं सुनती, और सदाबहार गाने पसंद करती है। सिगिंग रिएलिटी शो का जिक्र करते हुए गायिका ने कहा, 'मैं ऐसे शो में जाती रही हूं। लोगों को यह समझना चाहिए कि गायन छोटे कपड़े या नाटकीय होने के बारे में नहीं है। गाना गाने से ज्यादा एक्टिंग होती रहती है। इन शो में गाने से ज्यादा एक्टिंग है!

समकालीन संगीत के बारे में पूछे जाने पर, आशा भोसले ने कहा कि वह इसे नहीं सुनती हैं, और इसके बजाय 'मेहदी हसन, पंडित जसराज, भीमचंद जोशी और उनके जैसों' का संगीत पसंद करती हैं। उन्होंने आगे कहा, "हां, मुझे भी अपने आसपास के युवाओं से पूछना है कि कौन गा रहा है। तकनीक भले ही बढ़ गई हो, लेकिन आत्मा नदारद है। 

अपने दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा, मुझे याद है, हमें जो करने के लिए कहा गया था, उस पर हमने इतना सुधार किया- और केवल संख्या बढ़ाने पर खत्म हो गया। हमने बहुत मेहनत की। हमने हमेशा सोचा था कि जो गाना मैं गा रही हूं वह मेरा आखिरी गाना न हो।

गौरतलब है कि इस साल सिंगिंग रियलिटी शो को लेकर एक बहस छिड़ी हुई है। कई पूर्व प्रतियोगियों और जजों ने टीवी चैनलों पर प्रतियोगियों के दुखद जीवन की कहानियों पर बहुत अधिक भरोसा करने का आरोप लगाया है, जो उनकी गायन प्रतिभा से ध्यान भटकाता है।

किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने इंडियन आइडल से लौटने के बाद कहा था कि उन्हें प्रतियोगियों की प्रशंसा करने के लिए कहा गया था। अमित कुमार शो में उनके पिता किशोर कुमार के विशेष श्रद्धांजलि एपिसोड में शामिल हुए थे।

Web Title: asha bhosle dismisses modern music and singing reality shows Acting hoti hai

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे