'मिर्जापुर 2' पर भड़कीं सांसद अनुप्रिया पटेल, जानिए आखिर क्यों उठाई बैन किए जाने की मांग?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 26, 2020 04:24 PM2020-10-26T16:24:57+5:302020-10-26T16:26:09+5:30

वेब सीरीज मिर्जापुर का सेकेंड सीजन काफी पसंद किया जा रहा है। हालांकि खुद मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल इसके खिलाफ उतर चुकी हैं और उन्होंने इस पर बैन लगाए जाने की मांग की है।

anupriya-patel-demands-to-ban-the-web-series-mirzapur-season-2 | 'मिर्जापुर 2' पर भड़कीं सांसद अनुप्रिया पटेल, जानिए आखिर क्यों उठाई बैन किए जाने की मांग?

'मिर्जापुर 2' पर भड़कीं सांसद अनुप्रिया पटेल, जानिए आखिर क्यों उठाई बैन किए जाने की मांग?

Highlightsहाल में पॉप्युलर वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का सेकेंड सीजन रिलीज किया गया है।इस वेब सीरीज से सख्त आपत्ति है और उन्होंने इस पर बैन लगाने की मांग की है।

अमेजन प्राइम की फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर 2 का प्रीमियर 22 अक्टूबर को हो गया है। इस ब्लॉकबस्टर सीरीज का फैन्स पिछले काफी वक्त से इंतजार कर रहे थे । 'मिर्जापुर 2' के सभी 10 पार्ट को गुरुवार को ओटीटी प्‍लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किए गए हैं। लेकिन सीरीज के रिलीज होने के बाद इसके बैन की मांग की गई है।

मिर्जापुर वेब सीरीज के दूसरे पार्ट का इंतजार फैन्स काफी वक्त से कर रहे थे और इसे मिला जुला रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। हालांकि मिर्जापुर की सांसद और अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल को इस वेब सीरीज से सख्त आपत्ति है और उन्होंने इस पर बैन लगाने की मांग की है।

अनुप्रिया पटेल का कहना है कि जिस तरह से मिर्जापुर की इमेज इस वेब सीरीज में दिखाई गई है वह बेहद आपत्तिजनक है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को टैग करते हुए ट्वीट किया है और इस वेब सीरीज पर बैन लगाए जाने की मांग की है। 

'माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में मिर्ज़ापुर विकासरत है। यह समरसता का केंद्र है। मिर्ज़ापुर नामक Webseries के ज़रिए इसे हिंसक इलाक़ा बताकर बदनाम किया जा रहा है। इस सीरीज़ के माध्यम से जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है। मिर्ज़ापुर ज़िले की सांसद होने के नाते मेरी माँग है कि इसकी जाँच होनी चाहिए और इसके विरुद्ध कार्यवाही होनी चाहिए।'



मिर्जापुर के इलाक़ों में प्रतिशोध, षड्यंत्र, रोमांस, ड्रामा और दुर्जेय नारी शक्ति की असंख्य परतों के ज़रिए नई कहानी, गन, ड्रग्स और अधर्म की गंदी दुनिया में इसका कथानक और भी गहरा होता चला जाता है। सीजन में दिखाया गया था कि कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) का लड़का मुन्ना (दिव्येंदु शर्मा) बदला लेने के लिए बबलू पंडित (विक्रांत मैसी) और श्रिया पिलगांवकर (स्वीटी) के किरदार को मार देता है।

इस बार गुड्डू पंडित (अली फजल) और गोलू (श्वेता त्रिपाठी) कालीन भैया से बदला और मिर्जापुर दोनों लेने के लिए वापस आए हैं। साथ में कुछ नए किरदारों की भी धाकड़ एंट्री हुई है।

कुछ लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, तो कुछ इसे औसत बता रहे हैं। दैनिक जागरण के रिव्यू में वेब सीरीज़ को 2.5 स्टार मिले हैं। अब लोगों के सामने सवाल है कि कालीन भइया और गुड्डू पंडित क्या पहले सीज़न को पीछे छोड़ पाए हैं?

आईएमडीबी रेटिंग की बात करे तो अगर पहले सीज़न की बात करें, तो अलग- अलग एपिसोड को अलग- अलग रेटिंग मिली है। पहले सीज़न की बात करें, तो अधिकतम रेटिंग आख़िरी एपिसोड 'योग्य' को मिला है। इसे 8.9 की रेटिंग दी गई। वहीं, सबसे खराब रेटिंग तीसरे एपिसोड वफादार को 7.9 मिली है।

दूसरे सीज़न की बात करें, तो निराशा हाथ लगती है। सबसे अच्छी रेटिंग पहले और दूसरे एपिसोड की दी गई। यह रेटिंग 6.9 की है, जो पहले सीज़न के सबसे ख़राब रेटिंग से भी कम है। वहीं, सबसे खराब रेटिंग 7वें एपिसोड को 6.1 की मिली है। इतना साफ है कि फैंस इस सीरीज से जितना उम्मीद कर रहे थे, ये उतनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी है।

क्या है आएगा तीसरा सीज़न?

इस बार कहानी में कई नए किरादर जुड़े हैं। अंत में गुड्डू पंडित ( अली फज़ल) को मिर्ज़ापुर की गद्दी मिल जाती है। वहीं, मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा) की कहानी ख़त्म हो जाती है। हालांकि, घायल कालीन भइया (पंकज त्रिपाठी) को शरद शुक्ला ( अंजुम शर्मा) अपने साथ ले जाते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि तीसरे सीज़न में कालीन भइया शरद के सहारे वापसी कर सकते हैं।  इसके साथ ही कालीन भइया के दूसरे बेटे की कहानी को भी पेश किया जाएगा।

Web Title: anupriya-patel-demands-to-ban-the-web-series-mirzapur-season-2

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे