अमेजन प्राइम वीडियो ने खोला फिल्म-सीरीज का पिटारा; मिर्जापुर 3, पंचायत 3, पाताल लोक 2 समेत रिलीज होंगी है सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

By अंजली चौहान | Published: March 20, 2024 03:46 PM2024-03-20T15:46:30+5:302024-03-20T15:51:14+5:30

अमेजन प्राइम पर आपको वेब सीरीज और फिल्मों का खजाना मिलने वाला है यहां पढ़ें पूरी लिस्ट...

Amazon Prime Video opens the box of film-series including Mirzapur 3, Panchayat 3 Paatal Lok 2 will be released read the complete list | अमेजन प्राइम वीडियो ने खोला फिल्म-सीरीज का पिटारा; मिर्जापुर 3, पंचायत 3, पाताल लोक 2 समेत रिलीज होंगी है सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

अमेजन प्राइम वीडियो ने खोला फिल्म-सीरीज का पिटारा; मिर्जापुर 3, पंचायत 3, पाताल लोक 2 समेत रिलीज होंगी है सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

Prime Video Upcoming Movies List: फिल्मों और वेब सीरीज के दीवानों के लिए अमेजन प्राइम ने अपना खजाना खोल दिया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने मार्च में रिलीज होने वाले फिल्मों और वेब सीरीज को लेकर दर्शकों के बीच घोषणा की है। जिसके बाद से फैन्स काफी एक्सटेंड है अपने फेवरेट शो देखने के लिए। अमेजन प्राइम वीडियो ने 'पाताल लोक' और 'मिर्जापुर 3', 'बंदिश बैंडिट्स' की वापसी तक, लगभग 70 सीरीज और फिल्मों का ऐलान किया जो अगले दो वर्षों में प्राइम वीडियो पर प्रीमियर की जाएंगी। 

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म द्वारा घोषित एक और दिलचस्प प्रोजेक्ट बोमन ईरानी की 'द मेहता बॉयज' है, जो उनके निर्देशन में पहली फिल्म है। इसमें बोमन ईरानी और अविनाश तिवारी मुख्य भूमिका में हैं। उनके साथ श्रेया चौधरी भी अहम भूमिका में हैं। हालिया रिलीज में अभिषेक बच्चन की 'बी हैप्पी' नामक एक नई फिल्म भी शामिल है। रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित, इसमें नोरा फतेही, नासिर, इनायत वर्मा और जॉनी लीवर भी हैं। सूची में 40 वेब सीरीज और फिल्में और 29 फिल्में शामिल हैं जो हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में मंच पर स्ट्रीम होंगी।

प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली मूल फ़िल्मों में अनिल कपूर अभिनीत 'सूबेदार' और हॉरर थ्रिलर की अगली कड़ी 'छोरी 2' शामिल है। वहीं, मिर्जापुर, पंचायत के नए सीजन का तड़का भी ओटीटी पर लगेगा। 

शाहिद कपूर की 'अश्वत्थामा- द सागा कंटिन्यूज़', टाइगर श्रॉफ की 'बागी 4', कार्तिक आर्यन की 'चंदू चैंपियन' और रणवीर सिंह की 'डॉन 3' सहित नाटकीय फिल्में प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होंगी।

1- मिर्जापुर 3

 पंकज त्रिपाठी-स्टारर रिवेंज ड्रामा मिर्जापुर 3 अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा। दर्शक इसके दो सीजन देख चुके हैं ऐसे में तीसरे सीजन को देखने के लिए फैन्स का उत्साहित हैं। लखनऊ और जौनपुर सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर फिल्माया गया, मिर्जापुर 3 सत्ता, विश्वासघात और प्रतिशोध की गाथा में एक और दिलचस्प अध्याय पेश करने का वादा करता है। पिछले सीजन द्वारा निर्धारित उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए कलाकारों और चालक दल की प्रतिबद्धता के साथ, जब मिर्जापुर 3 जल्द ही स्क्रीन पर आएगा तो प्रशंसक एक रोमांचक देखने के अनुभव से कम की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

2- बागी 4

नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के बैनर तले निर्मित, टाइगर श्रॉफ की 'बागी 4' अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी। फिल्म में टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में होंगे।

3- कॉल मी बे (Call Me Bae)

अनन्या पांडे की पहली वेब सीरीज 'कॉल मी बे' की भी घोषणा की गई। इसमें वीर दास, गुरफतेह पीरजादा, वरुण सूद, विहान समत, मुस्कक्कन जाफ़री, निहारिका लायरा दत्त, लिसा मिश्रा और मिनी माथुर भी हैं।

4- सूबेदार

सूबेदार अर्जुन सिंह (अनिल कपूर) इस एड्रेनालाईन-ईंधन, हाई-ऑक्टेन थ्रिलर में अपनी बेटी के साथ कठिन रिश्ते और सामाजिक अशांति से गुजरते हुए नागरिक जीवन की कठिनाइयों से निपटते हैं। एक समय राष्ट्रीय रक्षक होने के बाद, अब उसे अपने परिवार और घर की रक्षा के लिए घरेलू दुश्मनों से लड़ना पड़ता है। शीर्षक चरित्र में अनिल कपूर के साथ, सुरेश त्रिवेणी निर्देशक हैं और प्रज्वल चन्द्रशेखर हैं और उन्होंने पटकथा का सह-लेखन किया है।

5- पाताल लोक सीजन 2

जयदीप अहलावत स्टारर 'पाताल लोक सीजन 2' की भी घोषणा हो गई है। शो में इश्वाक सिंह, तिलोत्तमा शोम, जाह्नु बरुआ, गुल पनाग, नागेश कुकुनूर, अनुराग अरोड़ा हैं। प्राइम वीडियो ने सीजन 2 का पहला लुक साझा करते हुए लिखा, "दो अलग-अलग प्रतीत होने वाले मामले हाथीराम और अंसारी को फिर से एक साथ काम करने के लिए प्रेरित करते हैं, जो उन्हें एक अस्पष्ट साजिश के रास्ते पर भेज देते हैं।"

6- बी हैप्पी

'बी हैप्पी' में अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। लिजेल रेमो डिसूजा द्वारा निर्मित 'बी हैप्पी' एक पिता की अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने और वास्तविक खुशी का अनुभव करने के अथक प्रयास पर केंद्रित है। डिसूजा, तुषार हीरानंदानी, कनिष्क सिंह देव और चिराग गर्ग ने पटकथा पर सहयोग किया। बच्चन के साथ, फिल्म के कलाकारों में नोरा फतेही, नासिर, इनायत वर्मा और जॉनी लीवर शामिल हैं।

7- बंदिश बैंडिट्स सीजन 2

तमन्ना और राधे के बीच सूक्ष्म रोमांस के साथ वापसी बंदिश बैंडिट्स की आकर्षक दुनिया है। इसमें ऋत्विक भौमिक, श्रेया चौधरी, शीबा चड्ढा, दिव्या दत्ता, अतुल कुलकर्णी, राजेश तैलंग, कुणाल रॉय कपूर, रोहन गुरबक्सानी, यशस्विनी दयामा, आलिया कुरेशी और सौरभ नैय्यर शामिल हैं।

8- छोरी 2

हॉरर फिल्म छोरी 2 की रिलीज के साथ, नुसरत भरुचा एक बार फिर स्क्रीन पर अपना जादू चलाएंगी। इसका निर्देशन विशाल फुरिया ने किया है और इसमें सोहा अली खान ने अभिनय किया है।

9- स्त्री 2

प्राइम वीडियो को आखिरकार श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव और अन्य सितारों वाली 'स्त्री 2' मिल गई। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना भी होंगे।

10- दलदल

फिल्म में भूमि पेडनेकर ने मुंबई की हाल ही में नियुक्त डीसीपी रीता फरेरा का किरदार निभाया है, जिसे एक क्रूर सीरियल किलर से मुकाबला करना है। अमृत राज गुप्ता द्वारा निर्देशित परियोजना के बाकी कलाकारों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

11- हाउसफुल 5

कॉमेडी फ्रेंचाइजी फिल्मों की अगली किस्त, 'हाउसफुल 5' नाटकीय रिलीज के बाद उपलब्ध होगी। फिल्म साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित और तरुण मनसुखानी द्वारा निर्देशित है। प्राइम वीडियो ने आधिकारिक पोस्टर जारी किया और इसे कैप्शन देते हुए रिलीज की तारीख की घोषणा की, "पांच गुना हंसी, पागलपन और भ्रम के साथ पेश है हाउसफुल 5। #हाउसफुल5 नाटकीय रिलीज के बाद उपलब्ध है।"

इसके अलावा अमेजन प्राइम वीडियो ने अन्य फिल्मों औऱ सीरीज की घोषणा की है जिसमें द फैमिली मैन 3, सिंघम, सूर्या कांगुवा, घाटी, ओम भीम बुश, गेम चेंजर, थम्मुडु और बहुत कुछ शामिल है। अन्य मुख्य आकर्षण हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर और नागराज मंजुले की 'मटका किंग', जिसमें विजय वर्मा ने अभिनय किया है, जो मुंबई के एक कपास व्यापारी की भूमिका निभाते हैं, जो 'मटका' का आविष्कार करके यह सुनिश्चित करता है कि जुआ केवल अभिजात वर्ग तक ही सीमित न रहे।

Web Title: Amazon Prime Video opens the box of film-series including Mirzapur 3, Panchayat 3 Paatal Lok 2 will be released read the complete list

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे