बर्थडे स्पेशल: जब दोस्तों के बहकावे में आकर आलिया भट्ट ने घरवालों से बोला था झूठ, विवादों से भी रहा है एक्ट्रेस का नाता

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 15, 2019 08:19 AM2019-03-15T08:19:20+5:302019-03-15T08:19:20+5:30

Happy Birthday Alia Bhatt: अपनी पहली ही फिल्म से फैंस के दिलों में घर करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं।

Alia Bhatt Birthday Special: Alia Bhatt Controversies, Love Affairs, Personal Life, Bollywood Career in Hindi | बर्थडे स्पेशल: जब दोस्तों के बहकावे में आकर आलिया भट्ट ने घरवालों से बोला था झूठ, विवादों से भी रहा है एक्ट्रेस का नाता

Alia Bhatt Birthday Special | Happy Birthday Alia Bhatt | आलिया भट्ट बर्थडे | आलिया भट्ट जन्मदिन

अपनी पहली ही फिल्म से फैंस के दिलों में घर करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई में हुआ है। वह एक फिल्म अभिनेत्री के साथ बेहतरीन सिंगर भी हैं। भट्ट परिवार में जन्मी, वह फिल्म निर्माता महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान की बेटी हैं। आलिया हिंदी फिल्मों की वो हीरोईन बन गई हैं जो काफी समय में ही अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानें जीवन की कुछ खास बातें-

करण जौहर ने रखी थी शर्त

आलिया का बचपन से शौक था कि वह फिल्मों में ही काम करें। ऐसे में आलिया ने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए बतौर लीड एक्ट्रेस के लिए ऑडिशन दिया। करीब 500 लड़कियों में से आलिया को भी साइन किया गया, लेकिन करण ने आलिया के सामने शर्त रखी कि फिल्म में काम करना है तो वजन कम करें अगर फिल्म में काम करना चाहती हैं। इसके बाद आलिया ने फिल्म में काम करने के लिए अपना वजन कम किया था।

पापा ने दी थी सीख

एक फिल्म प्रमोशन के इंटरव्यू के दौरान बताया था  कि जब केवल 16 साल की थीं तो एक बार दोस्तों के बहकावे में आकर अपने परिवार से झूठ बोला था और वह झूल बोलकर एक लेट नाइट पार्टी में चली गई थीं। आलिया ने बताया था कि वह पार्टी बहुत अलग थी आजकल की पार्टियों से अलग। पार्टी से जब वापस लौटकर आई तो उनके पापा महेश भट्ट ने उनको काफी डांटा कभी इस तरह से झूठ ना बोलने की सीख दी थी।

मां का बताई थी पीने की बात

इसी नादानी वाली काम को उन्होंने अपनी मां से भी शेयर किया था इस पर आलिया कहती हैं कि उन्होंने कई बार हद से ज्यादा ड्रिंक किया है लेकिन उन्होंने यह बता अपनी मां को भी बताई,लेकिन उनकी मां सोनी राजधान काफी खुले विचारों की हैं।

दिया गलत जवाब

हाईवे, उड़ता पंजाब और लव यू जिंदगी जैसी हिट फिल्में करने वाली एक्ट्रेस आलिया के अभिनय का हर कोई दीवाना हो गया। वहीं उनके जीके को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया से लेकर टीवी पर उनका मजाक बनाया। दरअसल कॉफी विद करण में आलिया पहुंची तो वहां एक गेम के दौरान उनसे जीके के कुछ सवाल पूछे गए। उन सभी सवालों का आलिया ने गलत जवाब ही दिया। इस बात की वजह से आलिया को काफी ट्रोल होना पडा़ और जोक्स का शिकार भी बनना पडा़। 

उप्स मूमेंट का हुईं शिकार

आलिया भट्ट और वरुण धवन फिल्म हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया के प्रमोशन के दौरान स्टेज जब मीडिया के जवाब दे रही थीं। तभी वरुण धवन ने आलिया को अपनी गोद में उठा लिया और आलिया का उप्स मूमेंट सबने देख लिया। दरअसल उन्होंने जो कपडे़ पहने थे वो ट्रांसपैरेंट थे। आलिया की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। 

आलिया के दोस्त

आलिया के लिए उनके पापा उनके सब कुछ हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है कि जब वह काफी डरी या परेशान होती हैं  तो अपने पापा को याद करती हैं, वह मेरे एक दोस्त की तरह हैं। आलिया ने एक बार कहा भी था कि वह जीवन में अपने पापा की तरह से अच्छा काम करना चाहती हूं।

पहली फिल्म

1993 के रोमांचकारी संघर्ष में बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत करने के बाद, भट्ट ने करण जौहर के रोमांटिक नाटक स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) में अपनी पहली प्रमुख भूमिका निभाई, जिसके कारण उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था।
 

English summary :
Alia Bhatt Birthday Special (Happy Birthday Alia Bhatt): Bollywood Star Alia Bhatt is celebrating her birthday today i.e. 15th March 2019. Read Alia bhatt controversies, love Affairs, Personal Life, Bollywood Career and every thing only on lokmatnews.in.


Web Title: Alia Bhatt Birthday Special: Alia Bhatt Controversies, Love Affairs, Personal Life, Bollywood Career in Hindi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे