अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' पर शुरू हुआ विवाद, करणी सेना ने फिल्म के नाम पर जताई आपत्ति

By दीप्ती कुमारी | Published: May 31, 2021 12:23 PM2021-05-31T12:23:06+5:302021-05-31T12:24:14+5:30

अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म पृथ्वीराज को करणी सेना की धमकी का सामना करना पड़ रहा है। करणी सेना के यूथ अध्यक्ष ने आदित्य चोपड़ा को फिल्म का नाम बदलने की धमकी दी है ।

Akshay kumar prithviraj gets warning from karni sena what happened to sanjay leela bhansali | अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' पर शुरू हुआ विवाद, करणी सेना ने फिल्म के नाम पर जताई आपत्ति

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlights अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज को मिली करणी सेना की धमकी करणी सेना के यूथ अध्यक्ष ने कहा- फिल्म का शीर्षक बदला जाए, सम्मान के साथ पृथ्वीराज का नाम लिया जाएकरणी सेना ने यशराज फिल्मस के आदित्य चोपड़ा को संजय लीला की पद्मावत जैसे परिणाम की धमकी दी

मुंबई: अक्षय कुमार की महत्वकांक्षी फिल्म 'पृथ्वीराज' को इसके नाम के लिए करणी सेना की धमकी मिली है । यशराज के बैनर तले आ रही ये फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर आधारित एक बायोपिक बताई जा रही है। इसका निर्देशन चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया है। करणी सेना ने सवाल उठाया है कि फिल्म का नाम केवल 'पृथ्वीराज' कैसे रखा जा सकता है।

करणी सेना की यूथ विंग के अध्यक्ष सुरजीत सिंह राठौड़ ने फिल्म के लिए तीन शर्ते रखी हैं। उन्होंने यहां तक चेतावनी दी है कि अगर आदित्य चोपड़ा ने उनकी मांग स्वीकार नहीं की उन्हें 'पद्मावत' फिल्म जैसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा। 

राठौड़ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक समाचार लेख की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'पृथ्वीराज चौहान पर बन रही फिल्म में मुख्य भूमिका अक्षय कुमार जी ने निभाई है । हम उनका सम्मान करते हैं लेकिन इस फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा को ध्यान रखना चाहिए कि लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए । अंतिम हिंदू सम्राट वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान जी के नाम का को सम्मान के साथ लेना चाहिए, नहीं तो पद्मावत जैसा माहौल हो जाएगा ।

हमारी मुख्य शर्ते रखी है -

1. फिल्म की स्क्रीनिंग की जाए ।

2. राजपूत समाज के इतिहासकार  को दिखाया जाए ।

3. फिल्म का नाम पूरा लिखा जाए 'वीर योद्धा  सम्राट पृथ्वीराज चौहान' ।

साथ ही उन्होंने लिखा 'अगर हमारी भावनाओं के साथ धोखा किया गया तो अंजाम बुरा होगा । पूरे देश में क्षत्रिय सड़कों पर उतर जाएंगे । जो भी जनहानि होगी उसके जिम्मेदार यशराज फिल्म्स वाले होंगे।'

इसके अलावा उन्होंने अपने दूसरे पोस्ट में लिखा 'पृथ्वीराज फिल्म में पूरे सम्मान के साथ चौहान शब्द जोड़ा जाए । देश दुनिया को इस फिल्म के माध्यम से उनके जीवन को दिखाया जाए । हम अक्षय कुमार जी का सम्मान करते हैं। अक्षय जी को भी गर्व होगा, जो पृथ्वीराज चौहान जी का किरदार उन्होंने निभाया है।

इससे पहले 2016 में जब 'पद्मावत' की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी, तब संगठन के सदस्यों ने सेट और कॉस्टयूम को नष्ट कर दिया था और यहां तक कि संजय लीला भंसाली के साथ भी मारपीट की। करणी सेना ने दावा किया था कि फिल्म में दीपिका पादुकोण , जिन्होंने रानी पद्मिनी का किरदार निभाया था और रणवीर सिंह जिन्होंने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था, दोनों के बीच रोमांटिक सीक्विंस है ।

हालांकि फिल्म निर्माता के इनकार के बावजूद कि ऐसा कोई दृश्य फिल्म में मौजूद नहीं है, कई राज्यों में विरोध जारी रहा । इसके अलावा पादुकोण और भंसाली को भी जान से मारने की धमकी मिली थी । अंत में फिल्म के शीर्षक को  पद्मावती से पद्मावत करना पड़ा और करणी सेना ने बाद में स्वीकार किया कि फिल्म में राजपूत वीरता का सम्मान किया गया है और उसके खिलाफ अपना विरोध समाप्त कर दिया ।
 

Web Title: Akshay kumar prithviraj gets warning from karni sena what happened to sanjay leela bhansali

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे