'बॉयकॉट रक्षा बंधन' को लेकर बोले अक्षय कुमार- फिल्मों के बहिष्कार का कोई मतलब नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: August 9, 2022 10:39 AM2022-08-09T10:39:45+5:302022-08-09T10:41:48+5:30

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कहा कि भारत जैसे आजाद देश में फिल्मों का बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि एक उद्योग के तौर पर सिनेमा भी राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है।

Akshay Kumar On Boycott Raksha Bandhan Trend On Twitter It Doesn't Make Sense | 'बॉयकॉट रक्षा बंधन' को लेकर बोले अक्षय कुमार- फिल्मों के बहिष्कार का कोई मतलब नहीं

'बॉयकॉट रक्षा बंधन' को लेकर बोले अक्षय कुमार- फिल्मों के बहिष्कार का कोई मतलब नहीं

Highlightsअक्षय कुमार ने कहा कि अगर आपका फिल्म देखने का मन नहीं है, तो न देखें।उन्होंने कहा कि यह एक स्वतंत्र देश है और फिल्म भी इसका हिस्सा है, इसलिए अगर कोई इसे देखना चाहता है या नहीं, तो यह उनके ऊपर है।अभिनेता ने लोगों से इस तरह के चलन का हिस्सा नहीं बनने की भी अपील की।

कोलकाता: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन की भिडंत बड़े पर्दे पर 11 अगस्त को होने वाली है। दोनों ही फिल्में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअसल, ट्विटर पर लगातार इन फिल्मों के बहिष्कार को लेकर यूजर्स ट्वीट कर रहे हैं। वहीं, अक्षय कुमार का कहना है कि भारत जैसे आजाद देश में फिल्मों का बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि एक इंडस्ट्री के तौर पर सिनेमा भी राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है।

अभिनेता से एक प्रेस कांफ्रेंस में में उनकी अपकमिंग फिल्म रक्षा बंधन के साथ आमिर खान अभिनीत लाल सिंह चड्ढा के खिलाफ सोशल मीडिया पर बहिष्कार के आह्वान पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था। इसपर अक्षय ने कहा कि अगर आपका फिल्म देखने का मन नहीं है, तो न देखें। यह एक स्वतंत्र देश है और फिल्म भी इसका हिस्सा है, इसलिए अगर कोई इसे देखना चाहता है या नहीं, तो यह उनके ऊपर है। 

अभिनेता ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि चाहे वह कोई भी इंडस्ट्री हो, चाहे वह कपड़ा इंडस्ट्री हो, फिल्म इंडस्ट्री हो या कुछ और इन सभी से अर्थव्यवस्था को मदद मिलती है। लेकिन फिल्मों का बहिष्कार करने जैसी चीजें करने का कोई मतलब नहीं है। अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म 'रक्षा बंधन' के प्रचार के लिए सोमवार को कोलकाता पहुंचे थे, जहां उन्होंने लोगों से इस तरह के चलन का हिस्सा नहीं बनने की भी अपील की। 

उन्होंने कहा, "हम अपने देश को सबसे बड़ा और महान बनाने के मोड़ पर हैं। इसलिए मैं बस आपसे अनुरोध करूंगा कि इस तरह की बातों में नहीं आएं और मैं आपसे (रिपोर्टर से) भी अनुरोध करूंगा कि आप इन सब में नहीं पड़ें। यह बेहतर होगा। केवल हमारे देश के लिए।"  पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर 'लाल सिंह चड्ढा' के बहिष्कार का आह्वान करने वाले हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे। 

सोशल मीडिया पर इस तरह के ट्रेंड को लेकर टिप्पणी के लिए कहे जाने पर आमिर ने कहा था कि वह बहिष्कार के आह्वान से दुखी हैं और दर्शकों से उनकी फिल्म को नजरअंदाज नहीं करने का आग्रह करते हैं। बाद में अक्षय की 'रक्षा बंधन' के खिलाफ इसी तरह के हैशटैग भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आए। आनंद एल राय निर्देशित यह फिल्म एक दुकान के मालिक राजू (अक्षय) की कहानी कहती है, जो अपनी चार छोटी बहनों की शादी करने के लिए संघर्ष कर रहा है। 

इसमें कुमार की ऑन-स्क्रीन बहनों की भूमिका में सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत हैं। आगामी फिल्म में दहेज का भी मुद्दा केंद्र में है, जिसे अभिनेता ने कहा कि "दुर्भाग्य से" अब भी यह समाज में प्रचलित है। उन्होंने कहा, "दूल्हे के परिवार को उपहार के नाम पर जो दिया जाता है, जिसे कुछ लड़कियों के माता-पिता दहेज कहते हैं। मेरी फिल्म इस समस्या के बारे में बात करती है। इसमें कई तत्व हैं जो इससे संबंधित हैं।" 

अक्षय ने कहा कि वह 13-15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा, "हमारी आजादी के 75वें वर्ष में मैं हमारे माननीय प्रधानमंत्री के आह्वान का समर्थन करता हूं। प्रत्येक देशभक्त भारतीय को ऐसा ही करना चाहिए।" 'रक्षा बंधन' में भूमि पेडणेकर भी हैं। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Akshay Kumar On Boycott Raksha Bandhan Trend On Twitter It Doesn't Make Sense

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे