बर्थडे स्पेशल: अजय देवगन हीरो नहीं बल्कि फिल्मों में डायरेक्टर बनना चाहते थे, काजोल से पहले इन एक्ट्रेस से रहा अफेयर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 2, 2020 07:06 AM2020-04-02T07:06:04+5:302020-04-02T07:06:22+5:30

2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन ने इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के तौर पर नाम कमाया। उन्होंने सिने जगत में सन् 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' से कदम रखा था

ajay devgan birthday special ajay devgan unknown facts | बर्थडे स्पेशल: अजय देवगन हीरो नहीं बल्कि फिल्मों में डायरेक्टर बनना चाहते थे, काजोल से पहले इन एक्ट्रेस से रहा अफेयर

फाइल फोटो

Highlightsबॉलीवुड में सिंघम के नाम से प्रसिद्ध अजय देवगन का आज जन्मदिन है।बॉलीवुड में अजय देवगन को उनके जबरदस्त अभिनय की गहराई के लिए जाना जाता है।

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से प्रसिद्ध अजय देवगन का आज जन्मदिन है। कॉमेडी, एक्शन के साथ मझा हुआ अभिनय पेश करने वाले अजय आज बर्थ डे मना रहे हैं।  बॉलीवुड में अजय देवगन को उनके जबरदस्त अभिनय की गहराई के लिए जाना जाता है। 2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन ने इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के तौर पर नाम कमाया।
उन्होंने सिने जगत में सन् 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' से  कदम रखा था और इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अजय देवगन को मिला था। उसके बाद उन्होंने फिल्म 'जिगर', 'दिलवाले', 'सुहाग', 'जख्म', सिंघम, गोलमाल, गोलमाल रिटर्न्स जैसी कई फिल्में कीं। अजय को साल 2016 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

- अभिनेता अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन है। उन्होंने अपनी मां के कहने पर उन्होंने अपना नाम 'अजय' रख लिया था। अजय देवगन को उनके करीबी और घर के लोग 'राजू' के नाम से बुलाते हैं, उनका निक नेम 'राजू' है। - खुद अजय ने अएक इंटरव्य़ू में इस बात का खुलासा किया था कि वह हिन्दी फिल्म जगत में निर्देशक बनने का सपना लेकर आए थे।

- कहते हैं अजय को फिल्मी पार्टियां पसंद नहीं हैं और वे बॉलीवुड की किसी भी पार्टी में बहुत कम ही नजर आते हैं।

- कहते हैं रवीना टंडन और करिश्मा कपूर को एक साथ अजय ने डेट किया था। रवीना अजय के लिए इतना सीरियस थी कि करिश्मा के साथ एक्टर के लिंकअप की खबरों को रवीना बर्दाश्त नहीं कर पाई और उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश भी की थी।

कॉलेज में अजय अक्सर अपने दोस्तों के साथ दो मोटर साइकिलों पर एक साथ सवारी करते थे। उनका यही रियल लाइफ सीन फिल्म ‘फूल और कांटे’ में फिल्माया गया। बाद में वे दो कारों और दो घोड़ों पर भी एक साथ सवारी करते नजर आए।

- आपको बता दें कि अजय को फिल्म 'करण अर्जुन' में सलमान खान के रोल के लिए ऑफर किया गया था,लेकिन उन्होंने इसको करनने से मना कर दिया था। इतना ही नहीं  फिल्म 'डर' में शाहरुख खान की जगह ऑफर किया गया था। यह रोल उन्हें आमिर खान के ठुकराने के बाद दिया गया था।-अजय का एक सपना है कि वह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के साथ फिल्म करें। उन्होंने दिलीप साहब के साथ ‘असर : द इम्पेक्ट’ नाम की एक फिल्म की योजना भी बनाई थी, लेकिन किसी कारण से यह फिल्म शुरू नहीं हो सकी और अजय का सपना आज सपना ही रह गया है।

-कई सुपरहिट फिल्में देने वाले इस सुपरस्टार की कुछ फिल्में ऐसी भी है जो किसी कारणों से रद्द कर दी गईं। महेश भट्ट के डायरेक्शन में अजय देवगन और पूजा भट्ट की फिल्म 'गिरवी' 20 % शूटिंग के बाद कुछ कारणों से रद्द कर दी गई थी।

-अजय देवगन बॉलीवुड के पहले स्टार हैं जिन्होंने शूटिंग और खुद के पर्सनल काम के लिए 6 सीटर प्राइवेट जहाज का चलन शुरू किया था।

-अजय देवगन को फिल्म 'जख्म' और 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' के लिए बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। 

Web Title: ajay devgan birthday special ajay devgan unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे