Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय के प्यार में पागल थे सलमान, छत से कूदने की दी थी धमकी; लेकिन इस एक वजह ने कर दिया दूर

By ज्ञानेश चौहान | Published: November 1, 2019 07:16 AM2019-11-01T07:16:26+5:302019-11-01T07:16:26+5:30

Aishwarya Rai Birthday Special: रात ऐसी भी रही जिसने सलमान और ऐश्वर्या को हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग कर दिया। दरअसल मामला यह है कि एक बार आधी रात को सलमान, ऐश्वर्या के घर पहुंच गए थे और ऐश्वर्या के दरवाजा न खोलने पर उन्होंने छत से कूदने तक की धमकी दे दी थी।

Aishwarya Rai Birthday: Salman was madly in love with Aishwarya Rai, know Aishwarya Success Story and Salman Aishwarya Love Story | Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय के प्यार में पागल थे सलमान, छत से कूदने की दी थी धमकी; लेकिन इस एक वजह ने कर दिया दूर

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय के प्यार में पागल थे सलमान, छत से कूदने की दी थी धमकी; लेकिन इस एक वजह ने कर दिया दूर

Highlightsऐश्वर्या राय जब साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं तो फिर उनके पास फिल्मों के कई ऑफर्स आने शुरू हो गए।सलमान के खिलाफ ऐश्वर्या के पिता ने एक गैर आपाराधिक शिकायत दर्ज कराई थी।

मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस का आज (1 नबंबर को) बर्थ डे है। आज ऐश्वर्या 46 साल की हो जाएंगी। हुस्न की मलिका और अपनी अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करने वाली ऐश्वर्या की लाइफ करियर की शुरुआत में इतनी अच्छी नहीं थी। उन्होंने बॉलीवुड में काफी स्ट्रगल किया। जब सलमान और ऐश्वर्या के बीच प्यार हुआ तो कई तरह की खबरें फैलने लगी थीं। इन्हीं खबरों में से एक खास किस्सा हम आपके लिए लेकर आए हैं।

सबसे पहले बात करते हैं ऐश्वर्या के शुरुआती करियर की। पढा़ई के साथ-साथ ऐश्वर्या को मॉडलिंग के भी ऑफर आने शुरू हो गए थे। इन ऑफर्स को ऐश्वर्या ने ठुकराया नहीं और मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया। इसके बाद ऐश्वर्या को कई एडवरटाइजमेंट्स के लिए भी ऑफर आने लगे। जब ऐश्वर्या साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं तो फिर उनके पास फिल्मों के कई ऑफर्स आने शुरू हो गए।

लेकिन फिल्मी करियर की शुरुआत में ऐश्वर्या को काफी स्ट्रगल करना पड़ा। शुरुआत में उनकी फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं। ऐश्वर्या ने साउथ की एक फिल्म से डेब्यू किया था इसके बाद उनके सामने ये परिशानी आई कि इसके बाद उनके पास कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं था। जब उन्होंने हिन्दी फिल्म 'और प्यार हो गया' में बतौर एक्ट्रेस का किरदार निभाया तो उनकी खूबसूरती के किस्से तो खूब हुए लेकिन उनकी ये फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई।

जब ऐश्वर्या राय को फिल्म "जोश' ऑफर हुई तो सबसे पहले इस फिल्म में उनका भाई का रोल करने के लिए सलमान खान को ऑफर मिला। लेकिन सल्लू मियां के दिल में तो ऐश्वर्या के लिए फूल खिल रहे थे उन्होंने भाई का रोल करने से मना कर दिया। इसके बाद ये रोल मिला शाहरुख खान को। बस फिर क्या था... यहीं से पहली बार पता चला कि सलमान खान के दिल में ऐश्वर्या के लिए कुछ तो है...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान ने ही संजय लीला भंसाली से सिफारिश की थी कि ऐश्वर्या को फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में लिया जाए। भंसाली ने सलमान की ये बात मान ली और ऐश्वर्या को ये ऑफर दे दिया। इस फिल्म में सलमान-ऐश्वर्या की केमिस्ट्री इतनी जबरदस्त थी कि यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई। ऐश्वर्या को इस फिल्म के लिए सर्वश्रैष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला।

इस फिल्म से ऐश्वर्या का फिल्मी करियर जगमगाने लगा। करियर के साथ-साथ उनकी जिंदगी भी धीरे-धीरे बदलने लगी। ऐसा क्यूं ना हो भला... सलमान और ऐश्वर्या को एक दूसरे से प्यार जो हो गया था। फिर क्या था दोनों की प्रेम कहानी के किस्से आम हो गए। अखबारों और मैग्जीन्स में दोनों के प्यार के चर्चे होने लगे।

लेकिन एक रात ऐसी भी रही जिसने सलमान और ऐश्वर्या को हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग कर दिया। दरअसल मामला यह है कि एक बार आधी रात को सलमान, ऐश्वर्या के घर पहुंच गए थे और ऐश्वर्या के दरवाजा न खोलने पर उन्होंने छत से कूदने तक की धमकी दे दी थी। सलमान के इस तमाशे के बाद आखिरकार सुबह जाकर ऐश्वर्या ने दरवाजा खोला था।

इसके बाद इस प्रेम कहानी में दरार आने लगी। इसकी असल वजह क्या थी और ये दोनों क्यों अलग हुए इसके बारे में दोनों की ओर से कभी कोई बयान सामने आया नहीं। लेकिन कहा जाता है कि सलमान खान की पोसेसिव नेचर और उनका गुस्सा इस प्रेम कहानी के बीच आ गया था। हद तो तब हो गई जब नशे में धुत्त सलमान ऐश्वर्या के घर तक पहुंच गए थे। 

इस मामले को लेकर उस वक्त मुंबई के एसीपी रहे अंबादास पोटे ने ये बात मानी थी कि सलमान के खिलाफ कि 27 दिसंबर 2002 को ऐश्वर्या के पिता ने एक गैर आपाराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। कहा तो ये भी जाता है कि सलमान खान ने ऐश्वर्या राय पर हाथ तक उठा दिया था और उनके साथ इस हद तक हिंसा हुई थी कि ऐश के हाथ में फ्रेक्चर तक हो गया था। 

इन सबके बाद आखिरकार 27 सितंबर 2002 को टाइम्स ऑफ इंडिया में छपे इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने सलमान से अलग होने का ऐलान कर दिया। और ऐसे बॉलीवुड के एक कपल की प्रेम कहानी अंजाम तक नहीं पहुंच पाई।

English summary :
Today (on 1 November) is the birthday of the Bollywood actress who has won the title of Miss World Aishwarya bachchan.


Web Title: Aishwarya Rai Birthday: Salman was madly in love with Aishwarya Rai, know Aishwarya Success Story and Salman Aishwarya Love Story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे