Adipurush Movie: फिल्म आदिपुरुष पर बहस जारी, नितिन पुजारी ने जताई चिंता, इस रोल पर खड़े किए सवाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 12, 2023 06:35 PM2023-06-12T18:35:46+5:302023-06-12T18:37:53+5:30

Adipurush Movie: दक्षिण भारत के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कई संगठन ने मोर्चा खोल दिया है।

Adipurush Movie Debate Nitin Pujari expressed concern raised questions role kriti sanon | Adipurush Movie: फिल्म आदिपुरुष पर बहस जारी, नितिन पुजारी ने जताई चिंता, इस रोल पर खड़े किए सवाल

Adipurush Movie: फिल्म आदिपुरुष पर बहस जारी, नितिन पुजारी ने जताई चिंता, इस रोल पर खड़े किए सवाल

Highlightsधार्मिक भावनाओं पर संभावित प्रभाव के बारे में चिंता पैदा करता है। सांस्कृतिक संवेदनशीलता के बीच संतुलन स्थापित करने के महत्व को रेखांकित करता है।

Adipurush Movie: फिल्म आदिपुरुष पर बहस जारी है। इस फिल्म में कई विवाद खड़ा हो गया है। राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान को लेकर कई संगठनों ने हल्ला बोल दिया है। नितिन पुजारी ने फिल्म आदिपुरुष और माता सीता जी के चित्रण के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है।

पुजारी ने कृति सेनन की कास्टिंग पसंद पर ध्यान आकर्षित किया, जो फिल्म में श्रद्धेय चरित्र की भूमिका पर निबंध करती है और एक अन्य प्रोडक्शन में उनकी उपस्थिति पर प्रकाश डाला, जहां वह बिकनी में नृत्य करती हुई दिखाई देती हैं। इन भूमिकाओं के संयोजन ने एक गरमागरम बहस छिड़ गई है।

 जिसमें पुजारी ने एक अभिनेत्री को कास्ट करने के निर्णय पर सवाल उठाया है, जो एक फिल्म में विपरीत और संभावित रूप से विवादास्पद गतिविधियों में संलग्न होने के दौरान एक फिल्म में एक पवित्र व्यक्ति को चित्रित करती है। पुजारी ने धार्मिक चरित्रों के प्रति संवेदनशीलता और सम्मान की आवश्यकता पर बल दिया, विशेष रूप से जिन्हें लाखों लोग गहराई से मानते हैं।

इस मुद्दे ने धार्मिक चरित्रों को चित्रित करते समय अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं की जिम्मेदारी के बारे में चर्चाओं को प्रज्वलित किया है, क्योंकि यह संभावित गलत व्याख्याओं और धार्मिक भावनाओं पर संभावित प्रभाव के बारे में चिंता पैदा करता है। आलोचकों का तर्क है कि इस तरह के चित्रण हिंदू धर्म और उसके अनुयायियों के प्रति उपहास और अनादर को आमंत्रित कर सकते हैं।

आदिपुरुष के आसपास के विवाद ने धार्मिक ग्रंथों से श्रद्धेय आंकड़ों के चित्रण और कलाकारों को उनकी पसंद के नतीजों पर विचार करने की आवश्यकता के बारे में व्यापक बातचीत की ओर ध्यान आकर्षित किया है। यह कलात्मक स्वतंत्रता और सांस्कृतिक संवेदनशीलता के बीच संतुलन स्थापित करने के महत्व को रेखांकित करता है।

जैसा कि विवाद सामने आता है, यह धर्म और विश्वास से संबंधित विषयों को संभालने के दौरान विचारशील संवाद में शामिल होने और विविध समुदायों की भावनाओं का सम्मान करने के महत्व की याद दिलाता है।

Web Title: Adipurush Movie Debate Nitin Pujari expressed concern raised questions role kriti sanon

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे