Adipurush Box Office Collection Day 1: प्रभास और कृति की आदिपुरुष ने पहले ही दिन की रिकॉर्ड तोड़ शुरुआत, कमाई का आंकड़ा सुन चौंक जाएंगे आप

By अंजली चौहान | Published: June 17, 2023 09:33 AM2023-06-17T09:33:05+5:302023-06-17T10:02:37+5:30

आदिपुरुष से पहले दिन बॉक्स ऑफिस की उम्मीदों को निश्चित रूप से पार कर लिया गया है और अब यह देखना होगा कि समग्र प्रतिक्रिया मिश्रित होने के बाद से फिल्म यहाँ से कैसा प्रदर्शन करेगी।

Adipurush Box Office Collection Day 1 Prabhas and Kriti's Adipurush broke the record on the very first day you will be shocked to hear the earning figures | Adipurush Box Office Collection Day 1: प्रभास और कृति की आदिपुरुष ने पहले ही दिन की रिकॉर्ड तोड़ शुरुआत, कमाई का आंकड़ा सुन चौंक जाएंगे आप

फाइल फोटो

Highlightsआदिपुरुष ने पहले ही दिन करीब 90 करोड़ की कमाई की फिल्म ओम राउत द्वारा निर्देशित हैआदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई

Adipurush Box Office Collection Day 1: प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' को फैन्स का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है।

आदिपुरुष को रिलीज हुए महज एक ही दिन गुजरा है लेकिन इसकी लोकप्रियता ने कमाई के मामले में नाय रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है। यह फिल्म सैफ अली खान, कृति सनोन और प्रभास के लिए एक ऐतिहासिक फिल्म साबित हो सकती है।

ओम राउत द्वारा निर्देशित बहुचर्चित फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर अब चर्चा काफी तेज है। भले ही सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर ट्रोल काफी ज्यादा किए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद फिल्म ने ओपनिंग डे पर अच्छी कमाई की है। 

आदिपुरुष का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

आदिपुरुष को 500 करोड़ के भारी भरकम बजट के साथ बनाया गया है। फिल्म को पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज किया गया।

फिल्म की पहले दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़ों की माने तो आदिपुरुष ने पहले दिन 90 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये के बीच जबरदस्त कमाई की है।

हालांकि, ये अभी अनुमानित आंकड़े हैं। इस प्रकार शाहरुख खान की पठान को आराम से हराकर 2023 की सबसे बड़ी ऑल इंडिया ओपनर बन गई है। हालाँकि, पठान के पास अभी भी हिंदी बेल्ट में सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड है क्योंकि इसने 55 करोड़ रुपये कमाए थे।

आदिपुरुष के हिंदी संस्करण ने लगभग 35 करोड़ रुपये लाए हैं, तेलुगु संस्करण ने पहले दिन 55 से 60 करोड़ रुपये के बीच की कमाई की है।

अन्य तीन भाषाओं, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में संग्रह सामने आने में अभी समय है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फिल्म वीकेंड में शानदार कमाई करने वाली है और सभी रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाने वाली है। 

बताते चले की आदिपुरुष महाकाव्य रामायण पर आधारित है। फिल्म को ओम राउत ने निर्देशित किया है। मूवी में साउथ सुपरस्टार प्रभास राम के किरदार में हैं और कृति सनोन सीता बनी हुई हैं। वहीं, लकेंश का किरदार सैफ अली कान निभा रहे हैं।

देवदत्त नागे हनुमान के किरदार में हैं। रामायण पर आधारित इस फिल्म को लेकर राम भक्त बहुत उत्साहित है। फिल्म 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई जिसके साथ ही सिनेमाघरों में दर्शकों की भारी भीड़ देखी गई। 

Web Title: Adipurush Box Office Collection Day 1 Prabhas and Kriti's Adipurush broke the record on the very first day you will be shocked to hear the earning figures

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे