Birthday Special: पहली पत्नी को छोड़ स्मिता पाटिल के साथ लिवइन में रहने लगे थे राज बब्बर!

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 22, 2018 06:34 PM2018-06-22T18:34:52+5:302018-06-23T08:30:21+5:30

अपने इतने लम्बे फ़िल्मी करियर के दौरान राज बब्बर ने निकाह ,सौ दिन सास के, इंसाफ का तराजू, उमराव जान जैसी यादगार फ़िल्में की है। जो आज भी काफी पसंद की जाती है।

Actor Raj Babbar unknown facts | Birthday Special: पहली पत्नी को छोड़ स्मिता पाटिल के साथ लिवइन में रहने लगे थे राज बब्बर!

Birthday Special: पहली पत्नी को छोड़ स्मिता पाटिल के साथ लिवइन में रहने लगे थे राज बब्बर!

80 के दशक में दिग्गज में दिग्गज एक्टर्स में शुमार राज बब्बर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 38 साल तक बॉलीवुड में धाक ज़माने वाले राज बब्बर का आज यानी 23 जून को जन्मदिन है।  फ़िलहाल इन दिनों राज बब्बर फिल्मों से दूर हैं।  फिल्मों में आने से पहले राज बब्बर ने स्ट्रीट थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी। राज बब्बर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ की थी। लेकिन सही मायनों में राज बब्बर को पहचान 'इंसाफ का तराजू' से मिली थी।

इस फिल्म में उन्होंने एक बलात्कारी का रोल प्ले किया था। जो कि उस दौर की फेमस एक्ट्रेस जीनत अमान के साथ फिल्माया जाना था। जिसे करने में राज बब्बर काफी घबराए हुए थे। क्योंकि वो इंडस्ट्री में नए थे और जीनत काफी फेमस और बड़ी हिरोइन थीं। लेकिन ये रोल राज बब्बर के लिए लकी साबित हुआ और इस रोल ने ही उन्हें रातोंरात सुपरस्टार की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया। उनकी इस दमदार एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

राज बब्बर का नाम ऐसे अभिनेताओं में शुमार था जो आसानी से अपने आपको एक्टर और विलेन के किरदार में फिट कर लेते थे।

अगर निजी जीवन के बारे में बात करे तो राज ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में नादिरा से शादी की थी। लेकिन   उनकी दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल थीं। कहा जाता है कि राज बब्बर ने  स्मिता के लिए अपना घर छोड़ दिया दोनों लिव इन में भी रहने लगे थे। कुछ वक्त के बाद 1986 में स्मिता से शादी कर ली। दोनों का एक बेटा प्रतीक बब्बर भी है। लेकिन अपने बेटे को जन्म देने के कुछ वक्त बाद हुए इन्फेक्शन की वजह से स्मिता की मृत्यु हो गई।

स्मिता ने 31 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। कुछ लोगों का ये आरोप भी है सही समय पर इलाज नहीं मिल पाने के वजह से उनकी मौत हुई। राज बब्बर के तीन बच्चे हैं। जूही, आर्य और प्रतीक बब्बर। जूही और आर्य नादिरा से है तो वहीं प्रतीक स्मिता और राज का बेटा है। स्मिता के मौत के बाद राज फिर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए थे।

राज बब्बर ने इस्तीफे से किया इनकार, राहुल के पार्टी पुनर्गठन प्लान में बनेंगे रोड़ा?

अपने इतने लम्बे फ़िल्मी करियर के दौरान राज बब्बर ने निकाह ,सौ दिन सास के, इंसाफ का तराजू, उमराव जान जैसी यादगार फ़िल्में की है। जो आज भी काफी पसंद की जाती है। वैसे फिल्मों के अलावा राज बब्बर टीवी शो 'महाभारत' में भरत का किरदार भी निभा चुके हैं। फ़िलहाल राज बब्बर इन दिनों फिल्मों से दूर हैं लेकिन उन्होंने अपनी नई पारी कांग्रेस के साथ शुरू कर दी है।   

Web Title: Actor Raj Babbar unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे