Ponzi Scheme Probe: पोंजी स्कीम जांच में अभिनेता प्रकाश राज को प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब

By रुस्तम राणा | Published: November 23, 2023 07:28 PM2023-11-23T19:28:54+5:302023-11-23T19:28:54+5:30

ईडी के सूत्रों ने कहा कि प्रकाश राज को तलब करना प्रणव ज्वैलर्स द्वारा बनाई गई कथित फर्जी सोने की निवेश योजना की व्यापक जांच का हिस्सा है।

Actor Prakash Raj summoned by Enforcement Directorate in ponzi scheme probe | Ponzi Scheme Probe: पोंजी स्कीम जांच में अभिनेता प्रकाश राज को प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब

Ponzi Scheme Probe: पोंजी स्कीम जांच में अभिनेता प्रकाश राज को प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब

Highlightsअभिनेता को ईडी ने 100 करोड़ रुपये के कथित पोंजी स्कीम मामले में पूछताछ के लिए बुलाया हैउन्हें अगले सप्ताह चेन्नई में संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है58 वर्षीय अभिनेता इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं

नई दिल्ली: अभिनेता प्रकाश राज को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 100 करोड़ रुपये के कथित पोंजी स्कीम मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत 20 नवंबर को तिरुचिरापल्ली स्थित एक साझेदारी फर्म, प्रणव ज्वैलर्स से जुड़ी संपत्तियों पर जांच एजेंसी की तलाशी के बाद यह समन आया।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि प्रकाश राज को तलब करना प्रणव ज्वैलर्स द्वारा बनाई गई कथित फर्जी सोने की निवेश योजना की व्यापक जांच का हिस्सा है। 58 वर्षीय अभिनेता इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं और उन्हें अगले सप्ताह चेन्नई में संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। छापेमारी में विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, 23.70 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी और 11.60 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण बरामद हुए।

कथित तौर पर इकाई प्रणव ज्वैलर्स द्वारा संचालित पोंजी स्कीम, प्रणव ज्वैलर्स और कथित वित्तीय गड़बड़ी में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ त्रिची में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के आधार पर ईडी की जांच के दायरे में आ गई है।

ईओडब्ल्यू के अनुसार, प्रणव ज्वैलर्स ने आकर्षक रिटर्न का वादा करते हुए सोने की निवेश योजना के बहाने जनता से 100 करोड़ रुपये एकत्र किए। हालाँकि, कंपनी अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने में विफल रही, जिससे निवेशक अधर में लटक गए।

Web Title: Actor Prakash Raj summoned by Enforcement Directorate in ponzi scheme probe

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे