अभय देओल ने अनुराग कश्यप के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया, निर्देशक को बताया टॉक्सिक और झूठा

By मनाली रस्तोगी | Published: January 21, 2023 05:19 PM2023-01-21T17:19:30+5:302023-01-21T17:20:12+5:30

अभय देओल ने अनुराग कश्यप द्वारा उनकी 2009 की फिल्म देव डी की शूटिंग के दौरान अभिनेता के व्यवहार के बारे में लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है। अभय ने एक नए साक्षात्कार में अनुराग को 'झूठा' और 'विषाक्त व्यक्ति' कहा।

Abhay Deol reacts to Anurag Kashyap allegations calls him toxic and a liar | अभय देओल ने अनुराग कश्यप के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया, निर्देशक को बताया टॉक्सिक और झूठा

अभय देओल ने अनुराग कश्यप के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया, निर्देशक को बताया टॉक्सिक और झूठा

Highlightsअभय ने अनुराग को 'झूठा' भी कहा और कहा कि फिल्म निर्माता एक 'विषाक्त व्यक्ति' था।साल 2020 में एक इंटरव्यू में अनुराग कश्यप ने कहा था कि देव डी के दौरान अभय देओल के साथ काम करना काफी मुश्किल था।अनुराग के अनुसार, अभिनेता कलात्मक फिल्में करना चाहते थे, लेकिन 'मुख्यधारा के लाभ' और 'देओल होने की विलासिता' भी चाहते थे।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने फिल्म देव डी (2009) के सेट पर अपने व्यवहार के बारे में अनुराग कश्यप के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है। अभय ने अनुराग द्वारा प्रेस में उनके बारे में बोले गए झूठ को लेकर अपनी राय रखी। अभिनेता ने अनुराग के इस आरोप का खंडन किया कि उन्होंने देव डी के फिल्मांकन के दौरान एक पांच सितारा होटल के कमरे में रहने की मांग की थी। 

अभय ने अनुराग को 'झूठा' भी कहा और कहा कि फिल्म निर्माता एक 'विषाक्त व्यक्ति' था। साल 2020 में एक इंटरव्यू में अनुराग कश्यप ने कहा था कि देव डी के दौरान अभय देओल के साथ काम करना काफी मुश्किल था। अनुराग के अनुसार, अभिनेता कलात्मक फिल्में करना चाहते थे, लेकिन 'मुख्यधारा के लाभ' और 'देओल होने की विलासिता' भी चाहते थे।

अभय अभिनेता सनी देओल और बॉबी देओल के कजिन हैं और अनुभवी अभिनेता धर्मेंद्र के भतीजे हैं। उसी इंटरव्यू में अनुराग ने कहा था कि देव डी की शूटिंग के दौरान अभय एक पांच सितारा होटल में रुकते थे, जबकि पूरा दल पहाड़गंज में रहता था क्योंकि फिल्म बहुत तंग बजट पर बनाई गई थी। अनुराग ने कहा था कि यह एक कारण था कि अभय से 'उनके बहुत सारे निर्देशक दूर चले गए'।

अब अभय ने अपने बारे में झूठ बोलने के लिए अनुराग कश्यप को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने एक नए इंटरव्यू में बॉलीवुड हंगामा को बताया, "मेरा दिल अपनी आस्तीन पर था, और यह सब बहुत अच्छा है लेकिन आप इसका फायदा उठाते हैं, और फिर आप प्रतिक्रियात्मक हो जाते हैं। इसलिए, वह (अनुराग कश्यप) मेरे लिए एक अच्छा सबक थे। तब मैंने सिर्फ उससे परहेज किया, क्योंकि मुझे अपने जीवन में जहरीले लोगों की जरूरत नहीं है।" 

उन्होंने आगे कहा, "जीवन बहुत छोटा है और अन्वेषण करने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन वह (अनुराग) निश्चित रूप से झूठा और जहरीला व्यक्ति है। और मैं लोगों को उसके बारे में आगाह करूंगा।" अभय ने यह भी कहा कि अनुराग ने 2020 के इंटरव्यू के बाद उन्हें माफी के मैसेज भेजे थे। 

अभय ने कहा, "वह (अनुराग) हमेशा ऐसा करते हैं। वह ऐसा था, 'तुम मुझपर चिल्लाना चाहते हो, मुझपर चिल्लाओ...' और मैं ऐसा था, 'मुझे परवाह नहीं है। 12 साल हो गए हैं। तुम अब भी मेरे विचारों में नहीं हो; इसे खत्म करो। ' उन्होंने कहा, 'मुझे माफ कर दो क्योंकि मेरा दिन खराब रहा।' मैंने कहा कि आपको माफ कर दिया गया है। मेरा कभी कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं था। यह सिर्फ मुझसे कहीं बड़ा था। मैं हर चीज के बारे में ऐसा ही महसूस करता हूं। वह इसमें से कितना करने जा रहा है? और अगर वह सार्वजनिक नहीं होते तो मैं कभी उनका नाम नहीं लेता और ये बातें नहीं कहता।"

पिछले साल भी बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में अभय ने अनुराग को 'गैसलाइटर' कहा था। उन्होंने देव डी में साथ काम किया था, जिसे अनुराग ने लिखा और निर्देशित किया था। फिल्म के बाद दोनों ने कभी किसी प्रोजेक्ट पर साथ काम नहीं किया। देव डी शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के क्लासिक बंगाली उपन्यास देवदास पर एक आधुनिक विचार था। इस फिल्म में कल्कि कोचलिन, माही गिल और दिब्येंदु भट्टाचार्य भी थे।

Web Title: Abhay Deol reacts to Anurag Kashyap allegations calls him toxic and a liar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे