जब आमिर खान ने अपने भाई फैसला खान से कहा, तुम ऐक्टिंग नहीं कर सकते जिंदगी में कुछ और कर लो..

By वैशाली कुमारी | Published: September 6, 2021 07:46 PM2021-09-06T19:46:13+5:302021-09-06T20:02:08+5:30

आमिर खान के भाई फैसल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था उनकी फिल्म मेला फ्लॉप होने के बाद, आमिर ने उनसे कहा था कि वह एक अच्छे अभिनेता नहीं हैं और उन्हें कोई और काम तलाश लेना चाहिए।

Aamir Khan told his brother Faisal Khan, you can't do acting | जब आमिर खान ने अपने भाई फैसला खान से कहा, तुम ऐक्टिंग नहीं कर सकते जिंदगी में कुछ और कर लो..

आमिर खान के साथ उनके भाई फैसल खान

Highlights मेला, 2000 में रिलीज हुई थीआमिर खान और ट्विंकल खन्ना के साथ फैसल खान भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिये थे

बालीवुड  में कई ऐसे भी सितारे रहें है जिनके भाई बहन आज सुपरस्टार है तो वहीं कुछ का करिअर फ्लाप रहा है। आज हम बात करेंगे फिल्म मेला में काम कर चुके एक्टर फैसल खान के बारें मे जिन्होनें एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान से जुड़ा कई ऐसे राज खोलें है जिन्हे जान कर आप चौंक जाएंगे। आमिर के भाई फैसल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की उनकी फिल्म मेला फ्लॉप होने के बाद, आमिर ने उनसे कहा था कि वह एक अच्छे अभिनेता नहीं हैं और उन्हें कोई और काम तलाश लेना चाहिए। मेला, 2000 में रिलीज हुई थी, जिसमें आमिर खान और ट्विंकल खन्ना के साथ फैसल खान भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिये थे।

"फैक्ट्री" के साथ मुझे अपनी ताकत का अंदाजा हुआ: 

अपनी फिल्म फैक्ट्री की रिलीज से पहले एक इंटरव्यू के दौरान, फैसल खान से पूछा गया था कि क्या आमिर ने मेला के फ्लाप होने के बाद उन्हें सपोर्ट किया था, जब वह काम के लिए स्ट्रगल कर रहे थे? इस पर उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब देने के लिए आमिर सबसे अच्छे इंसान होंगे। हालांकि, फैसल ने उस दौरान आमिर के साथ हुई बातचीत के बारे में अधिक जानकारी दी। उन्होंने यूट्यूब चैनल रौनक कोटेचा से कहा, "अच्छा, उन्होंने मेरी मदद नहीं की। आज फैक्ट्री के साथ, मुझे अपनी क्षमता का एहसास हुआ है। कोई आपकी मदद क्यों करेगा?"

मैं कैसे माँग सकता हूँ आमिर से मदद? 

उन्होंने आगे कहा, "मेला के बाद आमिर, ने मुझे फोन किया और कहा, 'फैसल, तुम एक अच्छे अभिनेता नहीं हो, अब मेला भी फ्लॉप हो गयी है, अब क्या? अब, तुम्हे कुछ और करना चाहिए'। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें नहीं लगता कि मैं एक अच्छा एक्टर हूं। फैसला खान से कहा गया कि मेला के फ्लॉप होने के कई कारण थे, तो उनहोंने ने कहा, “लेकिन इसका खामियाजा तो मुझे ही भुगतना पड़ा।  उन्होंने कहा, यह आमिर और मेरी पर्सनल बातचीत थी। मैंने इस बारे में और चर्चा नहीं की, कि वह फिल्म फ्लॉप क्यों हुई, उन्होंने मुझे यह बताया कि उन्हे क्या लगता है। आमिर ने मुझसे सिर्फ यही कहा कि, 'आप एक अच्छे अभिनेता नहीं हैं, आप अभिनय नहीं कर सकते, इसलिए बेहतर है कि आप कुछ और करना शुरू कर दें। फैसला ने आगे कहा कि, जब आमिर खान को लगता है कि मैं एक अच्छा अभिनेता नहीं हूं, तो मैं उनसे काम कैसे मांगूं, उनसे मदद कैसे मांगूं?”

जब आमिर ने मांगे थे सिग्नेचर के अधिकार: 

फैसल खान ने आगे बताया कि ऐक्टिंग से दूर होंने के बाद मैंने आमिर की प्रोडक्शन कंपनी के साथ एक स्क्रिप्ट राइटर के रूप में काम किया। इससे पहले फैसल खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, आमिर ने उनसे हस्ताक्षर करने के अधिकार मांगे थे, उनका कहना था कि मैं अपनी देखभाल नहीं कर सकता। लेकिन, मुंबई के एक अस्पताल में जाँच के बाद मुझे मानसिक रूप से स्वस्थ घोषित किया गया था।

Web Title: Aamir Khan told his brother Faisal Khan, you can't do acting

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे