आमिर खान ने की फिल्म 'सितारे जमीन पर' की घोषणा, कहा- इसकी थीम तारे जमीन पर जैसी है

By मनाली रस्तोगी | Published: October 11, 2023 09:00 AM2023-10-11T09:00:25+5:302023-10-11T09:01:41+5:30

तारे जमीन पर और सितारे जमीन पर की तुलना करते हुए आमिर खान ने कहा कि पहली एक भावनात्मक फिल्म थी, उनकी नई फिल्म लोगों को हंसाएगी।

Aamir Khan announces his next film Sitare Zameen Par, says theme is similar to Taare Zameen Par | आमिर खान ने की फिल्म 'सितारे जमीन पर' की घोषणा, कहा- इसकी थीम तारे जमीन पर जैसी है

आमिर खान ने की फिल्म 'सितारे जमीन पर' की घोषणा, कहा- इसकी थीम तारे जमीन पर जैसी है

Highlightsअभिनेता आमिर खान ने अपनी आगामी फिल्म की घोषणा की है और बताया है कि इसका शीर्षक सितारे जमीन पर है।तारे जमीन पर का निर्माण और निर्देशन आमिर खान ने किया था।इसमें आमिर, दर्शील सफारी, तनय छेड़ा, विपिन शर्मा और टिस्का चोपड़ा शामिल थे।

मुंबई: अभिनेता आमिर खान ने अपनी आगामी फिल्म की घोषणा की है और बताया है कि इसका शीर्षक सितारे जमीन पर है। न्यूज18 को दिए एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा कि यह फिल्म उनकी 2007 की फिल्म तारे जमीन पर के समान विषय पर आधारित है। उन्होंने कहा, "मैंने इस बारे में सार्वजनिक तौर पर बात नहीं की है और अब भी ज्यादा कुछ नहीं कह पाऊंगा। लेकिन मैं शीर्षक बता सकता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "फिल्म का नाम सितारे जमीन पर है। आपको मेरी फिल्म तारे जमीन पर तो याद ही होगी और इस फिल्म का नाम है सितारे जमीन पर क्योंकि हम उसी थीम के साथ 10 कदम आगे बढ़ रहे हैं। तारे जमीन पर एक इमोशनल फिल्म थी, ये फिल्म आपको खूब हंसाएगी। उस फिल्म ने आपको रुला दिया था, यह आपका मनोरंजन करेगी। लेकिन थीम वही है इसलिए हमने ये नाम बहुत सोच समझकर रखा।"

आमिर खान ने कहा, "हम सभी में खामियां हैं, हम सभी में कमजोरियां हैं, लेकिन हम सभी में कुछ खास भी है, इसलिए हम इस विषय को आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन इस बार उस फिल्म में विशेष बच्चे ईशान का किरदार है, मेरा किरदार तारे जमीन पर में उस किरदार की मदद करता है। सितारे जमीन पर, वो 9 लड़के, जिनके अपने मुद्दे हैं वो मेरी मदद करते हैं। यह विपरीत है।"

आमिर खान 3 फिल्में प्रोड्यूस करेंगे

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, आमिर आगामी फीचर फिल्म का निर्माण भी करेंगे। आमिर बतौर निर्माता तीन फिल्में लापता लेडीज (किरण राव द्वारा निर्देशित), अपने बेटे जुनैद खान के साथ दूसरी और राजकुमार संतोषी और सनी देओल के साथ लाहौर 1947 करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह उनका इंतजार कर रहे हैं।

जानें तारे जमीन पर के बारे में

तारे जमीन पर का निर्माण और निर्देशन आमिर खान ने किया था। इसमें आमिर, दर्शील सफारी, तनय छेड़ा, विपिन शर्मा और टिस्का चोपड़ा शामिल थे। इसके बाद आठ साल का प्रतिभाशाली लड़का ईशान आया। आमिर ने उनके कला शिक्षक की भूमिका निभाई, जिन्हें पता चलता है कि बच्चे को डिस्लेक्सिया है और वह उसे उसकी वास्तविक क्षमता का एहसास कराने में मदद करते हैं।

आमिर की आखिरी फिल्म

अभिनेता को आखिरी बार अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था। यह हॉलीवुड क्लासिक फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक थी। इसमें करीना कपूर, नागा चैतन्य और मोना सिंह भी थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसके बाद आमिर ने कहा था कि वह अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अभिनय से ब्रेक लेंगे।

Web Title: Aamir Khan announces his next film Sitare Zameen Par, says theme is similar to Taare Zameen Par

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे