वेलेंटाइन वीक पर अगर सुपरस्टार जोड़ी की बात न हो तो बेकार है। बॉलीवुड में इस साल कई नई जोड़ी सामने आयी हैं। जैसे रणवीर-दीपिका और प्रियंका-निक जिन्हें सोशल मीडिया पर काफी प्यार मिला है।लेकिन पुराने मैरिड कपल प्यार के मामले में सबसे ऊपर रहते हैं। बॉलीवुड की कई ऐसी जोड़ी हैं जो अपने रिश्ते को बखूबी निभा रहे हैं। कई कपल ऐसे हैं जो अपने रिलेशनशिप को आज भी बेहद कामयाबी नहीं निभा पाये हैं।  आइए जानते हैं उन कपल  ने किस अंदाज में अपने पार्टनर को किन रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया था।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की लव स्टोरी बहुत दिलचस्प है। मैग्जीन और फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ सूट के दौरान दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया था। अक्षय कुमार ने ‘कॉफी विद करन’ में बताया की एक साल मिलने के बाद उन्होनें ट्विंकल खन्ना से शादी का प्रस्ताव रखा था। ट्विंकल खन्ना उस समय ‘मेला’ फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। उन्होने शर्त रखी की अगर ये फिल्म नहीं चली तो वह अक्षय के साथ शादी कर लेगीं। मगर फिल्म नहीं चली और आखिरकार दोनों को शादी करनी पड़ी।

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

सैफ-करीना की जोड़ी बॉलीवुड टाउन में काफी चर्चित जोड़ी मानी जाती है। दोनों की शादी को कई साल हो चुके है। आज उनका एक बेटा भी है ‘तैमूर’ जो बॉलीवुड टाउन में भी स्टार किड बन चुका है। नवाब सैफ ने अपने पिता के तरीके से करीना को प्रपोज किया। जैसे सैफ के पिता ने पेरिस में सूट के दौरान शर्मिला को प्रपोज किया था। उसी तरीके से सैफ ने करीना कपूर को प्रपोज किया। सैफ के प्रपोजल को शुरुआत में करीना कपूर ने मीडिया के सामने मना किया। मगर सैफ ने उम्मीद नहीं छोड़ी। आखिर दोनों ने अपनी रजामंदी के साथ शादी कर ली।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या बच्चन इंडस्ट्री में दोनों की जोड़ी बहुत प्यारी मानी जाती है। इनकी लव स्टोरी भी बहुत रोमांचक रही है। ‘गुरु’ के फिल्म  प्रीमियर के दौरान अभिषेक बच्चन जिस होटल में रुके। उस होटल के कमरे की बालकनी में ऐश्वर्या राय को ले जाकर शादी का प्रपोजल दिया। आज दोनो मैरिड कपल के साथ एक बेटी के मां-बाप भी है।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

एक कमर्शियल शूट के दौरान दोनों ने मुलाकात की और 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। मलाइका अरोड़ा ने अरबाज खान को शादी का प्रस्ताव दिया था। मलाइका की शादी 1998 में अरबाज खान के साथ हुई थी। मगर यह रिलेशनशिप ज्यादा नहीं चल पाया। 2017 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। आजकल मलाइका अरोड़ा बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर के साथ नजर आ रही है।     

शाहरुख खान और गौरी खान

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान शुरुआती दौर से ही गौरी को डेट कर रहे थे। किसी कारणवश गौरी शाहरुख को बिना बताये मुंबई चली आई थी। इस बात को लेकर एसआरके बहुत दुखी हुए। कुछ दिनों बाद शाहरुख खान भी मुंबई आ गये। अचानक एक दिन दोनों समुद्र तट पर मिल गए। दोनों को एक दूसरे को देखकर महसूस हुआ कि दोनों एक दूसरे से कितना प्यार करते है। गौरी ने शाहरुख के लव प्रपोजल को हां कर दिया। आज भी दोनों की जोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री में बेस्ट कपल में देखी जाती है।  

(दुष्यंत)

English summary :
Propose Day Special in Bollywood Style: 5 famous Couples from bollywood Who Proposed their Partners in very different way


Web Title: 5 Couples in bollywood Who Proposed their Partners, In A Different and Romantic Style
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे