देश के 100 बड़े सिंगर ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में 14 भाषाओं में गाया गाना, जानिए क्या है खास

By भाषा | Published: May 1, 2020 07:16 PM2020-05-01T19:16:05+5:302020-05-01T19:16:05+5:30

सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ‘इंडियन सिंगर राइट्स एसोसिएशन’ (आईएसआरए) की ओर से इसे तीन मई को जारी करेंगी। ये टीवी, रेडियो, सोशल मीडिया सहित 100 मंचों पर जारी किया जाएगा।

100 singers unite for anthem dedicated to frontline warriors of COVID-19 | देश के 100 बड़े सिंगर ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में 14 भाषाओं में गाया गाना, जानिए क्या है खास

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsगायकों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हुए आईएसआरए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संजय टंडन ने कहा, ‘‘वन नेशन, वन वॉइस’ पीएम केयर्स को आईएसआरए का एक समर्पण है।इस गीत को लॉकडाउन की वजह से हर गायक ने अपने घर से ही रिकॉर्ड किया है ।

आशा भोंसले, कुमार सानु, सोनू निगम सहित देश के 100 गायकों ने कोरोना वायरस से निपटने की लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों के लिए ‘वन नेशन, वन वॉइस’ नाम से एक गीत गाया है। इसे 14 भाषाओं में गाया गया है। सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ‘इंडियन सिंगर राइट्स एसोसिएशन’ (आईएसआरए) की ओर से इसे तीन मई को जारी करेंगी। ये टीवी, रेडियो, सोशल मीडिया सहित 100 मंचों पर जारी किया जाएगा। 

आशा भोंसले ने कहा, ‘‘ ये सभी गायक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हमेशा अपने संगीत के माध्यम से जनता की भावनाओं को व्यक्त किया है। इस प्रकार, इस अवसर पर जब हम सभी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में एक राष्ट्र के रूप में कोरोना वायरस के ख़िलाफ लड़ रहे हैं, तब आईएसआरए के तहत देश के 100 गायकों ने राष्ट्र के प्रति एक स्वर में अपना प्रेम व्यक्त कर यह गीत गाया।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ तीन मई 2020 को लता मंगेशकर जी आईएसआरए की ओर से यह गीत देश को समर्पित करेंगी।’’ इस गीत को 14 भाषाओं में आशा भोंसले, अनूप जलोटा, अलका याग्निक, हरिहरन, कैलाश खेर, कविता कृष्णमूर्ति, कुमार सानु, महालक्ष्मी अय्यर, मनो, पंकज उधास, एसपी बालसुब्रमण्यम, शान, सोनू निगम, सुदेश भोसले, सुरेश वाडेकर, शैलेंद्र सिंह, श्रीनिवास, तलत अजीज, उदित नारायण, शंकर महादेवन, जसबीर जस्सी सहित 80 गायाकों ने गाया है। 

गायकों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हुए आईएसआरए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संजय टंडन ने कहा, ‘‘वन नेशन, वन वॉइस’ पीएम केयर्स को आईएसआरए का एक समर्पण है। इसमें 100 गायक कोरोना वायरस के ख़िलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात कोरोना योद्धाओं और घर पर रहकर लॉकडाउन का समर्थन कर रहे सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करेंगे।” 

गायक सोनू निगम ने कहा “यह हमारी सरकार और उनके प्रयास के लिए एक सामूहिक आभार है ।’’ इस गीत को लॉकडाउन की वजह से हर गायक ने अपने घर से ही रिकॉर्ड किया है । यह गीत 14 भाषाओं में है जिसमें हिंदी , बंगाली , मराठी , गुजराती , तमिल ,तेलुगू , कन्नड़ ,मलयालम , भोजपुरी , असमी , कश्मीरी , सिंधी , राजस्थानी शामिल हैं। 

Web Title: 100 singers unite for anthem dedicated to frontline warriors of COVID-19

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे