सुपर स्टार रजनीकांत का बड़ा ऐलान, राजनीति में नहीं आएंगे, जानिए कारण

By प्रदीप द्विवेदी | Published: December 29, 2020 02:58 PM2020-12-29T14:58:17+5:302020-12-29T14:59:50+5:30

अभिनेता रजनीकांत ने कहा कि वो अपने स्वास्थ्य कारणों की वजह से राजनीति में नहीं आएंगे, हालांकि वो आगे भी लोगों के लिए काम करते रहेंगे।

Actor-politician Rajinikanth announces that he won't be entering politics citing health reasons | सुपर स्टार रजनीकांत का बड़ा ऐलान, राजनीति में नहीं आएंगे, जानिए कारण

दक्षिण भारत की राजनीति में सिनेमाई सितारों का दबदबा रहा है. (photo-ani)

Highlights रजनीकांत ने राजनीतिक दल की स्थापना से मंगलवार को पीछे हटने का फैसला लिया है।70 वर्षीय अभिनेता ने अपने भाई का आशीर्वाद लिया था। स्वास्थ्य कारणों के चलते राजनीति में पदार्पण करने और पार्टी बनाने का इरादा बदल दिया है।

दक्षिण के सुपर स्टार रजनीकांत (70) ने चुनावी राजनीति में नहीं आने का एक बेहतर फैसला लिया है. खबर है कि उन्होंने मंगलवार को तमिल में लिखी एक चिट्ठी में कहा है कि वे चुनाव में उतरे बिना ही लोगों की बाहर से सेवा करेंगे. रजनीकांत का कहना है कि वे खराब सेहत के बावजूद राजनीति में आने की घोषणा करके बहादुरी नहीं दिखाना चाहते है.

उनका यह भी कहना है कि वे अपने समर्थकों को भी परेशान नहीं करना चाहते, हालांकि इस फैसले से फैन्स को निराशा होगी, लेकिन उन्हें माफ कर दें. उल्लेखनीय है कि 3 दिसंबर 2020 को रजनीकांत ने कहा था कि वे नई पार्टी बनाएंगे और 2021 का विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे. 31 दिसंबर 2020 को नई पार्टी का ऐलान किया जाएगा.

याद रहे, दक्षिण भारत की राजनीति में सिनेमाई सितारों का दबदबा रहा है. डॉ. एमजी रामचंद्रन, एम करुणानिधि, जे जयललिता, कमल हासन सहित एक दर्जन से ज्यादा फिल्मी सितारों ने समय-समय पर राजनीति में अपनी प्रभावी मौजूदगी दर्ज करवाई है, लेकिन कुछ समय से इसमें बदलाव नजर आ रहा है और सिनेमा के सितारे सियासत में अपनी चमक खोते जा रहे हैं.

ताजा, कमल हासन ने लोकसभा चुनाव के दौरान सियासत में सक्रियता दिखाई थी, परन्तु वे सामान्य कामयाबी के करीब भी नहीं पहुंचे. दरअसल, बीसवीं सदी में सिनेमा के सितारों का बड़ा क्रेज था और उससे प्राप्त लोकप्रियता के नतीजे में कई सितारों ने न केवल सियासत में सक्रियता दिखाई, बल्कि सत्ता भी पाई.

अब समय बदल रहा है, इसे देखते हुए रजनीकांत का निर्णय उनके लिए बेहद लाभदायक है, क्योंकि वे जनता के बीच लोकप्रियता अर्जित कर चुके हैं और अब उसे राजनीति के लिए दाव पर लगाना उनकी इमेज को भारी पड़ सकता था!

Web Title: Actor-politician Rajinikanth announces that he won't be entering politics citing health reasons

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे