IPL 2021: आरसीबी के खिलाफ मैच में वापसी करने का विश्वास, वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम

By वीवीएस लक्ष्मण | Published: April 13, 2021 02:44 PM2021-04-13T14:44:46+5:302021-04-13T14:45:46+5:30

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के मैच में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी.

IPL 2021 RCB mumbai indians prithvi shaw Confident returning match against  VVS Laxman's column | IPL 2021: आरसीबी के खिलाफ मैच में वापसी करने का विश्वास, वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम

हर्षल का जो प्रदर्शन है वह इस चरण में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए काफी है.

Highlightsआरसीबी ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की. पांच विकेट लेकर हर्षल पटेल स्टार बन गए. प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध करानेवाला टूर्नामेंट है आईपीएल.

IPL 2021: आईपीएल के 14वें सत्र की इससे शानदार शुरुआत नहीं हो सकती. गत चैंपियन मुंबई तथा स्टार खिलाडि़यों से सजे आरसीबी के बीच उद्घाटन मुकाबला कांटे का हुआ.

आरसीबी ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की. पांच विकेट लेकर हर्षल पटेल स्टार बन गए. प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध करानेवाला टूर्नामेंट है आईपीएल. हर्षल का जो प्रदर्शन है वह इस चरण में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए काफी है. टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में पृथ्वी शॉ को आजादी के साथ खेलते हुए देखना अच्छा लगा. पृथ्वी के खेलने के अंदाज देख ऐसा लगा जैसे वह भारतीय टीम से स्थान गंवाने के कारण दुखी हैं.

रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हैदराबाद की पराजय के निराशा हुई. दस रन से हार का अंतर शायद दिखा रहा है कि मुकाबला काफी करीबी रहा और यह सच है कि हम जीत से केवल दो हिट दूर रह गए. मुझे नहीं लगता कि यह टीम का संपूर्ण प्रदर्शन था. गेंदबाजों को आगे चलकर मजबूत बनना होगा.

इसके बावजूद हमें हमारी स्ट्रंेथ पर और गेंदबाजी समूह पर गर्व है लेकिन हमने काफी गेंदें पॉवर प्ले में वाइड कीं और नीतिश राणा तथा राहुल त्रिपाठी को मौके दिए. राशिद खान हमेशा की तरह शानदार थे. उनके युक्तियां देखना किसी स्वादिष्ट भोजन से कम नहीं था. जहां हमारे खिलाडि़यों ने कुछ अच्छे कैच भी लपके, वहीं क्षेत्ररक्षण के दौरान खिलाडि़यों में ऊर्जा का अभाव महसूस हुआ.

चूंकि यह सीजन का पहला मैच था और हमें खामियों को खोजकर उन पर मेहनत करने की जरूरत है. मुझे पूरा विश्वास है कि बुधवार को आरसीबी के खिलाफ हम वापसी करेंगे. हमने 15-20 रन ज्यादा खर्च कर दिए. फिर भी हम अपनी बैटिंग लाइन की गहराई को देखते हुए लक्ष्य का पीछा करने को लेकर आश्वस्त थे लेकिन डेविड वार्नर और वृद्धिमान साहा के सस्ते में आउट होने से हमारी रणनीति विफल रही.

इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने स्थितियों को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया था. जॉनी ने गजब की बल्लेबाजी की. चोटिल केन विलियम्सन की अनुपस्थिति को उन्होंने महसूस नहीं दिया. लेकिन उनके आउट हो जाने के बाद और अब्दुल समद (12 गेंदों में 38) का विकेट गंवाने के बाद हमने लय गंवा दी. यह ज्यादा अच्छा होता यदि मनीष (पांडे) अग्रेशन के साथ मोर्चा संभालते. हार के बावजूद हमने कुछ तो नया हासिल कर लिया. 

Web Title: IPL 2021 RCB mumbai indians prithvi shaw Confident returning match against  VVS Laxman's column

क्रिकेट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे