राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने बीजेपी और पीएम मोदी को उखाड फेंकने का किया आह्वान, युवाओं को संबोधित किया

By एस पी सिन्हा | Published: July 30, 2023 05:06 PM2023-07-30T17:06:23+5:302023-07-30T17:08:46+5:30

लालू यादव ने कहा कि 2024 का चुनाव नजदीक आ गया है। इसकी तैयारी हो रही है। एक के खिलाफ दूसरा उम्मीदवार खड़ा होगा। भाजपा एक तरफ और दूसरी ओर इंडिया के बीच लड़ाई होगी। इंडिया बनाम भाजपा की लड़ाई होगी। लालू ने कहा हिम्मत है तो भाजपा वाले इंडिया को गाली देकर दिखाएं।

RJD chief Lalu Prasad calls for overthrow of BJP and PM Modi addresses youth | राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने बीजेपी और पीएम मोदी को उखाड फेंकने का किया आह्वान, युवाओं को संबोधित किया

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

Highlights तेज प्रताप यादव ने छात्र राजद भारत के रूप में नया संगठन बनाया हैपहली बैठक में तेज प्रताप यादव, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव शामिल हुएलालू प्रसाद यादव ने मंच से संबोधित करते हुए भाजपा और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला

पटना:  बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने छात्र राजद भारत के रूप में  नया संगठन बनाया है। आज उसकी पहली बैठक में तेज प्रताप यादव, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव शामिल हुए। इस मौके पर लालू प्रसाद यादव ने मंच से संबोधित करते हुए भाजपा और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी संविधान को मिटाना चाहते हैं। इस काम में वे लगे हुए हैं। हम लोग किसी भी कीमत पर देश की एकता और अखंडता और बाबा साहेब के विचारों को मिटने नहीं देंगे। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग देश को बचाइए। देश के नौजवान ही देश और भविष्य के रखवाले होते हैं। 

लालू यादव ने कहा कि जिस तरह आजादी की लड़ाई में देश के नौजवानों ने हिस्सा लिया, उसी तरह नरेंद्र मोदी की सरकार को देश से उखाड़ने का काम युवा करें। महंगाई पर चुटकी लेते हुए लालू ने मंच से पूछा कि आप लोगों को पता है कि भिंडी बाजार में कैसे बिक रहा है? मंच के नीचे से जवाब आया कि 80 रुपया किलो भिंडी सब्जी मार्केट में है और टमाटर 300 रुपये किलो मिल रहा है। इसपर लालू ने कहा कि महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। हर कोई महंगाई से परेशान है। इसलिए भाजपा का सफाया तय है।

उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में महाराष्ट्र में हम लोग फिर जुटने वाले हैं, जहां आगे की रणनीति तय करेंगे। भाजपा और नरेंद्र मोदी को देश से उखाड़ फेकेंगे। हमलोगों को आपस में भेद भाव भूलकर भाजपा को हटाने पर बल देना होगा। भाजपा के लोगों मे बहुत घबराहट है। नरेंद्र मोदी विदेश में घूम-घूमकर जगह तलाश रहे हैं। वहीं पर पिज्जा-बर्गर-चाउमिन-मोमो खाएंगे। लालू ने कहा कि डीएसएस धर्म निरपेक्ष सेवक संघ है। जिससे भाजपा और आरएसएस वाला घबराता है। लालू ने डीएसएस कार्यकर्ताओं से कहा कि जितने निकलोंगे उतने भागेगा सब। इसलिए आरएसएस के घोर विरोधी डीएसएस के नेता और कार्यकर्ता देशभर में घूमिये और संगठन को मंजबूत कीजिए। आरएसएस और भाजपा के खिलाफ गोलबंद कीजिये। डीएसएस के विचारों को जन-जन तक पहुंचाइए। पंचायत स्तर पर बाबा साहेब के विचारों पर चर्चा हो चुकी है। बड़े पैमाने पर हर उम्र के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। महिलाओं की भागीदारी भी अधिक देखी गई।

लालू यादव ने कहा कि  2024 का चुनाव नजदीक आ गया है। इसकी तैयारी हो रही है। एक के खिलाफ दूसरा उम्मीदवार खड़ा होगा। भाजपा एक तरफ और दूसरी ओर इंडिया के बीच लड़ाई होगी। इंडिया बनाम भाजपा की लड़ाई होगी। लालू ने कहा हिम्मत है तो भाजपा वाले इंडिया को गाली देकर दिखाएं। काफी लोगों ने इस नाम को सराहा है। एक के खिलाफ एक उम्मीदवार खड़ा करने की प्रक्रिया क्या होगी, इस पर महाराष्ट्र में बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन पूरी मजबूती से लड़ेगा। हम लोग 400 सीट जीतेंगे। पंचायत स्तर पर छात्र-नौजवान पूरे देश में घूमें, नरेन्द्र मोदी संविधान को मिटाना चाहते हैं, देश की अखंडता को हम मिटने नहीं देंगे।

Web Title: RJD chief Lalu Prasad calls for overthrow of BJP and PM Modi addresses youth

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे