Bihar Politics News: वैशाली की सांसद वीणा देवी ने पाला बदला, भतीजा चिराग पासवान ने चाचा पशुपति कुमार पारस को दिया जोर का झटका

By एस पी सिन्हा | Published: November 28, 2023 04:42 PM2023-11-28T16:42:08+5:302023-11-28T16:43:13+5:30

Bihar Politics News: पटना के बापू सभागार में आयोजित लोजपा के 24 वें स्थापना दिवस समारोह में मंच पर वीणा देवी भी मौजूद रहीं। 

Bihar Politics News Vaishali MP Veena Devi changed sides nephew Chirag Paswan gave big blow uncle Pashupati Kumar Paras | Bihar Politics News: वैशाली की सांसद वीणा देवी ने पाला बदला, भतीजा चिराग पासवान ने चाचा पशुपति कुमार पारस को दिया जोर का झटका

file photo

Highlightsसार्वजनिक रूप से चिराग पासवान के साथ मंच साझा की। घर की लड़ाई बाहर नहीं जानी चाहिए।हाजीपुर में भी स्थापना दिवस मनाई जा रही है।

Bihar Politics News: लोजपा के स्थापना दिवस समारोह के मौके पर चिराग पासवान ने चाचा पशुपति कुमार पारस को बड़ा झटका दिया है। लोजपा के टूटने के बाद चाचा पारस के साथ गई वैशाली की सांसद वीणा देवी ने अपना पाला बदल लिया है और अब वह चाचा पारस को छोड़कर भतीजा चिराग के साथ आ गई हैं।

उन्होंने आज सार्वजनिक रूप से चिराग पासवान के साथ मंच साझा की। पटना के बापू सभागार में आयोजित लोजपा के 24 वें स्थापना दिवस समारोह में मंच पर वीणा देवी भी मौजूद रहीं। इसको लेकर पत्रकारों ने जब वीणा देवी से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस पार्टी का है। पार्टी बड़े साहब स्वर्गीय रामविलास पासवान की है, उसी समय से हम लोग पार्टी में हैं। घर की लड़ाई बाहर नहीं जानी चाहिए।

पार्टी का स्थापना दिवस है स्वर्गीय रामविलास पासवान जी ने पार्टी की स्थापना की थी और हाजीपुर में भी स्थापना दिवस मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि लोजपा में हम शुरू से हैं। पार्टी तोड़ा जाता, जब हम दूसरे पार्टी में चले जाते। जदयू में चले जाते या भाजपा में चले जाते हैं, राजद में चले जाते हैं। लेकिन हम लोग शुरू से ही पार्टी में हैं।

पार्टी में कोई टूट नहीं हुई है, वह उनके घर की बात है। वह लोग (चिराग-पारस) समझेंगे। हम फिलहाल चिराग पासवान में आस्था रखते हैं। बिहार फर्स्ट बिहारी की विजन लेकर चल रहे हैं। चिराग नवयुवक नेता हैं। वह बिहार की जनता के लिए बिहार के नौजवानों के लिए काम करते हैं और काम करते रहेंगे। वीणा ने कहा कि आने वाला दिन में चिराग मुख्यमंत्री भी बनेंगे।

वहीं चिराग पासवान ने कहा कि जो भी हमारे नेता के सिद्धांतों और विचारों में विश्वास रखते हैं, उनका पार्टी में स्वागत है। ऐसे में सवाल उनसे बनता है, जिन्होंने होर्डिंग लगा रखे हैं उनके और जो दावे कर रहे हैं।बता दें कि लोजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर चाचा पारस और भतीजा चिराग द्वारा अलग-अलग समारोह का आयोजन किया गया।

चाचा पारस हाजीपुर में कार्यक्रम किया तो भतीजा चिराग पासवान पटना के बापू सभागार में। आज के समारोह में वीणा देवी चाचा पारस के कार्यक्रम में जाने के बजाय चिराग पासवान के समारोह में पहुंच मंच साझा की। इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि वीणा देवी अब पारस के बजाय चिराग के गुट में आ गई हैं और चिराग के गुट की तरफ से ही आगामी लोकसभा चुनाव में दावेदारी पेश करेगी। 

उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में लोजपा के बैनर तले 6 सांसदों ने चुनाव जीता था। बाद में चाचा-भतीजा के बीच विवाद होने पर चाचा पशुपति कुमार पारस ने अलग गुट बना लिया था और पार्टी के पांच सांसद उनके गुट में आ गए थे। पशुपति कुमार पारस को पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था।

बाद वे मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री बने। उसके बाद लोजपा पर दावेदारी का मामला चुनाव आयोग के पास गया और चुनाव आयोग ने दोनो में से किसी भी गुट को लोजपा का स्वामित्व नहीं दिया और अलग-अलग गुट के रूप में मान्यता दी। अब लोकसभा चुनाव से पहले चाचा-भतीजा के बीच एक दूसरे को कमजोर करने का खुला खेल शुरू हो गया है।

English summary :
Bihar Politics News Vaishali MP Veena Devi changed sides nephew Chirag Paswan gave big blow uncle Pashupati Kumar Paras


Web Title: Bihar Politics News Vaishali MP Veena Devi changed sides nephew Chirag Paswan gave big blow uncle Pashupati Kumar Paras

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे