Bihar Politics News: राजद नेता लवली आनंद और आनंद मोहन से मिले सीएम नीतीश कुमार, अटकलों का बाजार गर्म, पूर्व सांसद थामेंगे जदयू का दामन

By एस पी सिन्हा | Published: December 27, 2023 02:26 PM2023-12-27T14:26:41+5:302023-12-27T14:27:38+5:30

Bihar Politics News: राजनीतिक बाजार में कई कयास लगाए जा रहे है। आनंद मोहन और नीतीश कुमार के बीच यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक हुई। 

Bihar Politics News CM Nitish Kumar meet RJD leaders Lovely Anand and Anand Mohan former MP will join JDU | Bihar Politics News: राजद नेता लवली आनंद और आनंद मोहन से मिले सीएम नीतीश कुमार, अटकलों का बाजार गर्म, पूर्व सांसद थामेंगे जदयू का दामन

file photo

Highlightsआनंद मोहन जल्द ही जदयू का दामन थाम सकते हैं। मुख्यमंत्री के साथ हुई इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया है।मुख्यमंत्री आवास पर जदयू के विधायकों और विधान पार्षदों बैठक हुई है।

Bihar Politics News: बिहार में गरमाई सियासत के बीच पूर्व सांसद आनंद मोहन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। आनंद मोहन के साथ उनकी पत्नी और राजद नेता लवली आनंद भी थी। जिसके बाद से ही राज्य की सियासी हलचल तेज हो गई। राजनीतिक बाजार में कई कयास लगाए जा रहे है। आनंद मोहन और नीतीश कुमार के बीच यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक हुई।

वहीं आनंद मोहन और मुख्यमंत्री के बीच के मुलाकात को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि आनंद मोहन जल्द ही जदयू का दामन थाम सकते हैं। वहीं 20 मिनट के मुलाकात के बाद जब आनंद मोहन मुख्यमंत्री आवास से बाहर आए तो उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ हुई इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया है।

उन्होंने ऐसी कोई खास बात नहीं है, एक औपचारिक मुलाकात थी। यह केवल एक शिष्टाचार मुलाकात थी। उनसे चुनाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब राजनीति में हैं तो चुनाव तो लड़ेंगे ही। चुनाव ना लड़ने का कोई सवाल ही नहीं है। जब उनसे यह सवाल किया गया कि आप जदयू का दामन कब थाम रहे हैं तो उन्होंने कहा कि देखिए इस मामले में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

 जो भी बातें होंगी वह बाद में बताई जाएगी। फिलहाल इस मामले में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। माना जा रहा है कि आनंद मोहन जेल से निकलने के बाद लगातार नीतीश कुमार से अपनी संपर्क बढ़ा रहे हैं। ऐसे में अब एक बार फिर इन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाक़ात की है। इससे पहले एक अन्य मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर जदयू के विधायकों और विधान पार्षदों बैठक हुई है।

जिसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बता दें कि जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक दिल्ली में 29 दिसंबर को होने जा रही है। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद जदयू के पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव के टिप्स देंगे। इस बैठक के साथ ही एक तरह से जदयू अपनी लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत कर देगी।

बैठक को लेकर जदयू ने अपने एजेंडे भी लगभग तय कर लिए हैं। वहीं, इस बैठक से ठीक पहले नीतीश कुमार और आनंद मोहन की यह मुलाक़ात काफी अहम बताई जा रही है। माना जा रहा है कि आनंद मोहन इस बार के लोकसभा चुनाव में बड़ा खेल कर सकते हैं और इनमें इनका सहयोग नीतीश कुमार कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि जेल से निकलने के बाद पूर्व सांसद आनंद मोहन लगातार लोगों के बीच जा रहे हैं। कई जगहों पर वह कार्यक्रम भी कर चुके हैं। नीतीश कुमार से भी कई बार मुलाकात हो चुकी है। नीतीश कुमार 27 अक्टूबर 2023 को आनंद मोहन के गांव पंचगछिया भी गए थे। कुमार ने आनंद मोहन के दादा स्वतंत्रता सेनानी राम बहादुर सिंह एवं चाचा पद्मानंद सिंह ब्रह्मचारी की मूर्ति का अनावरण किया था।

Web Title: Bihar Politics News CM Nitish Kumar meet RJD leaders Lovely Anand and Anand Mohan former MP will join JDU

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे