Youth Olympics 2018: Badminton player Lakshya Sen settles for silver medal | यूथ ओलंपिक: बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन चीनी खिलाड़ी से फाइनल में हारे, रजत पदक से करना पड़ा संतोष
यूथ ओलंपिक: बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने जीता रजत पदक

ब्यूनस आयर्स, 13 अक्टूबर। भारत के प्रतिभावान बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन युवा ओलंपिक खेलों के फाइनल में चीन के लि शिफेंग से सीधे गेम में हार गए और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

मौजूदा जूनियर एशियाई चैंपियन लक्ष्य सेन को 42 मिनट तक चले इस मुकाबले में 15-21, 19-21 से पराजय झेलनी पड़ी। उसने जुलाई में एशियाई चैंपियनशिप क्वार्टर फाइनल में शिफेंग को सीधे गेम में हराया था, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने इसका बदला चुकता कर लिया।

पहले गेम में शिफेंग ने शुरुआती बढत लेकर स्कोर 14-5 कर लिया। हालांकि सेन ने अंतर को 13-16 का किया, लेकिन लय बरकरार नहीं रख सके। चीनी खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक लेकर पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में शुरू में शिफेंग ने दबाव बनाया और 8-7 से आगे थे, लेकिन बाद में सेन ने अंतर 11-14 का कर दिया। हालांकि चीनी खिलाड़ी ने तीन अंक का अंतर बनाए रखा और 19-21 से ये गेम भी अपनी झोली में डाला।


Web Title: Youth Olympics 2018: Badminton player Lakshya Sen settles for silver medal
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे