Tokyo Olympics: मेरे कोचिंग करियर में पहली बार मेरे खिलाड़ी को पदक मिला, पीवी सिंधु के कोच पार्क ताए-सांग ने कहा

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 2, 2021 02:16 PM2021-08-02T14:16:17+5:302021-08-02T14:17:50+5:30

Tokyo Olympics: पार्क ने कहा कि सिंधू सेमीफाइनल में चीनी ताइपै की ताइ जु यिंग के खिलाफ हार के बाद आंसू नहीं रोक पायी थी।

Tokyo Olympics PV Sindhu Park Tae-Sang I am also really happy first time in my coaching career, my player got a medal | Tokyo Olympics: मेरे कोचिंग करियर में पहली बार मेरे खिलाड़ी को पदक मिला, पीवी सिंधु के कोच पार्क ताए-सांग ने कहा

मुझे एक और मौका मिला या दुखी हो क्योंकि मैं सेमीफाइनल में हार गया था।

Next
Highlightsमेरे कोचिंग करियर में पहली बार मेरे खिलाड़ी को पदक मिला है।पार्क ने सिंधू के रक्षण पर काफी काम किया था और उन्होंने कहा कि इसका अब फायदा मिला। पीवी ने कहा कि शुरू में, सेमीफाइनल खत्म होने के बाद मैं वास्तव में दुखी था।

Tokyo Olympics: तोक्यो ओलंपिक में  शटलर पीवी सिंधू ने इतिहास रच दिया। सुशील कुमार के बाद सिंधू दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले खिलाड़ी हैं। रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता सिंधू ने चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला एकल कांस्य पदक अपने नाम किया।

दक्षिण कोरियाई बैडमिंटन खिलाड़ी और शटलर पीवी सिंधु के कोच पार्क ताए-सांग ने कांस्य पदक जीतने पर कहा कि मैं भी वास्तव में खुश हूं, क्योंकि मेरे कोचिंग करियर में पहली बार मेरे खिलाड़ी को पदक मिला है। मैं वास्तव में खुश हूं। 

बैडमिंटन कोच पार्क ताइ सांग को बहुत खुशी है कि ओलंपिक से पहले पी वी सिंधू के रक्षात्मक कौशल पर कई सत्र तक काम करने का फायदा तोक्यो ओलंपिक में मिला जहां वह रविवार को कांस्य पदक जीतने में सफल रही। पार्क ने सिंधू के रक्षण पर काफी काम किया था और उन्होंने कहा कि इसका अब फायदा मिला।

ओलंपिक पदक विजेता पीवी ने कहा कि शुरू में, सेमीफाइनल खत्म होने के बाद मैं वास्तव में दुखी था। लेकिन मेरे कोच और फिजियो ने कहा कि यह अभी खत्म नहीं हुआ है। बहुत सारी मिली-जुली भावनाएं थीं- मुझे खुश होने की जरूरत है कि मुझे एक और मौका मिला या दुखी हो क्योंकि मैं सेमीफाइनल में हार गया था।

सिंधू ने कांस्य पदक मैच में अपने रक्षण में 200 प्रतिशत दिया : कोच पार्क

पार्क ने पीटीआई से कहा, ‘‘सिंधू की कमजोरी उसका डिफेन्स था। उसके आक्रमण में कोई समस्या नहीं थी। प्रत्येक खिलाड़ी, प्रत्येक कोच जानता है कि आज उसका रक्षण 200 प्रतिशत सही था। यह बेहतरीन था। यहां तक सेमीफाइनल को छोड़कर पूरे टूर्नामेंट में उसका रक्षण शानदार रहा। ’’

उन्होंने कहा, ‘हम नेट पर उसके खेल और रक्षण पर काम कर रहे हैं और मुझे खुशी है कि इसका फायदा मिला।’’ पार्क ने कहा कि सिंधू सेमीफाइनल में चीनी ताइपै की ताइ जु यिंग के खिलाफ हार के बाद आंसू नहीं रोक पायी थी। असल में सिंधू कल के मैच के बाद बहुत दुखी थी। वह बहुत बुरा महसूस कर रही थी और वह रोयी भी। मैंने कहा कि हमें अब कांस्य पदक पर ध्यान देना होगा और यह शानदार मैच रहा।

सिंधू की उपलब्धियों की सूची

ओलंपिक: * 2016 में रजत पदक

* 2020 में कांस्य पदक

विश्व चैंपियनशिप: * 2019 में स्वर्ण पदक

* 2018 में रजत पदक

* 2017 में रजत पदक

* 2014 में कांस्य पदक

* 2013 में कांस्य पदक

एशियाई खेल: * 2018 में रजत पदक विजेता

* 2014 में महिला टीम कांस्य पदक विजेता

राष्ट्रमंडल खेल: * 2018 में रजत पदक

* 2018 मिश्रित टीम स्वर्ण पदक

* 2014 में कांस्य पदक

एशियाई चैंपियनशिप: * 2014 में कांस्य पदक

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइल्स/बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल्स: * 2018 में चैंपियन

* 2017 में उप विजेता

इंडिया ओपन सुपर सीरीज: * 2017 में चैंपियन

* 2018 में उप विजेता

चीन सुपर सीरीज प्रीमियर: * 2016 में चैंपियन

कोरिया ओपन सुपर सीरीज: * 2017 में चैंपियन।

Web Title: Tokyo Olympics PV Sindhu Park Tae-Sang I am also really happy first time in my coaching career, my player got a medal

बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे