थाईलैंड ओपन : साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत अगले दौर में, वर्मा बंधु हारकर हुए बाहर

By भाषा | Published: July 31, 2019 10:41 PM2019-07-31T22:41:43+5:302019-07-31T22:41:43+5:30

करीब दो महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रही साइना ने अपने शुरुआती दौर के मुकाबले में चाइवान को 21-17 21-19 से पराजित किया।

Thailand Open: Saina Nehwal and Kidambi Srikanth progress, Verma brothers crash out | थाईलैंड ओपन : साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत अगले दौर में, वर्मा बंधु हारकर हुए बाहर

थाईलैंड ओपन : साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत अगले दौर में, वर्मा बंधु हारकर हुए बाहर

Highlightsसाइना नेहवाल ने चोट के बाद थाईलैंड ओपन में शानदार तरीके से कोर्ट पर वापसी की।साइना चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन और जापान ओपन में नहीं खेल पाई थी। साइना ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में फिटायापोर्न चाइवान पर सीधे गेम में हराया।

बैंकाक, 31 जुलाई। स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने बुधवार को थाईलैंड ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में स्थानीय दावेदार फिटायापोर्न चाइवान पर सीधे गेम में जीत दर्ज करते हुए शानदार तरीके से कोर्ट पर वापसी की।

करीब दो महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रही साइना ने अपने शुरुआती दौर के मुकाबले में चाइवान को 21-17 21-19 से पराजित किया। साइना चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन और पिछले सप्ताह जापान ओपन में नहीं खेल पाई थी। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी अब जापान की सयाका ताकाहाशी से भिड़ेंगी।

पुरुष एकल में भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर रही, जिसमें किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप, बी साइ प्रणीत और शुभंकर डे ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

पांचवें वरीय किदाम्बी श्रीकांत को चीन के क्वालीफायर रेन पेंग बो को हराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस भारतीय ने एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में पेंग बो को 21-13 17-21 21-19 से मात दी। श्रीकांत का सामना अब दूसरे दौर में थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से होगा।

प्रणय ने हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग कि विन्सेंट को 21-16 22-20 से, जबकि कश्यप ने इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन को 18-21 21-8 21-14 से पराजित किया। प्रणय और कश्यप को दूसरे दौर में कड़े प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना है। प्रणय जापान के छठे वरीय केंटा निशिमोटो और कश्यप ताइपे के तीसरे वरीय चोऊ टिएन चेन के सामने होंगे।

शुभंकर डे भाग्यशाली रहे, उन्हें शुरुआती दौर के मुकाबले में शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से वॉकओवर मिला। दूसरे दौर में उनका सामना साइ प्रणीत से होगा, जिसने थाईलैंड के केटाफोन वांगचारोन को 17-21, 21-17, 21-15 से मात दी।

हालांकि वर्मा बंधुओं का सफर पहले ही दौर में समाप्त हो गया। सौरभ वर्मा ने सातवें वरीय जापान के कांटा सुनेयामा के खिलाफ 64 मिनट तक कड़ी मशक्कत की, लेकिन 21-23 21-19 5-21 से पराजित हो गए। समीर को मलेशिया के ली जि जिया ने 21-23, 21-11, 21-5 से हराया।

इससे पहले सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने पहले दौर में चान पेंग सून और गोह लियू यिंग की ओलंपिक रजत पदकधारी जोड़ी को शिकस्त दी जो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक थी।

भारत की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में मलेशिया के सून और यिंग की पांचवीं वरीय जोड़ी को 21-18 18-21 21-17 से पराजित किया। यह दूसरी बार है जब पोनप्पा और रंकीरेड्डी की दुनिया की 23वीं रैंकिंग की जोड़ी ने सून और यिंग को मात दी जिनकी विश्व रैंकिंग पांच है।

भारतीय जोड़ी ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम स्पर्धा में इस मलेशियाई जोड़ी को हराया था। अब पोनप्पा और रंकीरेड्डी का सामना दूसरे दौर में अलफियान एको प्रासेत्या और मार्शेला गिशा इस्लामी की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने कोहेई गोंडो और अयाने कुरिहारा की जापानी जोड़ी को 21-16 21-13 से मात दी। अब उनका सामना टांग चुन मान और से यिंग सुएत की आठवी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से होगा। महिला एकल में साई उत्तेजिता राव चुक्का चीन की चेन जियाओ जिन का मुकाबला नहीं कर सकीं और पहले दौर में 17-21 7-21 से हार गईं।

Web Title: Thailand Open: Saina Nehwal and Kidambi Srikanth progress, Verma brothers crash out

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे