पीवी सिंधु ने किए तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन, कहा, 'ऐतिहासिक गोल्ड के लिए भगवान को धन्यवाद कहने आई हूं'

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 30, 2019 04:06 PM2019-08-30T16:06:55+5:302019-08-30T16:09:58+5:30

PV Sindhu: हाल ही में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनने के बाद पीवी सिंधु ने पवित्र तिरुमला पहाड़ियों के लिए दर्शन

PV Sindhu visits Balaji Temple in Tirumala to offer prayers after historic gold | पीवी सिंधु ने किए तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन, कहा, 'ऐतिहासिक गोल्ड के लिए भगवान को धन्यवाद कहने आई हूं'

पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद किए तिरुपति बालाजी के दर्शन

हाल ही में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन बनने वाली पहली भारतीय बनीं पीवी सिंधु ने शुक्रवार को तिरुमला पहाड़ियों पर स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। 

भगवान वेंकटेश्वर में गहरी आस्था रखने वाली सिंधु, हाल ही में स्विट्जरलैंड में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनने के बाद इस प्राचीन मंदिर में भगवान की पूजा करने पहुंची थीं। 

पीवी सिंधु ने माता-पिता के साथ किए तिरुपति बालाजी के दर्शन

मंदिर के अधिकारियों के मुताबिक, 24 वर्षीय भारतीय शटलर अपने माता-पिता के साथ त्रिचानुर स्थिति देवी पद्मावती मंदिर में दर्शन करने के बाद गुरुवार शाम को पवित्र तिरुमला पहाड़ियों पर पहुंची थीं।

तिरुमला पहाड़ियों पर रात भर ठहरने के बाद वह भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर पहुंचीं और शुक्रवार सुबह पूजा-अर्चना की।

बाद में पीवी सिंधु ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद ईश्वर को धन्यवाद देने आई थीं। 

उन्होंने कहा कि भगवान वेंकटेश्वर की कृपा से वह भविष्य में अभी अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगी।

ओलंपिक 2016 की विजेता पीवी सिंधु ने रविवार (25 अगस्त) को बासेल में हुए वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-7, 21-7 से मात देते हुए खिताब जीता था।

सिंधु ये खिताब जीतने वाली पहली भारतीय हैं। इस जीत से पहले वह चार बार वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीत चुकी थी और दो बार (2017, 2018) में तो फाइनल में हारी थीं, लेकिन कभी खिताब नहीं जीत पाई थीं।

Web Title: PV Sindhu visits Balaji Temple in Tirumala to offer prayers after historic gold

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे