बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: पीवी सिंधु ने दर्ज की आसान जीत, प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

By भाषा | Published: August 21, 2019 10:58 PM2019-08-21T22:58:31+5:302019-08-21T22:58:31+5:30

सिंधु को प्री क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की नौवीं वरीय बेईवान झेंग का सामना करना पड़ सकता है, जिनके खिलाफ सिंधु पिछले साल इंडिया ओपन के फाइनल हार गई थीं।

PV Sindhu advances into third round of BWF World Championships | बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: पीवी सिंधु ने दर्ज की आसान जीत, प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: पीवी सिंधु ने दर्ज की आसान जीत, प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Highlightsपीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में आसान जीत दर्ज की।भारत की पांचवीं वरीय पीवी सिंधु को पहले दौर में बाई हासिल हुई थी।

बासेल (स्विट्जरलैंड), 21 अगस्त। दो बार की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में आसान जीत दर्ज की। पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाली सिंधु ने शानदार रैलियां की और दूसरे दौर में चीनी ताइपे की पाइ यू पो को 43 मिनट में 21-14 21-14 से हराया।

पहले दौर में बाई हासिल करने वाली पांचवीं वरीय सिंधु को प्री क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की नौवीं वरीय बेईवान झेंग का सामना करना पड़ सकता है। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को पिछले साल इंडिया ओपन के फाइनल में झेंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पहले गेम में सिंधु और पाइ यू ने सतर्क शुरुआत की। सिंधु ने 5-5 के स्कोर के बाद तेजी दिखाई और ब्रेक तक 11-7 की बढ़त हासिल कर ली। बैकलाइन में गलती करते हुए पाइ यू ने सिंधु को छह गेम प्वाइंट दिए और भारतीय खिलाड़ी ने क्रास कोर्ट रिटर्न के साथ पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में सिंधु ने शानदार शुरुआत करते हुए 6-1 की बढ़त दिलाई। पाइ सू ने हालांकि रैली में बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्कोर 5-7 किया। ताइवान की खिलाड़ी ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बनाने के सफल रही लेकिन इसके बाद सिंधु ने शानदार खेल दिखा और दूसरा गेम 21-14 से जीत मैच अपनी झोली में डाला। जे मेघना और पूर्विशा एसराम की भारतीय महिला युगल जोड़ी को शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो की जापान की आठवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 8-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

Web Title: PV Sindhu advances into third round of BWF World Championships

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे