प्रीमियर बैडमिंटन लीग: मुंबई राकेट्स सेमीफाइनल में, बेंगलुरू रैपटर्स ने नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स को हराया

By विनीत कुमार | Published: January 6, 2019 07:29 AM2019-01-06T07:29:45+5:302019-01-06T07:29:45+5:30

बेंगलुरू रैप्टर्स के 13 अंक हैं और चौथे पायदान पर है जबकि नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स 11 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

premier badminton league pbl mumbai rockets into semifinal bengaluru raptors beat North Eastern Warriors | प्रीमियर बैडमिंटन लीग: मुंबई राकेट्स सेमीफाइनल में, बेंगलुरू रैपटर्स ने नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स को हराया

किदांबी श्रीकांत (फोटो- ट्विटर, PBL)

समीर वर्मा को अभी तक पांच मैचों में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है जिससे मुंबई राकेट्स ने शनिवार को यहां चेन्नई स्मैशर्स पर 5-0 की जीत से प्रीमियर बैडमिंटन लीग के चौथे चरण के सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई किया। मुंबई जीत के साथ प्वाइंट टेबल में 19 अंकों के साथ शीर्ष पर है। 

वहीं, दूसरी ओर किंदाबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत की बदौलत बेंगलुरू रैपटर्स ने साइना नेहवाल के नेतृत्व वाले नॉर्थ-ईस्टर्न वारियर्स को हराया। वारियर्स की इस सीजन में ये लगातार दूसरी हार है। बेंगलुरू रैप्टर्स के 13 अंक हैं और चौथे पायदान पर है जबकि नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स 11 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

मुंबई रॉकेट्स सेमीफाइनल में

मुंबई ने पहले दो मैच जीतकर शुरू से ही दबदबा बनाये रखा। उसने एंर्डस एंटोनसेन तथा पिया बर्नाडेथ और किम जि जुंग की मिश्रित युगल जोड़ी की बदौलत बढ़त बना ली थी। सुंग जि हुन ने फिर चेन्नई के लिये दिन का पहला मैच जीता लेकिन इसके बाद समीर वर्मा ने राकेट्स की जीत सुनिश्चित कर दी। 

समीर वर्मा ने चौथे मैच में पी कश्यप को 12-15 15-13 15-13 से शिकस्त दी। इससे पहले मुंबई के दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी एंडर्स एंडरसन ने 34वीं रैंकिंग के राजीव ओसफ को 15-14 15-11 से हराया। 

मिश्रित युगल मुकाबले में क्रिस और गैबी एडकॉक की जोड़ी ने पिया और किम जि जुंग पर 15-14 15-14 से जीत दर्ज की। दुनिया की 11वें नंबर की सुंग जि हुन को जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा था जो इस सत्र में कैरोलिना मारिन और पीवी सिंधु जैसी खिलाड़ी को हरा चुकी हैं। उन्होंने अनुरा प्रभुदेसाई को 15-7 15-8 से पराजित किया।

इसके बाद किम जि जुंग और ली योंग दाए की जोड़ी ने चेन्नई के ओर चिन चुंग और सुमित रेड्डी की जोड़ी पर 15-8 15-10 से जीत दर्ज की।

बेंगलुरू की वारियर्स पर जीत

दिन के दूसरे मैच में बेंगलुरू की जीत का खाता मेंस डबल्स से खुला। मोहम्मद अहसान और हेंद्रा सेटियावन ने नॉर्थ-ईस्टर्न वारियर्स के लियाओ-मिन चुन और यू योन सियोंग को हराया। इसके बाद कप्तान श्रीकांत ने ने सिंगल्स मुकाबले में नॉर्थ-ईस्टर्न वारियर्स की ओर से खेल रहे थाईलैंड के खिलाड़ी तानोग्सक सेनसोमबुंसुक को 15-11, 15-12 से हराकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 

हालांकि, साइना नेहवाल ने बेंगलुरू की ओर से खेल रही वु ती तांग को हराकर जरूर टीम की वापसी कराई। लेकिन अगले ही मैच में साई प्रणीत ने तियान होवी को हराकर वारियर्स की वापसी के रास्ते बंद कर दिये।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: premier badminton league pbl mumbai rockets into semifinal bengaluru raptors beat North Eastern Warriors

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे