premier badminton league bengaluru raptors wins 4th season beating mumbai rockets by 4 3 | प्रीमियर बैडमिंटन लीग: बेंगलुरू रैप्टर्स बना चैम्पियन, मुंबई रॉकेट्स को फाइनल में 4-3 से हराया
किदांबी श्रीकांत (फोटो- ट्विटर, PBL)

किदांबी श्रीकांत की कप्तानी में बेंगलुरू रैप्टर्स ने मुंबई रॉकेट्स को हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग का चौथा सीजन जीत लिया है। खराब शुरुआत के बाद दमदार वापसी करते हुए बेंगलुरू ने फाइनल में मुंबई को 4-3 से हराया।

मुंबई रॉकेट्स ने पिछले बार के चैंपियन हैदराबाद हंटर्स को हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई थी। हालांकि, हर बार उसे हार का ही सामना करना पड़ा है। इससे पहले के दो सीजन के फाइनल में दिल्ली एसर्स और चेन्नई स्मैशर्स ने खिताबी मुकाबले में मुंबई को हराया था। 

बेहद संघर्षपू्र्ण फाइनल में चार गेम के बाद दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थी। लेकिन आखिरी मैच में इंडोनेशिया खिलाड़ी मोहम्मद हसन और हेंद्र सेतियावान ने बेंगलुरू के लिए मैच जीतते हुए मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। खिताबी मुकाबले के मेंस डबल्स के इस आखिरी मैच में दोनों इंडोनेशियाई खिलाड़ियों ने दक्षिण कोरियाई के.जी जुंग और ली योंग डे की जोड़ी को 15-13, 15-10 से हराया।

बहरहाल, पीबीएल के चौथे सीजन के फाइनल में मुंबई की शुरुआत अच्छी रही। मिक्स्ड डबल्स में किम जी जुंग और पी बेर्नादेथ ने ट्रम्प मैच जीतते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। इस जोड़ी ने बेंगलुरू के खिलाड़ियों को इस मैच में 15-8, 15-14 से हराया।

हालांकि, इसके बाद बेंगलुरू रैप्टर्स के कप्तान किदांबी श्रीकांत ने एकल मुकाबले में एंडर्स एंटनसेन को और फिर टीटी वू ने मेंस डबल्स ट्रंप मुकाबले में एस. परदेशी को हराकर बेंगलुरू को आगे कर दिया। श्रीकांत ने जहां 15-7, 15-10 से जीत दर्ज की वहीं, टीटी वू ने 15-8, 15-9 से मैच अपने नाम किया।

इसके बाद मुंबई की ओर से समीर वर्मा ने मेंस सिंगल्स के मुकाबले में बी साई प्रणीत को 15-7, 12-15, 15-3 से हराकर एक बार फिर मुंबई की वापसी करा दी और स्कोर 3-3 से बराबरी पर आ गया।


Web Title: premier badminton league bengaluru raptors wins 4th season beating mumbai rockets by 4 3
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे