Indonesia Masters: साइना नेहवाल बनीं चैम्पियन, कैरोलिना मारिन ने बीच में छोड़ा फाइनल मैच

By विनीत कुमार | Published: January 27, 2019 03:14 PM2019-01-27T15:14:58+5:302019-01-27T15:55:06+5:30

साइना ने इससे पहले शनिवार को छठी वरीय चीन की हि बिंगजियाओ को मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी।

indonesia open 2019 saina nehwal wins the title as carolina marin retires hurt | Indonesia Masters: साइना नेहवाल बनीं चैम्पियन, कैरोलिना मारिन ने बीच में छोड़ा फाइनल मैच

साइना नेहवाल (फाइल फोटो)

Highlightsकैरोलिना मारिन को चोट के कारण छोड़ना पड़ा फाइनल मैचदाएं पैर में चोट से परेशान दिखीं मारिन, साइना को मिला खिताब

साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स-2019 का खिताब जीत लिया है। फाइनल में स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन के चोट के कारण बीच मैच से हटने के बाद साइना को चैम्पियन घोषित किया गया। रियो ओलंपिक की चैम्पियन कैरोलिना को खिताबी मुकाबले के पहले ही गेम में चोट लगी और इसके बाद मजबूरन उन्हें मैच से हटना पड़ा।

खेल रोके जाने तक कैरोलिना मारिन पहले गेम में 10-3 से आगे चल रही थीं। मारिन ने खिताबी मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और 3-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद साइना ने भी अपना खाता खोला और दो अंक बटोरे लेकिन तब तक मारिन 6-2 की बढ़त बना चुकी थी। मारिन तेजी से अपने कदम आगे बढ़ा रही थीं कि तभी 9-2 के स्कोर पर वह चोटिल हो गईं।


मारिन अपने दाएं पैर में दर्द के कारण परेशान दिखीं। हालांकि, अभी उनके चोट को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है।साइना ने इससे पहले शनिवार को छठी वरीय चीन की हि बिंगजियाओ को मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी। वहीं, तीन बार की वर्ल्ड चैम्पियन मारिन चीन की चेन यूफी को हराकर फाइनल में पहुंची थीं। साइना पिछले साल भी इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थीं, हालांकि तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

दो बार की कॉमनवेल्थ गेम्स चैम्पियन साइना ने इस बार सेमीफाइनल में अपनी चीनी प्रतिद्वंद्वी को 18-21, 21-12, 21-18 से मात दी। लंदन ओलंपिक (2012) में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वालीं आठवीं वरीय 28 साल की साइना ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। 

साथ ही वह एशियन गेम्स में भी ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही थीं। यही नहीं, पिछले साल वह डेनमार्क, इंडोनेशिया मास्टर्स और सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रही थीं।

English summary :
Indonesia Open Women's Final 2019 Result: Saina Nehwal has won the title of Indonesia Masters 2019. Indian shuttler Saina was declared a champion after Spain's legendary Carolina Marin retires due to injury in the final match due to injury.


Web Title: indonesia open 2019 saina nehwal wins the title as carolina marin retires hurt

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे