फ्रेंच ओपन: साइना नेहवाल ताइ जु यिंग से लगातार 12वीं बार हारीं, सिंधु-श्रीकांत भी क्वॉर्टर फाइनल में हारे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 27, 2018 12:57 PM2018-10-27T12:57:56+5:302018-10-27T12:57:56+5:30

French Open: फ्रेंच ओपन के सिंगल्स क्वॉर्टर फाइनल में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म हो गई है

French Open: PV Sindhu, Saina Nehwal, Kidambi Srikanth loses in quarter finals | फ्रेंच ओपन: साइना नेहवाल ताइ जु यिंग से लगातार 12वीं बार हारीं, सिंधु-श्रीकांत भी क्वॉर्टर फाइनल में हारे

सिंधु, श्रीकांत और साइना फ्रेंच ओपन क्वॉर्टर फाइनल में हारे

पेरिस में खेले जा रहे फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिंगल्स मुकाबलों में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। शुक्रवार को क्वॉर्टर फाइनल में पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत को क्वॉर्टर फाइनल में अपने-अपने मुकाबले में शिकस्त मिली है। 

गत विजेता किदांबी श्रीकांत को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा के हाथों सीधे सेटों में 16-21, 19-21 से शिकस्त मिली। तो वहीं साइना नेहवाल को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने 20-22, 11-21 से हराते हुए उनके खिलाफ लगातार 12वीं जीत दर्ज की।

वहीं रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु को क्वॉर्टर फाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ के हाथों 13-21, 16-21 से पराजय का सामना करना पड़ा। सिंधु अगस्त में जकार्ता एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद से खराफ फॉर्म से जूझ रही हैं। 

ये इस साल बिंगजियाओ के खिलाफ सिंधु की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले उन्हें इस खिलाड़ी के खिलाफ जुलाई में इंडोनेशिया ओपन में सीधे सेटों में शिकस्त मिली थी। इस जीत के साथ बिंगजियाओ ने सिंधु के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 7-5 कर लिया है।

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन में पहली दौर में बाहर हो गई थीं। इसके बाद वह जापान ओपन के दूसरे दौर में गाओ फिंजियेई के हाथों सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई थीं। 

साइना ने पहले गेम में अच्छा खेल दिखाया लेकिन इसके बाद वह चीनी ताइपे की खिलाड़ी के सामने नहीं टिक पायी और 20-22, 11-21 से हार गईं। यह साइना की ताइ जु के हाथों लगातार 12वीं हार है। 

पुरुष डबल्स में सात्विक साईराज रानकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ियों ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली।

Web Title: French Open: PV Sindhu, Saina Nehwal, Kidambi Srikanth loses in quarter finals

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे