चीन ओपन: पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत की धमाकेदार जीत, क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 8, 2018 02:03 PM2018-11-08T14:03:11+5:302018-11-08T14:03:11+5:30

China Open: भारत के स्टार शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने शानदार जीत के साथ चीन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है

China Open: PV Sindhu, Kidambi Srikanth sails into quarter finals | चीन ओपन: पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत की धमाकेदार जीत, क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत

भारत के स्टार शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत गुरुवार को चीन ओपन में क्रमश: महिला और पुरुष वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। फोजोऊ में खेले गए प्री-क्वॉर्टर मुकाबले में श्रीकांत ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद जोरदार वापसी की। 

श्रीकांत ने इसके बाद अपने अगले दोनों गेम जीतते हुए 10-21, 21-9, 21-9 से जीत हासिल करते हुए पुरुष सिंगल्स के अंतिम आठ में जगह बनाई। वहीं पीवी सिंधु राउंड-16 के मैच में थाईलैंड की बुसानन ओंगबमरुगफान को 21-12, 21-15 से मात देते हुए क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची गईं। 

2017 के बाद से अपने पहले बड़े खिताब की तलाश में उतरे श्रीकांत की शुरुआत खराब रही और पहले गेम में वह इंडोनेशियाई खिलाड़ी सुगिआर्तो के खिलाफ लगातार छह अंक गंवा बैठे। पहला गेम 10-21 से गंवाने के बाद अगले दोनों गेम श्रीकांत ने 21-9, 21-9 महज 45 मिनट में जीतते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। 

अब श्रीकांत का सामना चीन ताइपे के चौथी वरीयता प्राप्त चोऊ तेन चेन और मलेशिया के डेरेन ल्यू की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

वहीं महिला सिंगल्स के मैच में पीवी सिंधु का दबदबा दिखा और बुसानन के खिलाफ सिर्फ दूसरे गेम में उस पल को छोड़कर जब उन्होंने लगातार सात गेम गंवाए थे, सिंधु पूरे नियंत्रण में दिखीं और ये मैच सिर्फ 37 मिनट में निपटा दिया। 

अब क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला उन्हें फ्रेंच ओपन में मात देने वाली ही बिंगजियाओ या कनाडा की माइकल ली से होगा। 

Web Title: China Open: PV Sindhu, Kidambi Srikanth sails into quarter finals

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे