ओला, उबर ने 100 शहरों में शुरू की कैब सर्विस, ड्राइवर और यात्री मास्क न लागने पर कैंसिल कर सकते हैं यात्रा

By रजनीश | Published: May 4, 2020 07:27 PM2020-05-04T19:27:11+5:302020-05-04T19:27:11+5:30

सरकार ने ऑरेंज और ग्रीन जोन में नियमों के साथ कैब सर्विस की छूट दी है। नियम के मुताबिक सिर्फ 2 यात्री ही एक बार में सफर कर सकते हैं।

With Restrictions Partially Eased Ola uber Resume cab Services | ओला, उबर ने 100 शहरों में शुरू की कैब सर्विस, ड्राइवर और यात्री मास्क न लागने पर कैंसिल कर सकते हैं यात्रा

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsओला और उबर दोनों कंपनियों ने देश में 24 मार्च से बंद की घोषणा के बाद अपनी सर्विस को बंद कर दिया था।ऐसी स्थिति जिसमें ड्राइवर या यात्री मास्क पहनने के नियम का पालन नहीं कर रहा है तो जिसको आपत्ति है वह अपनी तरफ से ट्रिप को कैंसिल भी कर सकता है। 

मोबाइल एप आधारित कैब सर्विस प्रदान करने वाली बड़ी कंपनियां ओला और उबर ने एक बार फिर अपनी सर्विस शुरू कर दी है। हालांकि इन कंपनियों ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्राइवर और यात्री दोनों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया है।

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ाकर 17 मई कर दिया है लेकिन जोन के आधार पर कुछ सर्विसों को छूट दी गई है। इनमें कैब सर्विस भी है। कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इलाकों को रेड जोन, कम प्रभावित इलाकों को ऑरेंज जोन और इसके प्रभाव से बचे क्षेत्रों को ग्रीन जोन में रखा गया है।

सरकार ने ऑरेंज और ग्रीन जोन में नियमों के साथ कैब सर्विस की छूट दी है। नियम के मुताबिक सिर्फ 2 यात्री ही एक बार में सफर कर सकते हैं। ओला और उबर दोनों कंपनियों ने देश में 24 मार्च से बंद की घोषणा के बाद अपनी सर्विस को बंद कर दिया था। ओला ने एक बयान में कहा कि उसने सरकार के दिशानिर्देशों के मुताबिक 100 से अधिक शहरों अपनी सेवाएं फिर शुरू कर दी हैं।

इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान अस्पतालों से कोरोना वायरस से गैर संक्रमित लोगों की आवाजाही के लिए शुरू की गयी ‘ओला इमरजेंसी’ सेवा 15 शहरों में चलती रहेगी। ऐसी स्थिति जिसमें ड्राइवर या यात्री मास्क पहनने के नियम का पालन नहीं कर रहा है तो जिसको आपत्ति है वह अपनी तरफ से ट्रिप को कैंसिल भी कर सकता है। 

कार के एसी बंद रहेंगे और खिड़कियां खुली रहेंगी। इसी तरह उबर ने 25 शहरों में अपना परिचालन शुरू करने की सूचना दी। इसमें ग्रीन जोन में शामिल जमशेदपुर, कोच्चि, कटक और गुवाहाटी के साथ ऑरेंज जोन वाले अमृतसर, रोहतक, गुरुग्राम और विशाखापत्तनम जैसे शहर शामिल हैं।

Web Title: With Restrictions Partially Eased Ola uber Resume cab Services

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :olaUberओलाउबर