नहीं मिलेगा कार खरीदने का इससे बेहतरीन मौका, मजबूरी में कंपनियां बेच रही हैं लाखों रुपये कम कीमत पर गाड़ियां

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 17, 2020 01:07 PM2020-02-17T13:07:56+5:302020-02-17T13:16:15+5:30

वाहन निर्माता कंपनियां अपने पुराने BS4 स्टॉक को क्लियर करने के लिए काफी बेहतरीन डिस्काउंट दे रही हैं क्योंकि कंपनियों को ये बात अच्छे से पता है कि 31 मार्च के बाद उनके लिए BS4 वाहनों को बेच पाना असंभव है।

Upto Rs 2 lakh off on Tata bs4 cars SUVs including Harrier Nexon BS6 effect | नहीं मिलेगा कार खरीदने का इससे बेहतरीन मौका, मजबूरी में कंपनियां बेच रही हैं लाखों रुपये कम कीमत पर गाड़ियां

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsटाटा टियागों कंपनी की एंट्री लेवल की कार है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध हैटाटा की नेक्सॉन काफी फेमस कॉम्पैक्ट एसयूवी है। टाटा ने इस कार के पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन को BS6 में अपग्रेड कर दिया है। कंपनी इस कार के BS4 मॉडल पर 55,000 रुपये की छूट दे रही है।

भारत में वाहनों के लिए लागू होने वाले नए एमिशन नॉर्म्स BS6 के लिए बहुत ही कम समय बचा हुआ है। 1 अप्रैल से देशभर में BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएंगे। समय नजदीक आते जाने के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियों और डीलरशिप की चिंता भी बढ़ती जा रही है। इनकी चिंता के पीछे का कारण यह है कि इस नए नियम के लागू होने के बाद कोई भी कंपनी 1 अप्रैल से BS4 इंजन वाले कोई भी वाहन नहीं बेच पाएगी। 

यही वजह है कि सभी कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर रहे हैं। कंपनियां अपनी कारों के उन मॉडल्स को और तेजी के साथ अपग्रेड कर रही हैं जिनकी मार्केट में काफी अच्छी डिमांड है। यही वजह है कि जिन कारों के BS4 मॉडल्स बचे हुए हैं कंपनियां उन्हें कई तरह के ऑफर देकर जल्द से जल्द स्टॉक खाली कर लेना चाहती हैं।

बड़ी कार निर्माता कंपनी ह्युंडई की कारों पर छूट मिल ही रही है और अब टाटा की कारों पर पर भी लाखों रुपये की छूट मिल रही है। इसमें टियागो से लेकर टाटा की हेक्सा कार तक शामिल है। तो चलिए आपको बताते हैं किस मॉडल पर कितनी छूट दी जा रही है-

टाटा टियागो- Tiago
टाटा टियागों कंपनी की एंट्री लेवल की कार है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कंपनी इस कार के BS4 डीजल मॉडल पर 50,000 और पेट्रोल मॉडल पर 45,000 रुपये का डिस्काउंट ऑफर दे रही है। इस डिस्काउंट में कॉर्पोरेट डिस्काउंट, कैश डिस्काउंट और एक्सचेंज डिस्काउंट शामिल हैं।

टाटा टिगोर-Tigor
इस कार के डीजल वेरियंट पर 70,000 तक और पेट्रोल वेरियंट पर अधिकतम 60,000 तक के बेनिफिट्स मिल रहे हैं।

कार खरीदने का बेहतरीन मौका, इस वजह से ह्युंडई दे रही है लाखों रुपये की छूट

टाटा बोल्ट-Bolt
टाटा बोल्ट पर 80,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इस कार को BS6 में अपग्रेड करने की तैयारी में नहीं है। फिलहाल कंपनी इसके BS4 स्टॉक को खत्म करने के लिए इस पर छूट दे रही है। 

टाटा जेस्ट-Zest
इस कार के भी BS4 स्टॉक को क्लियर करने के बाद कंपनी इस कार के प्रॉडक्शन को बंद करने की तैयारी में है। यह कॉम्पैक्ट सेडान कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। 

टाटा हेक्सा-Hexa
टाटा की इस एसयूवी हेक्सा पर 2 लाख रुपये तक की छूट का लाभ ले सकते हैं। इस कार पर 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी मिल रहा है।


टाटा नेक्सॉन-Nexon
टाटा की नेक्सॉन काफी फेमस कॉम्पैक्ट एसयूवी है। टाटा ने इस कार के पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन को BS6 में अपग्रेड कर दिया है। कंपनी इस कार के BS4 मॉडल पर 55,000 रुपये की छूट दे रही है।

टाटा हैरियर-Harrier
मिड साइज वाली इस एसयूवी के BS4 वर्जन पर कंपनी अधिकतम 1.3 लाख रुपये तक का ऑफर दे रही है। सफारी स्टॉर्म पर भी छूट दी जा रही है लेकिन इसका स्टॉक पहले से ही बहुत कम बचा हुआ है। क्योंकि कंपनी इस कार का प्रॉडक्शन बंद करने की तैयारी में है।

यहां बताए गए सभी डिस्काउंट और डील कारों के BS4 मॉडल्स के लिए हैं और अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप जा सकते हैं। अलग अलग शहरों में बेनिफिट्स अलग अलग हो सकते हैं।

Web Title: Upto Rs 2 lakh off on Tata bs4 cars SUVs including Harrier Nexon BS6 effect

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे