Maruti Suzuki Wagon R का अपडेटड मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जारी है टेस्टिंग

By सुवासित दत्त | Published: April 16, 2018 01:15 PM2018-04-16T13:15:13+5:302018-04-16T13:15:13+5:30

Maruti Suzuki Wagon R के अपडेटेड मॉडल में BS VI मानकों पर तैयार इंजन लगाया जाएगा।

Updated Maruti Suzuki Wagon R Spied Testing In India | Maruti Suzuki Wagon R का अपडेटड मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जारी है टेस्टिंग

Maruti Suzuki Wagon R का अपडेटड मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जारी है टेस्टिंग

Maruti Suzuki की मशहूर कार Wagon R को जल्द ही अपग्रेड किया जाएगा। Maruti Suzuki Wagon R कंपनी की बेस्ट-सेलिंग मॉडल है और बीते कई सालों से ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। हाल ही में इस टॉल ब्वॉय कार के अपडेटेड मॉडल की स्पाई तस्वीरें शिमला में कैद की गई हैं। ये तस्वीर टेस्टिंग के दौरान ली गई  है जिससे साफ होता है कि ये कार जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाली है।

Maruti Suzuki Wagon R के अपडेटेड मॉडल में कॉस्मेटिक बदलावों के साथ साथ BS VI इंजन लगाया जाएगा। कार के डिजाइन लैंग्वेज में भी बदलाव किए जाएंगे। टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल की जा रही कार पर नज़र डालें तो इसमें बड़ा रियर विंडस्क्रीन लगाया गया है। इसके अलावा भी कई बदलाव किए गए हैं। लेकिन, टेस्ट के लिए इस्तेमाल की जा रही कार ढकी होने की वजह से ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ मिल पाई है।

19 अप्रैल को होगा नेक्स्ट-जेनेरेशन Maruti Suzuki Ertiga का डेब्यू, जानें खासियत

Maruti Suzuki Wagon R के अपडेटेड मॉडल में BS VI मानकों पर तैयार इंजन लगाया जाएगा। फिलहाल, इस कार के मौजूदा मॉडल में 1.0-लीटर K-Series, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जो 67 बीएचपी का पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। खबर है कि कार के अपडेटेड मॉडल में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसके अलावा अपडेटेड मॉडल में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा इत्यादि जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। हालांकि, इस कार को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया है। कंपनी जल्द ही Maruti Suzuki Ertiga के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल और Maruti Suzuki Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

फोटो क्रेडिट: Speedhounds के फेसबुक वॉल से साभार

Web Title: Updated Maruti Suzuki Wagon R Spied Testing In India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे