जानें TVS का प्लान- एथेनॉल से चलने वाली बाइक के बाद BS-6 और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की तरफ तेजी से बढ़ाया कदम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 26, 2019 04:05 PM2019-07-26T16:05:33+5:302019-07-26T16:05:33+5:30

हाल ही में टीवीएस ने एथेनॉल से चलने वाली बाइक लॉन्च किया था। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक के क्षेत्र में भी तेजी से काम कर रही है।

TVS to launch BS VI and electric two wheelers by second half of financial year 2020 | जानें TVS का प्लान- एथेनॉल से चलने वाली बाइक के बाद BS-6 और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की तरफ तेजी से बढ़ाया कदम

एथेनॉल से चलने वाली टीवीएस आरटीआर एफआई ई100 बाइक।

अपाचे जैसी शानदार बाइक बनाने वाली दो पहिया निर्माता कंपनी टीवीएस बीएस6 एमिशन नॉम्स वाली बाइक लाने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और इलेक्ट्रिक बाइक पर भी तेजी से काम कर रही है।

इकनॉमिक टाइम्स ऑटो की रिपोर्ट के मुताबिक ये जानकारी टीवीएस मोटर ने कुछ दिन पहले ही अपने एनुअल जनरल मीटिंग में दिया। हालांकि इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है कि कंपनी पहले से चल रही बाइक के किसी मॉडल को बीएस6 में अपडेट करेगी या फिर कोई नई बाइक ही लॉन्च करेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बात की काफी हद तक संभावना है कि कंपनी फेमस बाइक अपाचे सिरीज को ही बीएस6 के मुताबिक अपडेट करेगी। अपाचे आरटीआर 200 को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरुप ढालने का काम तेजी से जारी है जिसे साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

टीवीएस मोटर के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर केएन राधाकृष्णन ने कहा कि हमने इलेक्ट्रिक टेक्नॉलॉजी में निवेश किया है और लॉन्चिंग के करीब मैं आपको इस बारे में अधिक जानकारी दे पाऊंगा।

टीवीएस का एक इलेक्ट्रिक स्कूटर क्रेऑन भी है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 80 किलोमीटर तक चलता है। हाल ही में टीवीएस मोटर कंपनी ने एथेनॉल से चलने वाली पहली पहली बाइक भी लांच कर चुका है। इस बाइक को टीवीएस आरटीआर एफआई ई100 नाम दिया गया है। यह बाइक टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी का ही एथेनॉल वैरियंट है। भारत में बाइक की कीमत 1.2 लाख रुपये एक्स शो रूम कीमत रखी गई है।

टीवीएस की तरफ से एक के बाद एक उठाए जा रहे कदमों को देखकर लगता है कि कंपनी ईंधन के वैकल्पिक तरीकों पर तेजी से काम कर रहा है।

Web Title: TVS to launch BS VI and electric two wheelers by second half of financial year 2020

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे